नवाचारी और आकर्षक डिजाइन: ट्रेडर्स क्लब

टियन-वुन ली और यी-जेन ली द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय बार और रेस्तरां

ट्रेडर्स क्लब, एक पुराने घर का पुनर्निर्माण करके बनाया गया वाणिज्यिक बार है, जिसकी डिजाइन न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज के संकेत स्वरूप है।

टाइवान की जनसंख्या वृद्धि के साथ ही ट्रांसनेशनल सिक्योरिटीज निवेश में भी वृद्धि हुई है। इस डिजाइन का उद्देश्य युवा ट्रांसनेशनल निवेशकों को लक्ष्य उपभोक्ता समूह के रूप में देखना है। ब्रिटिश क्लासिक्स और वास्तविक समय इंटरएक्टिव प्रौद्योगिकी को मिलाकर, एक क्रॉस-क्षेत्रीय और क्रॉस-समय अंतर विषय बार का निर्माण किया गया है, जिसमें सामुदायिक इंटरएक्शन और सूचना आदान-प्रदान की अवधारणाओं को एकीकृत किया गया है। एक डेक-शैली स्थान को अस्थायी मेजों, कुर्सियों, और प्रक्षेपण स्क्रीन के साथ जोड़ा जा सकता है, जो खुलेपन, गोपनीयता की सीमाओं को समायोजित करता है, और लोगों को एकत्र करने वाली विभिन्न घटनाओं की लचीली आवश्यकताओं को पूरा करता है।

ट्रेडर्स क्लब की विशेषता यह है कि इसे एक पुराने घर का पुनर्निर्माण करके बनाया गया है। न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज की अवधारणा के आधार पर, आर्क आकारों का उपयोग किया गया है जो दृश्यमान ऊंचाई को बढ़ाता है और बीम और स्तंभों को छुपाता है। विभिन्न उपयोगों के लिए विभिन्न सीटिंग डिजाइन का क्रियान्वयन किया जा सकता है, जैसे कि वार्तालाप, सभाएं, या पाठ्यक्रम, आदि। परिस्थितियाँ, जो सामाजिक संगठन और इंटरएक्शन को उत्पन्न करती हैं, रात के समय युवा निवेशकों के लिए एक स्थान बन जाती हैं जहां वे स्टॉक जानकारी का आदान-प्रदान कर सकते हैं।

इस डिजाइन को बनाने के लिए, पुराने घर की कम ऊंचाई और उठाव और बीम और स्तंभ जो स्थान के सभी हिस्सों में मौजूद हैं, को ध्यान में रखते हुए, न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज के वक्रीय काउंटर्स की अवधारणा का उपयोग किया गया है। छत में वक्रीय शैली और दर्पण डिजाइन को जोड़कर दृश्यमान ऊंचाई को बढ़ाया गया है; साथ ही, बीम और स्तंभों की स्थितियों का उपयोग विभिन्न कार्यक्षेत्रों को परिभाषित करने और सीटिंग फॉर्म को विभाजित करने के लिए किया गया है। बार क्षेत्र में, खुले शराब की अलमारी का आकार बीम और स्तंभों की रेखा और आकार का पालन करते हुए डिजाइन किया गया है, जो स्थान में एक दृश्यमान केंद्र बनता है।

इस डिजाइन की तकनीकी विशेषताओं के बारे में, पुराने घर में स्थान की अपर्याप्त ऊंचाई की समस्या को हल करने के लिए, वक्रीय छत और दर्पण चेहरों जैसे सामग्री का परिचय दिया गया है जो दृश्यमान ऊंचाई को बढ़ाती हैं। कई स्तंभ, कार्यक्षेत्रों के स्तरीय विभाजन के रूप में, ग्राहक समूह को विभाजित करने के लिए भी उपयोग किए जाते हैं, जो एक खुलापन और गोपनीयता की भावना पैदा करते हैं, और स्थान के लचीले उपयोग की अनुमति देते हैं। ग्राहकों के बीच सामाजिक इंटरएक्शन और सूचना संचार इस आउटले के साथ बढ़ता है, और विभिन्न घटनाओं को समयोजित किया जा सकता है ताकि विशिष्ट उपभोक्ता समूहों को एकत्र किया जा सके।

इस डिजाइन की प्रेरणा न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से प्राप्त हुई है। बार और दीवार को नकली समापन से सजाया गया है, जो स्थान में एक निम्न कुंजी और समृद्ध आधार के रूप में कार्य करता है, और एक श्रृंखला के तत्वों को जोड़ता है, जैसे कि ट्रिम, टाइटेनियम और डिजिटल मॉनिटर, हल्के में यूरोपीय और अमेरिकी क्लासिक शैली और आधुनिक प्रौद्योगिकी के बीच के संघर्ष और विरोधाभास को शामिल करता है। हरा सोफा और अंगूठी आकार की लाइटिंग अमेरिकी स्टॉक लिमिट अप और सोने के सिक्के की अवधारणा का प्रतीक है। डिजिटल सूचना का वास्तविक समय पर अद्यतन अंतरराष्ट्रीय वित्तीय रुझानों के समय प्रवाह को उजागर करता है।

इस डिजाइन को A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड 2022 में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: TIEN WUN LI
छवि के श्रेय: Moore Design
परियोजना टीम के सदस्य: TIEN-WUN LI YI-JEN LI
परियोजना का नाम: Traders Club
परियोजना का ग्राहक: TIEN WUN LI


Traders Club IMG #2
Traders Club IMG #3
Traders Club IMG #4
Traders Club IMG #5
Traders Club IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें