आक्वा रोमांस: एक अद्वितीय अपार्टमेंट डिजाइन

विवियान चियू और के ये वू द्वारा तैयार किया गया एक अद्वितीय अपार्टमेंट डिजाइन

आक्वा रोमांस एक अद्वितीय अपार्टमेंट डिजाइन है, जिसे विवियान चियू और के ये वू ने तैयार किया है। यह डिजाइन एक डॉक्टर जोड़े के लिए तैयार किया गया है, जिनमें से एक व्यक्ति को सूक्ष्म और आत्मसात वाली मिनिमलिस्ट डिजाइन शैली पसंद है, जबकि दूसरे को रोमांटिक और आलीशान फ्रेंच क्लासिकल शैली पसंद है।

डिजाइनर्स ने दोनों की जरूरतों को समझते हुए, एक निम्न कुंजी विलासिता में जीने की शैली की आवश्यकता को पूरा किया है। नर्म और उत्कृष्ट फ्रेंच नव-क्लासिकल शैली ने एक रोमांटिक निवास बनाया है। सामग्री और रंगों की एकता, और अंतरिक्ष की खुली व्यवस्था तीन विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्रों के बीच सहज संवाद की अनुमति देती है। अंतरिक्ष को ग्रे टोन में सजाया गया है, जिसमें क्रिस्टल लाइट फिक्सचर्स, मार्बल जैसी टाइल फ्लोर के साथ सजावट की गई है, जो एक आत्मसात विलासिता का अनुभव देती है।

इस प्रोजेक्ट को इतालवी शराब और कला के प्रेमी मालिकों के स्वाद को संतुष्ट करने के लिए तैयार किया गया है। कला कार्य को सार्वजनिक क्षेत्र में सजावट के लिए सामान्य बाथरूम द्वार के साथ जोड़ा गया है। फर्श को मार्बल सामग्री के लिए इस्तेमाल की गई सीमाहीन विधि का उपयोग करके टाइल्स के साथ सुंदरता पूर्ण ढंग से समाप्त किया गया है, जिससे टाइल्स एक-एक करके नहीं दिखाई देते, बल्कि पूरे टुकड़े की तरह दिखाई देते हैं, जिससे अंतरिक्ष के विवरण को बढ़ावा मिलता है।

यह दो अपार्टमेंट्स को एक में जोड़कर बनाया गया है, जिसमें कुल 204.9 वर्ग मीटर का अंदर का और 33 वर्ग मीटर का बाहर का क्षेत्र है। इसमें चार बालकनियाँ, दो बेडरूम, दो बाथरूम, एक लिविंग रूम, एक डाइनिंग रूम, एक वाइन सेलर सहित बार, और एक रसोई है जिसमें यूरोपीय शैली का डाइनिंग क्षेत्र और एक गर्म पकाने का क्षेत्र है।

डिजाइनर ने अंतरिक्ष के रंग योजना के लिए एक चरणबद्ध दृष्टिकोण अपनाया। अंतरिक्ष को बिना दृश्य रूप से बहुत जंगली होने के लिए, हमने मालिक के साथ चर्चा की और निर्णय लिया कि हम ग्रे को मुख्य रंग टोन के रूप में उपयोग करेंगे। ग्रे के कई शेड्स होते हैं, और ठंडा ग्रे रोमांटिक शैली के लिए उपयुक्त नहीं होता, इसलिए हर सामग्री और फर्नीचर के ग्रे नीले रंग के साथ मिलान करने के लिए नीले ग्रे टोन का उपयोग किया गया है।

आदर्श वायु संचारन और एयर कंडीशनिंग विन्यास को प्राप्त करने के लिए, सभी एयर कंडीशनिंग सिस्टम को छत में स्थापित किया गया है। इसके अलावा, बहुत सारे मोटे बीम्स दृष्टि को रोक रहे हैं, इसलिए डिजाइनर ने बीम्स को छिपाने के लिए छत के ऊंचाई अंतर का उपयोग किया है और डाइनिंग रूम के ऊपरी छत में झुकाव वाला डिजाइन उपयोग करके दृष्टि और विस्तार को बढ़ाया है और आंकिक अंतर के माध्यम से दबाव की भावना को कम किया है।

फ्रेंच क्लासिकल शैली के आधार पर, डिजाइन का उद्देश्य ग्रे टोन्ड कलर्स के साथ अंतरिक्ष की स्टाइलिश टोन को व्याख्या करना है। डिजाइनर ने छिपी हुई एयर कंडीशनिंग उपकरण और बीम्स के साथ सफेद छत को जोड़कर डिजाइन किया है। इसके साथ ही, फर्नीचर के ग्रे नीले रंग का उपयोग पत्थर के काम के लिए टाइल फ्लोरिंग के साथ पूरा किया गया है ताकि सूक्ष्मता को व्यक्त किया जा सके। अंतरिक्ष की सुंदरता को टेक्सचर की प्रवाह द्वारा बाहर निकाला जाता है, जिससे स्वाद और टेक्सचर दोनों की अनंत शैली बनती है।

इस डिजाइन को प्रतिष्ठित A' डिजाइन अवार्ड के लिए चुना गया है। यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन को जीता था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की ओर योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Vivian Chiu
छवि के श्रेय: Photographer: Dirk Heindoerfer Photography
परियोजना टीम के सदस्य: Vivian Chiu Ke Ye Wu
परियोजना का नाम: Aqua Romance
परियोजना का ग्राहक: Vivian Chiu


Aqua Romance IMG #2
Aqua Romance IMG #3
Aqua Romance IMG #4
Aqua Romance IMG #5
Aqua Romance IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें