वांके जॉय हिल: एक आधुनिक और अद्वितीय अंतरिक्ष

मोर डिजाइन ऑफिस द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय प्रदर्शनीय केंद्र

वांके जॉय हिल, एक आधुनिक और अद्वितीय प्रदर्शनीय केंद्र, जिसे मोर डिजाइन ऑफिस ने डिजाइन किया है, दोंगगुआन के शहरी प्रतीकों से प्रेरित है।

यह कार्य दोंगगुआन के शहरी प्रतीकों से प्रेरित है। झूलती स्थापत्य कला को वोक ईयर हाउस की छत के लहराते सिल्हूएट से प्रेरित किया गया है। उच्च प्लास्टिसिटी वाले बांस को कच्चे माल के रूप में चुना गया है। दोंगगुआन के स्ट्रॉ की बुनाई तकनीक के स्थानीय अमूर्त सांस्कृतिक धरोहर के आधार पर, बांस की पट्टियां पुन: व्यवस्थित, जोड़ी और जटिलता में एक तालमेल बनाती हैं, जो अंतरिक्ष में एक अद्वितीय कलात्मक वातावरण दर्शाती है।

डिजाइन का एक यात्रा का अन्वेषण होता है। वांके जॉय हिल की परियोजना में, MDO एक ऐसा समारोही समुदाय लाउंज बनाना चाहता है जो भावनात्मक गूंज पैदा कर सके। डिजाइन लिंगनान संस्कृति को आधुनिक तकनीकों से चित्रित करता है। प्रकाश, रंग, और क्रम का खेल अंतरिक्ष को एक सुंदर और स्मूथ तालमेल प्रदान करता है।

लाल पत्थर का उपयोग अद्वितीय चित्रण के लिए लाल बालुआ पत्थर, एक पारंपरिक निर्माण सामग्री, से प्रेरित होता है, जो प्रत्येक स्तंभ के लिए एक अद्वितीय कोलाज की संरचना प्रदान करता है। इंगो मौरर योरुबा रोज लैंप को स्वागत करने के लिए रिसेप्शन डेस्क पर रखा जाता है।

अत्रियम अक्षीय समरूपता की विशेषता को जारी रखता है, जिससे कला कृति अंतरिक्ष का दृष्टिकोण बन जाती है। इस यात्रा के हर मोड़ पर अनेक आश्चर्यजनक बातें होती हैं।

लाल रंग अंतरिक्ष के मुख्य रंग की प्रतिध्वनि करता है, जो आत्मस्वतंत्र वातावरण को बढ़ाता है और लिंगनान संस्कृति की सुलभता और समावेशन को दर्शाता है। अंतरिक्ष में फर्नीचर का डिजाइन MDO और TIWU & ज़ाओ युन स्टूडियो द्वारा किया गया है। MDO रोजमर्रा की जिंदगी में ठोस वस्तुओं और शिल्पकला की सुंदरता का अन्वेषण करने पर ध्यान केंद्रित करता है।

यह परियोजना पूर्वी सौंदर्यशास्त्र और आधुनिक डिजाइन, पारंपरिक छवियों और आधुनिक प्रतीकों के संबंध का अन्वेषण है। MDO दोंगगुआन की शहरी संस्कृति का सम्मान करता है और उसे युक्ति के द्वारा परिष्कृत करता है, पारंपरिक हस्तशिल्प और सामग्रियों के माध्यम से भुले बिसरे स्मरणों को चित्रित करता है, और इन स्मरणों को आधुनिक डिजाइन के निरंतर मिलन के माध्यम से नई सामग्री तत्वों में परिवर्तित करता है। विशाल मात्रा, घनिष्ठ और हल्के पदार्थों का निरंतर निर्माण, लोगों को सकारात्मक बल प्रदान करता है।

इस डिजाइन की सभी सामग्री मोर डिजाइन ऑफिस कंपनी के अधिकार में हैं। यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में चांदी का पुरस्कार प्राप्त करने वाली थी। चांदी A' डिजाइन अवार्ड : शीर्ष रेखा, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कलात्मक कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्यजनक चीजों का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: More Design Office
छवि के श्रेय: All materials on the site belong to More Design Office Co.,Ltd
परियोजना टीम के सदस्य: Director: Justin Bridgland and Director: Jaycee Chui
परियोजना का नाम: Joy Hill
परियोजना का ग्राहक: More Design Office


Joy Hill IMG #2
Joy Hill IMG #3
Joy Hill IMG #4
Joy Hill IMG #5
Joy Hill IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें