आर्क का रोमांस: एक अद्वितीय और आकर्षक घर

डिजाइनर ताई कुआन हुआंग द्वारा रचित एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय डिजाइन

इस नए 889.6 वर्ग फीट के घर की अद्वितीयता उसके डिजाइन कॉन्सेप्ट की वजह से है, जो फर्निशिंग डिजाइन से प्रेरित है और इंटीरियर फिनिश को उभारता है। फ़ासादों, दीवारों और दरवाजों पर आर्क्स सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों को गूंजते हैं।

एक आर्क एक समतल वक्र होता है, जो एक वृत्त पर दो बिंदुओं के बीच का खंड होता है। आर्क, सतर्क गणना के अधीन, अंतरिक्ष में विभिन्न मुद्राओं में आकर्षण उत्पन्न करता है। यह उदार, व्यवस्थित, पूर्ण, आकारित हो सकता है, आधारित हो सकता है सामग्री पर और रोमांस प्रस्तुत करने के उद्देश्य से। हालांकि, घर के स्थानिक अर्थ की गणना करने का कोई तरीका नहीं होता है, लेकिन यह सौंदर्यशास्त्रीय संवर्धन और जीवन के क्षणों का परिणाम होता है। इस प्रकार, एक घर इस प्रकार धनी अभिव्यक्तियों का हो सकता है।

घर के मालिकों को लकड़ी की सादगी और गर्म भावना का प्यार था, साथ ही एक प्राकृतिक घर का माहौल भी। हमने ऐसी मांग को सामग्रियों के साथ संतुष्ट किया। गर्म रंगों के टोन के आधार पर, हमने विभिन्न सामग्रियों की दृश्य और स्पर्श की बनावट के माध्यम से एक आलसी लेकिन बनावट वाले माहौल का निर्माण किया। उदाहरण के लिए, प्राकृतिक प्रकाश के तहत विशेष दीवार पेंट विभिन्न स्तरों के परिवर्तन को दिखाती थी, प्रवेशपथ की जूते की अलमारी का दरवाजा जो प्राकृतिक बांस बेल का बना होता है, वह अंतरिक्ष की प्राकृतिक भावना को सजाता है। इसके अलावा, तैयार किया गया पूरी लंबाई का दर्पण, प्राकृतिक ट्रैवरटाइन के साथ सजाया गया, जो अंतरिक्ष के समान रंग रखता है लेकिन विभिन्न प्रकार के मजे प्रस्तुत करता है।

खुला रसोई घर घर का केंद्र होता है, जिसके चारों ओर लिविंग रूम, डाइनिंग रूम और प्रवेशपथ होते हैं, ताकि प्रत्येक क्षेत्र कसी हुई हो। रसोई द्वीप 300 सेमी लंबा होता है, जो या तो रसोई टेबल का विस्तार कर सकता है या बार काउंटर, या यहां तक कि इस केंद्र से जीवन के अद्भुत विचारधाराओं को फैलाने के लिए कार्यस्थल भी हो सकता है।

निजी स्थान के लिए, मूल दो बेडरूमों को एक बेडरूम और एक ड्रेसिंग रूम में बदल दिया गया था। इन दोनों स्थानों के बीच के दरवाजे इन दोनों स्थानों के लिए पूर्ण लेआउट प्रदान करते हैं। सार्वजनिक स्थान के लिए रसोई द्वीप को केंद्रित करने के विचार का पालन करते हुए, ड्रेसिंग रूम के केंद्र के रूप में कार्य करने वाली इंटरैक्टिव सिंगल चेयर का डिजाइन किया गया था। सार्वजनिक स्थानों को आर्क्स से जोड़ने की अवधारणा को फिर से लागू करते हुए, मास्टर रूम की ओर जाने वाले दरवाजों को सेमी-सेक्शन आर्क ग्लास पार्टीशन में डिजाइन किया गया था ताकि गलियारे के लिए प्रकाश अंदर आ सके। बेडरूम और ड्रेसिंग रूम को आर्क आर्च द्वारा जोड़ा गया था, जो आर्क दरवाजे प्लेट्स और आर्क अलमारी दरवाजे प्लेट्स के साथ गूंज रहा था।

एक आर्क एक समतल वक्र होता है, यह उदार, व्यवस्थित, पूर्ण, आकारित हो सकता है, आधारित हो सकता है सामग्री पर। इस आवासीय स्थान में, लोग फ़ासादों, दीवारों और दरवाजों पर आर्क्स को देख सकते हैं जो सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों को गूंजते हैं। घर की अद्वितीयता उसके डिजाइन कॉन्सेप्ट की वजह से है, जो फर्निशिंग डिजाइन से प्रेरित है और इंटीरियर फिनिश को उभारता है। डिजाइनर ने घर के मालिक को सामग्रियों के साथ संतुष्ट किया। गर्म रंग के टोन के आधार पर, वे विभिन्न सामग्रियों की दृश्य और स्पर्श की बनावट के माध्यम से एक आलसी लेकिन बनावट वाले माहौल का निर्माण करते हैं।

इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है, जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Tai Kuan Huang
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Jackal Liu Image #2: Photographer Jackal Liu Image #3: Photographer Jackal Liu Image #4: Photographer Jackal Liu Image #5: Photographer Jackal Liu
परियोजना टीम के सदस्य: Tai Kuan Huang
परियोजना का नाम: Romance of Arc
परियोजना का ग्राहक: Tai Kuan Huang


Romance of Arc IMG #2
Romance of Arc IMG #3
Romance of Arc IMG #4
Romance of Arc IMG #5
Romance of Arc IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें