बीजिंग परेड: एक बेल्ट और रोड थीम रेस्तरां

डिजाइनर औ हान की अद्वितीय रचना

बीजिंग परेड परियोजना का बेल्ट और रोड इनिशिएटिव थीम्ड रेस्तरां, एशियाई आधारभूत संरचना निवेश बैंक (AIIB) के मुख्यालय में स्थित है। यह एक उच्चतम रूप से संक्षिप्त तरीके से शानदार, बड़े, सशक्त और रोमांटिक तत्वों के साथ एक समृद्ध तांग राजवंश का दृश्य प्रस्तुत करता है।

डिजाइनर ने प्राचीन चीनी को सम्मान देते हुए मानवीय स्पर्श के साथ जीवित दृश्यों का डिजाइन किया है ताकि वे तांग लोगों की दुनिया को पुनरुत्पन्न कर सकें और एक ऐसा बेल्ट और रोड-थीम्ड रेस्तरां बना सकें जो भोजन की शैलियों को मिलाता है। यह स्थल संक्षिप्त और परिष्कृत शैली से विशेषता प्राप्त करता है, लेकिन यह रेशमी सड़क की उन शानदार उपलब्धियों के एक बुद्धिमानीपूर्ण सूक्ष्म संकेत और उपमा का प्रकटीकरण करता है, जो महान अंतर्राष्ट्रीय आदान-प्रदान के ऐतिहासिक नोड्स का पुनर्व्याख्यान है।

अंतर्द्वार में, डिजाइनर ने बार्डी और पुराने कॉपर लोगो, लाल शेल्फ, मूल पत्थर की चाय की मेज, लाल वाइन रैक, बड़े फूलों की सजावट के साथ तांग राजवंश की अपने शिखर पर अतुलनीय समृद्धि और शानदारता को बहादुरी से प्रदर्शित किया है। उच्चतम चट्टान चट्टान स्थापनाओं पर मुड़े, सूखे ट्रंक और शाखाएं होती हैं। इन पेड़ों पर, काई चुपचाप चढ़ती है और गर्म हवा में विरले फूल खिलते हैं। लहराते शिखरों के आधार पर समृद्ध दृश्य एक लंबे चित्रण की तरह स्वतंत्रता से विस्तारित होते हैं।

डिजाइनर ने हर इंच दृश्य में अपना हृदय डाला है। गलियारा लाल बुने हुए ताने और बाने से सजाया गया है। पगोडा सड़क के अंत को प्रकाशित करता है, स्थान और समय को जोड़ता है। यह सपनों जैसी काली रात को पूरी तरह से लाल कर देता है।

ऐसा शानदार और समान्जस्य दृश्य तांग राजवंश के गौरवमय युग की महानता को निखारता है। डिजाइनर ने प्राचीन चीनी को सम्मान देते हुए मानवीय स्पर्श के साथ जीवित दृश्यों का डिजाइन किया है ताकि वे तांग लोगों की दुनिया को पुनरुत्पन्न कर सकें और एक ऐसा बेल्ट और रोड-थीम्ड रेस्तरां बना सकें जो भोजन की शैलियों को मिलाता है।

यह परियोजना जुलाई 2020 में शुरू हुई और सितंबर 2021 में बीजिंग में समाप्त हुई। इस परियोजना का क्षेत्रफल 1800 वर्ग मीटर है। इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से नवाजा गया था। यह पुरस्कार अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार होते हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंबित करते हैं और अपनी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ao Han
छवि के श्रेय: Wu Bing
परियोजना टीम के सदस्य: Ao Han
परियोजना का नाम: The Beijing Parade
परियोजना का ग्राहक: Ao Han


The Beijing Parade IMG #2
The Beijing Parade IMG #3
The Beijing Parade IMG #4
The Beijing Parade IMG #5
The Beijing Parade IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें