समकालीन और पारंपरिक का अद्भुत संगम: 'इन जेनेरेशन्स' निवास

हंग-शेंग चू और पेई-वेन ह्सु की अनूठी डिजाइन दृष्टि

जहां परंपरा और आधुनिकता का होता है मिलन

परिवार की तीन पीढ़ियों की आवश्यकताओं और अपेक्षाओं के अनुरूप 'इन जेनेरेशन्स' नामक इस निवास की डिजाइन ने एक नया मानक स्थापित किया है। डिजाइनर्स हंग-शेंग चू और पेई-वेन ह्सु ने पारंपरिक चीनी क्लासिकल एस्थेटिक्स और आधुनिकतावादी मिनिमलिज्म के बीच एक सुरुचिपूर्ण संतुलन बनाया है। उनकी डिजाइन दृष्टि 'गुंबद-समान स्वर्ग विशाल पृथ्वी को समेटता है' की अवधारणा पर आधारित है, जिसमें ओरिएंटल डिजाइन को मिनिमलिस्टिक रेखाओं के साथ प्रस्तुत किया गया है।

प्रवेश द्वार पर मार्बल के फर्श पर गोलाकार, पियोनी, मछली और शैवाल की छवियां लोगों का स्वागत करती हैं, जो चीनी विद्वानों द्वारा अनुसरण की जाने वाली समृद्धि और सामंजस्य का प्रतीक हैं। दीवारों पर रंगीन सोने की परत चढ़ी हुई है, जो चीनी खिड़कियों की जाली कार्य का प्रतीक है, जो सामाजिक क्षेत्र की छतों पर लकड़ी की रेखाओं तक फैली हुई है, और भोजन कक्ष में अखरोट की गोल मेज, जो परिवार की 'एकता' का प्रतिनिधित्व करती है। ओरिएंटल तत्व पारंपरिक एस्थेटिक्स को आधुनिक मिनिमलिस्ट रेखाओं के साथ अनुवादित करते हैं, और आकृति को टाइटेनियम-प्लेटेड धातु के साथ चित्रित किया गया है।

इस परियोजना की शैली पूर्व और पश्चिम का संगम है। क्लासिक चीनी गोल मेज और छत अखरोट की लकड़ी से बनी है, जो समृद्धि का प्रतीक है, और चीनी संस्कृति के परिष्कृत, पुराने रूप को प्रस्तुत करती है। छत और स्थान के किनारों को काली रेखाओं और टाइटेनियम प्लेटिंग में लपेटा गया है, जबकि काले मैट आयरन मोल्डिंग वाल को क्रिस्टल लाइटिंग फिक्सचर के साथ जोड़ा गया है। डिजाइन टीम ने चीनी शैली के सार को सजाने के लिए आधुनिक सामग्रियों का उपयोग किया, जो मानवीय स्पर्श के साथ एक आधुनिक ओरिएंटल शैली को संप्रेषित करता है।

यह स्थल 301 वर्ग मीटर का है और एक ही मंजिल पर दो इकाइयों से मिलकर बना है। डिजाइन टीम ने दो इकाइयों के लिविंग रूम और डाइनिंग रूम को एकीकृत किया है ताकि सामाजिक क्षेत्र का विस्तार किया जा सके। लिविंग रूम को चौड़ा दिखाने के लिए, छत की ट्रिम दृश्य केंद्र को दाईं ओर खींचती है ताकि लिविंग रूम को बड़ा बनाया जा सके। टीवी वॉल गलियारे को दाईं ओर पार करती है और फिर एक लंबी धुरी बनाने के लिए विस्तारित होती है, जो बाएं और दाएं के क्षैतिज विस्तार का दृश्य प्रभाव प्रस्तुत करती है।

इस परियोजना को एक प्रतिष्ठित 'ए' डिजाइन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह डिजाइन 2024 में 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्सहिबिशन डिजाइन अवार्ड में आयरन श्रेणी में पुरस्कृत किया गया। आयरन 'ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवीन सृजनों को प्रदान किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का योगदान देते हैं, जो एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: GT-SPACE INTERIOR DESIGN CO., LTD.
छवि के श्रेय: GT-SPACE INTERIOR DESIGN CO., LTD.
परियोजना टीम के सदस्य: Hung-Sheng Chu, Pei-Wen Hsu
परियोजना का नाम: In Generations
परियोजना का ग्राहक: GT-SPACE INTERIOR DESIGN CO., LTD.


In Generations IMG #2
In Generations IMG #3
In Generations IMG #4
In Generations IMG #5
In Generations IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें