प्रकृति और डिजाइन का समन्वय: कैलिब्रेशन की सौंदर्यशास्त्रीयता

क्लीमेंट टंग जेऊन चेंग द्वारा डिजाइन किए गए एक अद्वितीय चश्मा स्टोर की यात्रा

प्रकृति द्वारा प्रदत्त की गई चीजों को महसूस करने और उन्हें डिजाइन के माध्यम से लोगों और पर्यावरण के साथ सहजीवन करने की दिशा में एक कदम।

क्लीमेंट टंग जेऊन चेंग ने एक नई दृष्टि के साथ पुराने शैली के चश्मा स्टोर को त्यागकर एक नया डिजाइन तैयार किया है। इस नये डिजाइन का मुख्य उद्देश्य उद्घाटन शैली के डिजाइन को बनाना है, जो ग्राहकों, कर्मचारियों और उत्पादों के बीच की दूरी को कम करने में सहायता करता है। इससे बिना किसी दूरी की बाधा के आरामदायक संवाद संभव होता है।

सामग्री के मामले में, लकड़ी के पैटर्न और वॉटरस्टोन का संयोजन स्थान को एक गरिमामयी लेकिन ताजगी भरे दृश्य प्रभाव प्रदान करता है, जिसे चश्मों की धातुविक सामग्री के साथ मेल खाने वाले स्टेनलेस स्टील से सजाया गया है, जो पेशेवर और फैशनेबल माहौल को और अधिक उभारता है।

इसके अलावा, स्थानिक लेआउट की लंबी और पतली आकृति के कारण, संचारण और क्षेत्र विभाजन सीमित होते हैं, जहां सीमित स्थान में एक खुली भावना प्रस्तुत करने की आवश्यकता होती है, साथ ही अनेक ब्रांडेड उत्पाद मॉडलों की प्रदर्शनी के लिए मजबूत संग्रहण कार्य की पेशकश करनी होती है।

यह परियोजना एक चश्मा स्टोर है जिसने पुराने शैली के चश्मा स्टोर को एक नए डिजाइन के साथ त्याग दिया है, इससे एक पेशेवर वाणिज्यिक स्थल का निर्माण होता है जिसमें खुली शैली का डिजाइन होता है। सभी उत्पाद कमर की ऊचाई से ऊपर प्रदर्शित किए जाते हैं ताकि एक अधिक केंद्रित और स्पष्ट दृश्य प्रभाव प्राप्त हो सके। यह एक अद्वितीय डिजाइन है जो उत्पाद की विशेषताओं के साथ मिलकर बुद्धिमत्ता से भरी हुई योजनाओं को जोड़ता है।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो बेहतर दुनिया की ओर योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Clement Tung Jeun Cheng
छवि के श्रेय: Photo credit: Billy Yiu
परियोजना टीम के सदस्य: Director: Clement Tung Jeun Cheng
परियोजना का नाम: Aesthetics of Calibration
परियोजना का ग्राहक: Clement Tung Jeun Cheng


Aesthetics of Calibration IMG #2
Aesthetics of Calibration IMG #3
Aesthetics of Calibration IMG #4
Aesthetics of Calibration IMG #5
Aesthetics of Calibration IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें