ग्रे: एक अद्वितीय आवासीय डिजाइन

काई युएह वांग द्वारा रचित

एक उच्च प्रतिस्पर्धी और तेज गति वाले प्रौद्योगिकी उद्योग में काम करने वाले मकान मालिक की जीवन गति को धीमा करने के लिए, इस रंगहीन स्थान में उज्ज्वल रंगों के बजाय काला, ग्रे और सफेद रंग का उपयोग किया गया है।

इस अद्वितीय डिजाइन के अनुसार, विभिन्न प्रकार के ग्रे स्केल सामग्री, जैसे कि विशेष रंग, स्टेनलेस स्टील, और पत्थर की बनावट, के माध्यम से एक शुद्ध और स्थिर पर्यावरण की भावना को अलग-अलग शेड्स के ग्रे रंग के रंगीन ढंग से मिलाने पर ओढ़ा जाता है। व्हाइट और गर्म टोन वाले चमड़े के सोफे और लकड़ी की फर्नीचर का मिश्रण सख्त ग्रे फ्रेम को पूरी तरह से कोमल करता है और स्थान को गर्म करता है।

इस डिजाइन का निर्माण लोहे के भागों, KD सॉलिड वुड विनियर, आयातित टाइल्स, सिस्टम बोर्ड्स, कला रंग के माध्यम से किया गया है। इसके तकनीकी विशेषताओं में 90 वर्ग मीटर के स्थान में एक प्रवेश द्वार, एक लिविंग रूम, एक डाइनिंग रूम, एक रसोई, एक अध्ययन कक्ष, दो बेडरूम और दो बाथरूम शामिल हैं।

स्टेनलेस स्टील पैनल जूते की अलमारी के दरवाजे होते हैं, और चिकनी चमकदार सतह एक आकर्षक चमक जोड़ती है। झूलती हुई सजावट की विचारधारा बड़े आयाम के दबाव को दूर करती है। मुड़ने के बाद, अवरुद्ध लेआउट कमरे को प्राकृतिक सूर्य प्रकाश के साथ खोलता है और प्रकृति के दृश्यों के लिए अवरुद्ध पहुंच प्रदान करता है ताकि निवासियों को एक स्वागत और आरामदायक स्थान में घर लौटने का अनुभव हो।

इस परियोजना को सितम्बर 2021 में ह्सिंचु शहर, ताइवान में समाप्त किया गया था। इस डिजाइन के लिए अधीनस्थ अनुसंधान में, बेडरूम में एक दीवार बनाई गई है जो सोने के क्षेत्र को ड्रेसिंग कक्ष से अलग करती है ताकि आरामदायक वातावरण प्रदान कर सके।

एक ठंडे टोन वाले कमरे में, फर्नीचर के टुकड़े ड्रिफ्टवुड, सॉलिड वुड, और चमड़े से बने होते हैं जो तत्काल गर्माहट जोड़ते हैं जीवन स्थल में। बड़े खिड़कियों से बहने वाले दिन के प्रकाश के साथ, वे घर के ठंडे ग्रे रंगों को संतुलित कर सकते हैं बिना उसकी व्यक्तित्व को खोए।

इस डिजाइन को धीमी जीवन की गति को धीमा करने के लिए, रंगहीन स्थान में उज्ज्वल रंगों के बजाय काला, ग्रे और सफेद रंग का उपयोग किया गया है जो जीवन की सार्वभौमिकता को अपनाता है।

इस डिजाइन को विशन पर्सेप्शन क्रिएशन की छवियों के लिए बुद्धिमत्ता संपत्ति और कॉपीराइट क्रेडिट्स प्रदान किए गए हैं। यह डिजाइन अद्वितीय A' डिजाइन अवार्ड का विजेता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Kai Yueh Wang
छवि के श्रेय: VISION PERCEPTION Creation
परियोजना टीम के सदस्य: Kai Yueh Wang
परियोजना का नाम: The Grey
परियोजना का ग्राहक: Kai Yueh Wang


The Grey IMG #2
The Grey IMG #3
The Grey IMG #4
The Grey IMG #5
The Grey IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें