अद्वितीय और संवेदनशील डिजाइन: "अवतलता और उत्कर्ष"

केविन ह्सिए और युनशुआंग लिन द्वारा तैयार किया गया कार्यालय स्थल

यह डिजाइन अभिव्यक्ति चित्रकार पियर सुलाज के प्रेरणा से उत्पन्न हुई है, जो काले, रेखा और प्रकाश के बीच बदलते संबंध का अन्वेषण करती है।

इस डिजाइन की अद्वितीयता इसके आधुनिक तत्वों में निहित है, जो शास्त्रीय शैली का व्याख्यान करते हैं। डिजाइनर ने गैल्वेनाइज़्ड मेश पैनल को स्थान के बीच में स्क्रीन और छत के रूप में लाया है। इस पैनल की एक विशेषता है कि यह प्रकाश को अंदर ले आता है, जिससे स्थान में प्राकृतिक लहरें बनती हैं और प्रकाश और छाया के साथ नृत्य करती हैं।

इस डिजाइन की वास्तविकता का निर्माण काले और सफेद धारियों और काले आईनों का उपयोग करके किया गया है, जो एक दृश्य प्रतिसूची प्रभाव पैदा करते हैं, मानो एक समय सुरंग हो। आईना प्रभाव के माध्यम से, प्रकाश और विभिन्न सामग्री एक-दूसरे के साथ मिलकर, क्षेत्र की गहराई को बढ़ाते हैं और विशालता लाते हैं।

यह परियोजना ताओयुआन, ताइवान में स्थित है, जिसका कुल वर्गमीटर 1170 है। यह दो मंजिला प्राप्ति केंद्र एक मीटिंग क्षेत्र, ऑडियो वीजुअल कक्ष, प्रदर्शनी क्षेत्र, वीआईपी कक्ष, पैंट्री और लाउंज शामिल है।

इस परियोजना की चुनौतियां मूल भवन के पुनर्निर्माण में थीं। गुच्छित शीट और गैल्वेनाइज़्ड मेश पैनल ताइवान में सस्ते सामग्री का प्रतीक हैं, जो आमतौर पर फैक्ट्रियों और ग्रामीण बंगलो में उपयोग होते हैं। इस मामले में, डिजाइनर ने एक सामान्य, नीरस सामग्री को रंग पैलेट, संरचना और शास्त्रीय तत्वों के उपयोग के साथ उसकी मूल्य बढ़ाने का कार्य किया है, जिससे यह आधुनिक और प्रौद्योगिकी दोनों बन गया है।

इस डिजाइन में, आधुनिक सामग्री को शास्त्रीय रेखाओं के साथ स्थान में लाया गया है। गैल्वेनाइज़्ड मेश पैनल का उपयोग विभाजन और सीढ़ीघरों के डिजाइन करने के लिए किया गया है, जिससे प्रकाश और छाया प्रत्येक स्थान के माध्यम से बहते हैं, प्रकाश प्रवेश करने वाले सामग्री के साथ मिलकर स्थान की विभिन्न अभिव्यक्तियों को दिखाते हैं। अभिव्यक्ति चित्रकार पियर सुलाज से प्रेरित काले और सफेद आईने की गलियारा, समय सुरंग का भ्रम पैदा करती है, जिसमें लोग शास्त्रीय और आधुनिक के बीच भटकते हैं।

इस डिजाइन के विज्वल सामग्री के लिए बौद्धिक संपत्ति और कॉपीराइट क्रेडिट्स फ़ोटोग्राफर: हेज़ी स्टूडियो के नाम से हैं। इस डिजाइन के पेटेंट्स, बौद्धिक संपत्तियां, ट्रेडमार्क या पंजीकृत कॉपीराइट्स फॉर्म स्पेस डिजाइन के नाम से हैं। इस डिजाइन को प्रतिष्ठित ए' डिजाइन अवार्ड मिला है। इस डिजाइन को 2022 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन अवार्ड से सम्मानित किया गया था। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया के योगदान के लिए।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Kevin Hsieh
छवि के श्रेय: Photographer: Hezi Studio
परियोजना टीम के सदस्य: Kevin Hsieh Yunshuang Lin
परियोजना का नाम: Concavity and Convexity
परियोजना का ग्राहक: Kevin Hsieh


Concavity and Convexity IMG #2
Concavity and Convexity IMG #3
Concavity and Convexity IMG #4
Concavity and Convexity IMG #5
Concavity and Convexity IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें