स्मार्ट डिजाइन एक्सपो - मार्जेना मिचल्सका द्वारा रंगरूप नामक उत्कृष्ट डिजाइन

उत्पाद प्रदर्शनी में एक अद्वितीय और प्रेरणादायक डिजाइन

इस डिजाइन की प्रेरणा न्यूनतम वास्तुकला, मूर्तिकला, गैलरी, एकाकी और ज्यामितीय आकारों से ली गई है, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों को बनाने के लिए रंगों के साथ खेलने का खेल खेला गया है।

यह डिजाइन खड़ी चट्टानों और डोलोमाइट जमावों को स्टैंड के ऊंचे गुच्छों में बदलने के लिए एक उपमा बनाती है। इसका उद्देश्य वह शक्ति दिखाना है जिससे स्नानघर, शावर ट्रे और वॉशबेसिन बनाई जाती हैं। डिजाइनिंग के दौरान, हमें एक सुंदर और कार्यात्मक स्टैंड बनाने का सिद्धांत मार्गदर्शन करता रहा।

यह स्टैंड नवीनतम ट्रेंड्स - ज्यामितीय आकारों में निहित है। जो क्या वर्तमान में फैशनेबल है और उससे अधिक, ट्रेंड्स की भविष्यवाणी करना हमारे ग्राहक के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मार्माइट और एक्वाबेला ने हमें हमेशा अपने उत्पादों की नवीनतम डिजाइन पेश की है और इसी प्रकार हम उन्हें ट्रेड फेयर्स में प्रस्तुत करते हैं। आकारों की ज्यामितीयता हमें एक सपने जैसे, भविष्यवादी दुनिया में प्रवेश कराती है। इस प्रक्रिया का उद्देश्य हमें वास्तविकता से विचलित करना और हमें प्रस्तुत किए गए उत्पाद पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देना है।

स्टैंड के सभी कार्यों को इस प्रकार योजनाबद्ध किया गया है कि उनका उपयोग कार्यात्मक और सुखद हो। स्टैंड के दोनों हिस्सों पर उत्पाद समूहों / संग्रहों में प्रस्तुत किए जाते हैं, जिससे प्रस्ताव को जानने में आसानी होती है। सामान्य क्षेत्र - बार काउंटर और सुविधाएं कुछ हद तक छिपे हुए हिस्से में स्थित हैं ताकि वे पहले दर्शकों का ध्यान न खींचें, लेकिन साथ ही दोनों ब्रांडों के पास आसान पहुंच हो।

इस डिजाइन परियोजना की अवधि और डिजाइन कहां बनाई गई थी, इसके बारे में डिजाइनर के नोट्स: KBIS 2022, ओरलैंडो, यूएसए 8-10.02.2022।

इस डिजाइन के लिए आधारभूत अनुसंधान पर डिजाइनर के नोट्स: हमने एक उपमा बनाई जहां भारी चट्टानें और डोलोमाइट जमाव बड़े गुच्छों में बदल गए थे। इसका उद्देश्य वह शक्ति दिखाना है जिससे स्नानघर, शावर ट्रे और वॉशबेसिन बनाई जाती हैं।

इस डिजाइन के लिए रचनात्मक, तकनीकी या अनुसंधान चुनौतियाँ जिन्हें दूर किया गया है: स्टैंड की विचारधारा में एक महत्वपूर्ण शर्त थी - एक साथ दो ब्रांडों को बांधना और अलग करना - मार्माइट और एक्वाबेला। बांधना क्योंकि वे एक साथ प्रस्तुत किए जाते हैं, एक ही पूंजी समूह के हिस्से होते हैं: द इंजीनियर्ड स्टोन ग्रुप। अलग करना - क्योंकि हम अभी भी दो अलग ब्रांड प्रदर्शित कर रहे हैं, जो अब तक पूरी तरह से अलग तरीके से प्रस्तुत होते थे और उनमें से प्रत्येक ने अपनी छवि का कम से कम एक हिस्सा बनाए रखना चाहता था।

डिजाइनर के नोट्स पर डिजाइन: स्टैंड की विचारधारा मिनरल कम्पोजिट प्रौद्योगिकी का संदर्भ लेती है, जिसमें ग्राहक के उत्पाद बनाए जाते हैं। मिनरल कम्पोजिट डोलोमाइट और लचीले राल का संयोजन है। डोलोमाइट्स लगभग 250 मिलियन वर्ष पहले ज्वालामुखी क्रियाकलाप के परिणामस्वरूप बने थे। फिर, दबाव और उच्च तापमान के अधीन, चूना पत्थर की परतें डोलोमाइट में बदल गईं। डिजाइनरों ने डोलोमाइट पर ध्यान केंद्रित किया क्योंकि वह चट्टान जो करोड़ों वर्ष पहले बनी थी, वह एक सुंदर और कार्यात्मक उत्पाद में परिवर्तित हो रही है और यह प्रकृति की शक्ति को देखना आश्चर्यजनक है।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन पुरस्कार: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Joanna Dittmar
छवि के श्रेय: Smart Design Expo
परियोजना टीम के सदस्य: Marzena Michalska Lukasz Jerzmanowski Agnieszka Skora
परियोजना का नाम: Colourform
परियोजना का ग्राहक: Joanna Dittmar


Colourform IMG #2
Colourform IMG #3
Colourform IMG #4
Colourform IMG #5
Colourform IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें