स्केंटबॉन पर्फ्यूम: एक अद्वितीय और समकालीन खुशबू की दुकान

टाई + एसोसिएट्स - टाई चेन द्वारा डिजाइन किया गया

स्केंटबॉन पर्फ्यूम, एक खुशबू की दुकान, जिसे टाईपेई के एक पुराने व्यापारिक क्षेत्र में स्थित किया गया है, नवीनतम डिजाइन और शहर के इतिहास को एक साथ लाता है। यह दुकान दो महिला संस्थापकों की है और इसका डिजाइन टाई + एसोसिएट्स - टाई चेन ने किया है।

डिजाइनर टाई चेन ने अपनी प्रेरणा को व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने श्वास के द्वारा अनुभव की गई खुशबू को अपने डिजाइन में शामिल किया है। उन्होंने दो प्रदर्शनी अलमारियों का उपयोग करके मानव श्वास को प्रस्तुत किया है।

यह दुकान टाईपेई के एक पुराने व्यापारिक क्षेत्र में स्थित है। दुकान का दरवाजा लोहे और लकड़ी से बना है, जो इसके आंतरिक क्षेत्र को बाहरी सड़कों से जोड़ता है। दुकान की खिड़की प्राकृतिक प्रकाश को दुकान के अंदर आने देती है। दरवाजे के हैंडल और साइनबोर्ड भी लोहे से बने हैं, जो प्रकाश को परावर्तित करते हैं और सामने के बगीचे के फ्रैंगिपानी के पेड़ की शाखाओं को दर्शाते हैं।

दुकान में दो स्टेनलेस स्टील की बनी प्रदर्शनी अलमारियाँ हैं, जो मूल ईंटों की दीवार के सामने स्थित हैं। ये अलमारियाँ पारदर्शी होती हैं, जिससे एक पारदर्शी प्रदर्शनी बनती है।

यह डिजाइन लोगों के खुशबू की दुकान में खरीददारी करने के तरीके को बदलता है। टाईवान में लग्जरी ब्रांड की दुकानों का डिजाइन अक्सर उत्पादों की खरीददारी को कठिन बना देता है, उपभोक्ताओं को हर वस्त्र के लिए कर्मचारियों से पूछना पड़ता है। हालांकि, हमारा डिजाइन लोगों को अधिक स्थान और अधिक नियंत्रण प्रदान करता है कि वे कैसे खरीददारी करना चाहते हैं।

यह परियोजना 2022 में टाईपेई में पूरी हुई थी। इस डिजाइन को A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड 2023 में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Tai Chen
छवि के श्रेय: Image #1 : Tai+Associates Photographer Blake Wang, Scentbon Perfume, 2022. Image #2 : Tai+Associates Photographer Blake Wang, Scentbon Perfume, 2022. Image #3 : Tai+Associates Photographer Blake Wang, Scentbon Perfume, 2022. Image #4 : Tai+Associates Photographer Blake Wang, Scentbon Perfume, 2022. Image #5 : Tai+Associates Photographer Blake Wang, Scentbon Perfume, 2022. Video Credits: Tai+Associates
परियोजना टीम के सदस्य: GM: Tai Chen VP: Chen Te Chang Design Director: PJ Hou Assistant Designer: YJ Lee Photographer: Blake Wang Video Producer: Rou An Shih Public Relations: Yu Yu Lin
परियोजना का नाम: Scentbon Perfume
परियोजना का ग्राहक: Tai Chen


Scentbon Perfume IMG #2
Scentbon Perfume IMG #3
Scentbon Perfume IMG #4
Scentbon Perfume IMG #5
Scentbon Perfume IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें