फेंस्ड ट्रैवलर: एक नया अनुभव पालतु जानवरों के लिए

इंडस्ट्रियल डिजाइन कॉलेज ऑफ लाफा द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय पेट आउटिंग बैग

फेंस्ड ट्रैवलर, पेट आउटिंग बैग को पुनः परिभाषित करने वाला एक डिजाइन कॉन्सेप्ट है, जो बाहरी मनोरंजन में लोगों और छोटे पालतु जानवरों के अनुभव को बदलता है।

फेंस्ड ट्रैवलर के साथ आप अपने प्यारे पालतु जानवर के साथ प्रकृति के दृश्य का आनंद ले सकते हैं, विशेष रूप से छोटे पालतु जानवर, जैसे कि रोडेंट्स। प्राकृतिक पर्यावरण को महसूस करते हुए, फेंस्ड ट्रैवलर पालतु मालिकों को मुक्त कर सकता है, पालतु जानवरों की सुरक्षा कर सकता है, और एक-दूसरे को अधिक स्वतंत्रता से खेलने दे सकता है।

इस डिजाइन को बैकपैक निर्माण कपड़े आकारण तकनीक द्वारा आकार दिया गया है। मुख्य सामग्री के रूप में प्लास्टिक और कपड़ा का उपयोग किया गया है।

जब आपको अपने पालतु जानवरों को बाहरी मनोरंजन के लिए ले जाने की आवश्यकता होती है, तो बस अपने प्यारे पालतु जानवर को फेंस्ड ट्रैवलर में डाल दें। जब आप लॉन पहुंचते हैं, तो बैग को नीचे रखें और बिल्ट-इन संरचना के माध्यम से एक बंद बाहरी स्थान बनाएं, और फिर पालतु जानवरों को मनोरंजन इंटरैक्शन के लिए छोड़ दें।

इस परियोजना की शुरुआत मार्च 2021 में लाफा सामुदायिक सुविधा डिजाइन स्टूडियो में हुई थी और यह फरवरी 2022 में लाफा में राष्ट्रीय प्रयोगशाला शिक्षण प्रदर्शनी केंद्र में समाप्त हुई।

विस्तृत जांचपड़ताल के बाद, छोटे पालतु जानवरों को बाहरी क्षेत्रों में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जैसे कि ट्रैक्शन रस्सी को कसने से पालतु जानवरों को चोट पहुंचना, पालतु जानवरों को प्रबंधित करना मुश्किल होना, पालतु जानवरों को आसानी से अन्य जानवरों द्वारा हमला करने और घायल करने का खतरा, और पालतु मालिकों की बाहरी गतिविधियां आसानी से प्रतिबंधित हो जाती हैं। अध्ययन ने पाया कि मौजूदा उत्पादों से पेट बैग के मल को साफ करना मुश्किल है, और बाड़ ले जाना असुविधाजनक है। यही फेंस्ड ट्रैवलर की शुरुआत है।

हमारे डिजाइन की चुनौती यह है कि हम शुरुआत में इसकी उपस्थिति में एक उचित तरीका नहीं ढूंढ सकते थे, जो कार्य में संतोषजनक हो। हमारी परियोजना के कई संवाद, चर्चा और प्रयोग के बाद, हमने अंततः उचित चयन पाया जो वांछित प्रभाव प्राप्त करता है।

फेंस्ड ट्रैवलर एक डिजाइन कॉन्सेप्ट है जो पेट आउटिंग बैग को पुनः परिभाषित करता है, इंटरैक्शन को बढ़ाता है, और बाहरी मनोरंजन में लोगों और छोटे पालतु जानवरों के अनुभव को बदलता है। जब आपको अपने पालतु जानवरों को बाहरी मनोरंजन के लिए ले जाने की आवश्यकता होती है, तो बस अपने पालतु जानवरों को फेंस्ड ट्रैवलर में डाल दें। जब आप लॉन पहुंचते हैं, तो बैग को नीचे रखें और बिल्ट-इन संरचना के माध्यम से एक बंद बाहरी स्थान बनाएं, और फिर पालतु जानवरों को मनोरंजन इंटरैक्शन के लिए छोड़ दें।

इस डिजाइन को 2022 में ए' पेट केयर, खिलौने, सप्लाईज़ और जानवरों के लिए उत्पादों के डिजाइन पुरस्कार में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन ए' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wenkai Xue
छवि के श्रेय: Image #1: Designer Xue Wenkai, Sun Jian, Du Heli and Feng Zijian, Fenced Traveling Backpack, 2022 Image #2: Designer Xue Wenkai, Sun Jian, Du Heli and Feng Zijian, Fenced Traveling Backpack, 2022 Image #3: Designer Xue Wenkai, Sun Jian, Du Heli and Feng Zijian, Fenced Traveling Backpack, 2022 Image #4: Designer Xue Wenkai, Sun Jian, Du Heli and Feng Zijian, Fenced Traveling Backpack, 2022 Image #5: Designer Xue Wenkai, Sun Jian, Du Heli and Feng Zijian, Fenced Traveling Backpack, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Xue Wenkai Designer: Sun Jian Designer: Du Heli.
परियोजना का नाम: Fenced Traveler
परियोजना का ग्राहक: Wenkai Xue


Fenced Traveler IMG #2
Fenced Traveler IMG #3
Fenced Traveler IMG #4
Fenced Traveler IMG #5
Fenced Traveler IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें