होंगबाओ तियांशी: इटालियन संस्कृति और शताब्दी पुराने शहर की आकर्षण को जीवंत करने वाला अद्वितीय डिजाइन

ईएच डिजाइन ग्रुप द्वारा तैयार किया गया यह डिजाइन क्लासिकल आर्किटेक्चर के रूपों को समाहित करता है

होंगबाओ तियांशी विपणन केंद्र ने ईटालवी संस्कृति की शैली और शताब्दी पुराने शहर की आकर्षण को जीवंत करने के लिए अद्वितीय डिजाइन तकनीकों का उपयोग किया है।

ईएच डिजाइन ग्रुप ने इस डिजाइन को तैयार करते समय क्लासिकल आर्किटेक्चर के रूपों, इटालियन संस्कृति की शैली, और शताब्दी पुराने शहर की आकर्षण को समाहित करने वाली अद्वितीय डिजाइन तकनीकों का उपयोग किया है। धीरे-धीरे, मानो लोगों को टस्कनी सूरज के नीचे ले जाया जा रहा हो, वे ने भवन में समूहवार आर्केड आकार डाले, जिससे इसे एक अद्वितीय कला वाली वाइब मिली है। यात्रियों को विशालता और खुलापन में रमण करने का आनंद मिलेगा।

एक बार जब कोई आर्क के नीचे से गुजरता है, तो वह महसूस करता है कि वह दूसरी शताब्दी में प्रवेश कर रहा है। इमारत ने आर्किटेक्चर और स्थान के बीच समन्वय को सहजतापूर्वक प्राप्त कर लिया है। पूरे स्थान में, आंतरिक और बाहरी डिजाइन एक-दूसरे के साथ गूंजते हैं, और दीवारों पर आर्क्स पूरे स्थान की शैली को कोमल, यहां तक कि मुलायम महसूस कराते हैं। स्वागत कक्ष में प्रवेश करते ही, व्यक्ति तुरंत स्थान के क्रम का और तरलता का अनुभव कर सकता है।

मजबूत अवांगार्ड लाल रंग और थोड़ा सॉफिस्टिकेटेड भूरे रंग के उपयोग के साथ, भवन स्थान ने सामग्री की बेजान और ठंडी प्रकृति को लंघकर पूरे स्थान में गर्माहट व्यक्त करने का काम किया है। आर्क्स की शैली, प्रकाश और छाया का उपयोग एक समन्वित समग्र भवन भाषा का पालन करते हैं, जबकि वही समय में एक और अधिक आगामी मंच की ओर ले जाते हैं। बालू टेबल के ऊपर की लाइट स्ट्रिप स्थान में हल्की तरह से होवर करती है। लाइट स्ट्रिप की दौड़ने वाली आकृति आर्किटेक्चर की काव्यात्मक प्रकृति की प्रेरणा देती है और स्थान की प्रवाह को स्पष्ट रूप से संवादित करती है, जब तक केवल आर्किटेक्चर की सच्ची प्रकृति चमकती नहीं हो जाती, जो पूरी तरह से एक सच्ची उत्कृष्ट स्थान की तलाश में दिखाई देती है।

सोफा क्षेत्र में, ईंट के लाल रंग का सोफा दीवार के टोन की गूंज उत्पन्न करता है, स्थान की सजावट करता है, और वही आर्केड फर्श से छत तक की खिड़कियाँ स्थान के ताल को बढ़ाती हैं और बाहरी दृश्य से संबंध बढ़ाती हैं। उच्च गुणवत्ता वाले टेक्सचर की भावना को बनाए रखते हुए, स्थान पूरी तरह से नवाचार और भविष्य की भावना से भरा हुआ है। बार काउंटर ने कुल मिलाकर फैशनेबल रेट्रो शैली को जारी रखा है, एक साफ़ और समकालीन लेआउट के साथ, जबकि विभिन्न सामग्री विभिन्न रंगों और टेक्सचर के परिवर्तन लाती हैं और सही नारंगी रंग की लाइटिंग मेहमानों को एक भव्यता और आलीशान भावना देती है। गोलाकार बार काउंटर छत में आर्केड गोल छेद की गूंज उत्पन्न करता है। वृत्त शुरुआत और समापन बिंदु दोनों ही हैं। स्थान में वृत्ताकार तत्वों की पुनरावृत्ति एक तरीका है जिससे भवन में सब कुछ को कसकर जोड़ा जा सकता है, जैसे कि पानी में छिड़काव, जबकि डिजाइन की अद्वितीय कला भावना को व्यक्त करता है।

यह परियोजना 2021 के अगस्त में शंघाई में शुरू हुई थी और 2021 के नवम्बर में तांगशान में समाप्त हुई। इस डिजाइन को ईएच डिजाइन ग्रुप ने तैयार किया था। टीम ने इस डिजाइन को तैयार करते समय क्लासिकल आर्किटेक्चर के रूपों, इटालियन संस्कृति की शैली, और शताब्दी पुराने शहर की आकर्षण को समाहित करने वाली अद्वितीय डिजाइन तकनीकों का उपयोग किया है। भवन ने आर्किटेक्चर और स्थान के बीच समन्वय को सहजतापूर्वक प्राप्त कर लिया है। आंतरिक और बाहरी डिजाइन एक-दूसरे के साथ गूंजते हैं, और दीवारों पर आर्क्स पूरे स्थान की शैली को कोमल, यहां तक कि मुलायम महसूस कराते हैं।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्टता और नवाचार की छवि दिखाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: EH DESIGN GROUP
छवि के श्रेय: Imagie#1: photographer ingallery Imagie#2: photographer ingallery Imagie#3: photographer ingallery Imagie#4: photographer ingallery Imagie#5: photographer ingallery
परियोजना टीम के सदस्य: EH DESIGN GROUP
परियोजना का नाम: Hongbao Tianxi
परियोजना का ग्राहक: EH DESIGN GROUP


 Hongbao Tianxi  IMG #2
 Hongbao Tianxi  IMG #3
 Hongbao Tianxi  IMG #4
 Hongbao Tianxi  IMG #5
 Hongbao Tianxi  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें