ओयल स्ट्रीट आर्ट स्पेस: एक नवाचारी वे फाइंडिंग सिस्टम

डिजाइनर किम्हंग चोई और थॉमस सियू द्वारा नवाचारी डिजाइन

ओयल स्ट्रीट आर्ट स्पेस, एक शहरी शहर में कला का ओयासिस, जिसमें मूल ऐतिहासिक परिसर और समुदाय की गतिविधियों के लिए नई विस्तारित आधुनिक भवन के साथ बाहरी स्थल हैं।

यह परियोजना ओयल स्ट्रीट आर्ट स्पेस के लिए एक वे फाइंडिंग सिस्टम का डिजाइन करने की है। इसका संकेत प्रणाली का रूप 'Oi!' लोगो का रूपांतरण है और तीन सतह क्षेत्रों के साथ जोड़कर दर्शाता है कि 'Oi!' समुदाय के लिए नए चरण के उद्घाटन के साथ कितनी विविधता और ऊर्जावान वाइब ला रहा है।

ओयल स्ट्रीट आर्ट स्पेस, जो रॉयल हांगकांग यॉट क्लब के पूर्व क्लबहाउस में स्थित है, पुनर्जीवन और बहाली के बाद दो चरणों में सामुदायिक आराम और सांस्कृतिक स्थल के रूप में जनता के लिए खुलता है। यह एक लाल ईंटों वाली ग्रेड II ऐतिहासिक भवन सहित एक टाइल छत और 3000 वर्ग मीटर से अधिक बाहरी क्षेत्र में एक दो मंजिला भवन शामिल करता है, जो क्रमशः एक प्रदर्शनी और बहुउद्देशीय स्थल है।

स्टेनलेस स्टील का उपयोग करते हुए, डिबॉस्ड अक्षरों को पेंट में भरने और पाउडर कोटिंग के लिए इस डिजाइन को बनाया गया है। इसके तकनीकी विनिर्देशों के अनुसार, यह साइट पर आवेदन के अनुसार विभिन्न आयामों में होता है।

संकेत प्रणाली के डिजाइन के दौरान ऐतिहासिक भवन पर संकेत प्रणाली स्थापना संरक्षण पर अनुसंधान किया गया था। इसका उद्देश्य स्थापना के दौरान भवन को क्षति से बचाना और भविष्य की रखरखाव और प्रतिस्थापन में लचीलापन प्रदान करना था। अंत में, ऐतिहासिक भवन के लिए ईंटों के बीच संकेत प्रणाली स्थापित करने का कार्य किया गया था।

यह परियोजना ओयल स्ट्रीट आर्ट स्पेस के लिए एक वे फाइंडिंग सिस्टम का डिजाइन करने का उद्देश्य रखती है, जो एक शहरी जंगल के बीच कला का ओयासिस है, जिसमें मूल ऐतिहासिक परिसर और समुदाय की गतिविधियों के लिए नई विस्तारित आधुनिक भवन के साथ बाहरी स्थल हैं। संकेत प्रणाली का रूप 'Oi!' लोगो का रूपांतरण है और तीन सतह क्षेत्रों के साथ जोड़कर दर्शाता है कि 'Oi!' समुदाय के लिए नए चरण के उद्घाटन के साथ कितनी विविधता और ऊर्जावान वाइब ला रहा है।

यह डिजाइन 2023 में A' ग्राफिक्स, चित्रांकन और दृश्य संचार डिजाइन पुरस्कार में आयरन को जीतने का गर्व करता है। आयरन A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Kimhung Choi
छवि के श्रेय: Kimhung Choi
परियोजना टीम के सदस्य: Client: Art Promotion Office, The Hong Kong SAR Designer: Kimhung Choi and Thomas Siu
परियोजना का नाम: Oil Street Art Space
परियोजना का ग्राहक: Kimhung Choi


Oil Street Art Space  IMG #2
Oil Street Art Space  IMG #3
Oil Street Art Space  IMG #4
Oil Street Art Space  IMG #5
Oil Street Art Space  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें