कैसा काल्मा: एक अद्वितीय और आधुनिक आवास

क्रिस चेन और टीसी कुओ द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और आधुनिक आवास

कैसा काल्मा, एक तीन पीढ़ीयों के परिवार के लिए एक आवास, जो हुआकु स्काई गार्डन, तियानमु ताइपेई में एक प्रमुख उच्च भवन में स्थित है। यहां दो स्वामित्व वाले लिफ्टों के केंद्रित होने की विशेषता ने हमें एक निजी और अद्वितीय प्रवेश द्वार बनाने की अनुमति दी है, जो पहाड़ी दृश्य की ओर मुख करता है, जो मालिकों का स्वागत करता है शांत वातावरण और खुले दृश्य के साथ।

केंद्रित लिफ्ट कोर की प्रकृति के साथ, हमने एक स्पष्ट रेखा खींची है जो आंतरिक क्षेत्र को दो प्रमुख उपयोगों में विभाजित करती है, एक 2.8 मीटर ऊंचे 180 डिग्री घुमावदार द्वार के साथ। जब मेहमान आते हैं, तो बेडरूम क्षेत्र पूरी तरह से लिविंग रूम से अलग रखा जा सकता है। और निजी परिवार के समय के दौरान, घर को एक लूप के रूप में परिसंचरित किया जा सकता है। इसके अलावा, एक अदृश्य रैखिक अक्ष को एक प्रमुख ब्रोंज टाइटेनियम प्लेटिंग सीलिंग डिजाइन के साथ पेश किया गया था, जिसने दैनिक गतिविधि प्रवाह की प्राथमिक दिशा को बल दिया। एक महान संगति का उच्च-अंत के स्मार्ट होम प्रौद्योगिकी और पृथ्वीय आंतरिक स्थान में कैसा काल्मा में अच्छी तरह से खेला गया है। इटली की सेबोस खनिज कोटिंग का व्यापक रूप से उपयोग लॉबी, फोयर, लिविंग, डाइनिंग क्षेत्र और अध्ययन में किया गया है। और अच्छी तापमान/ आर्द्रता/ऑडियोविजुअल नियंत्रण प्रणाली के साथ, हम आशा कर रहे हैं कि कैसा काल्मा सूक्ष्मता से प्रौद्योगिकी की आवश्यकता का ख्याल रख सके और शांत और शांत आंतरिक पर्यावरण को बनाए रख सके। कैसा काल्मा का फर्श फुटप्रिंट क्षेत्र W205m * L200m है, कुल 360 sqm, छत की ऊंचाई 3.7m हाई है जिसमें एक 7.4 हाई टेरेस लिविंग रूम के चारों ओर है। चार पक्ष की खिड़की लिफ्ट कोर के केंद्र में, पहाड़ और शहर के दृश्य को देखती है।

यह परियोजना 2020 की अक्टूबर में शुरू हुई और 2021 की अक्टूबर में ताइपेई में समाप्त हुई। डिजाइन अनुसंधान परिवार के प्रत्येक सदस्य, जिसमें दो बिल्लियाँ शामिल हैं, के लिए एक स्वतंत्र और सह-अस्तित्व वाले स्थान को तैयार करने पर आधारित था। मूल लेआउट में केंद्रीय लिफ्ट कोर के साथ, कैसे एक बंद फिर भी दूरी वाले स्थानिक कार्यक्रम को डिजाइन करना है, यह डिजाइन चरण में प्राथमिक अनुसंधान बन गया था।

उत्पादन अवधि प्रकोप के दौरान थी, हमें सरकारी नीति के साथ सहयोग करने के लिए कई बार निर्माण रोकना पड़ा था या निर्माण दल की संख्या को नियंत्रित करना पड़ा। अवधि को एक वर्षीय बढ़ा दिया गया था, जो मूल रूप से एक 8 महीने का निर्माण समय परियोजना थी।

कैसा काल्मा एक तीन पीढ़ीयों के परिवार के लिए एक आवास है। मूल भवन लेआउट में दो स्वामित्व वाले लिफ्टों के केंद्रित होने की विशेषता ने हमें एक निजी प्रवेश द्वार बनाने की अनुमति दी है, जो पहाड़ी दृश्य की ओर मुख करता है। केंद्रित लिफ्ट कोर की प्रकृति के साथ, एक स्पष्ट रेखा खींची गई थी जो स्थान को दो अलग-अलग चरित्र में विभाजित करती है, एक 2.8 मीटर ऊंचे 180 डिग्री घुमावदार द्वार के साथ। जब मेहमान आते हैं, तो बेडरूम क्षेत्र को लिविंग रूम से अलग रखा जा सकता है। और निजी परिवार के समय के दौरान, घर को एक लूप के रूप में परिसंचरित किया जा सकता है।

इस डिजाइन को 2022 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chris Chen
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Andrew Kan. Image #2: Photographer Future Vision Photography. Image #3: Photographer Future Vision Photography. Image #4: Photographer Future Vision Photography. Image #5: Photographer Andrew Kan.
परियोजना टीम के सदस्य: Chris YJ Chen TC Kuo
परियोजना का नाम: Casa Calma
परियोजना का ग्राहक: Chris Chen


Casa Calma IMG #2
Casa Calma IMG #3
Casa Calma IMG #4
Casa Calma IMG #5
Casa Calma IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें