पेट्स के लिए अनूठा 'पॉसम पेस कंट्रोल किट'

लियू लियांग और हुआंग लिक्सिया की नवीन डिजाइन प्रस्तुति

पालतू जानवरों की भोजन संबंधी आदतों में सुधार के लिए एक क्रांतिकारी कदम

आज के बाजार में उपलब्ध अधिकांश पेट बाउल्स केवल एक साधारण कंटेनर का काम करते हैं, जिसमें तेजी से खाने से होने वाले संभावित स्वास्थ्य जोखिमों पर विचार नहीं किया जाता है। यह उन पालतू जानवरों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जो पुनर्वास में हैं या स्वास्थ्य जोखिमों के संपर्क में हैं। 'पॉसम पेस कंट्रोल किट' एक ऐसा पेट फूड बाउल सेट है जो खाने की गति को उचित रूप से धीमा करने और बाजार में उपलब्ध अधिकांश पेट बाउल्स की कमियों जैसे कि वॉबलिंग की संवेदनशीलता को संबोधित करने के लिए बनाया गया है।

इस पेट फूड बाउल सेट में एक आंकड़ा "8" आकार का सिलिकॉन बाउल, एक फीड डिवाइडर और तरल भोजन के लिए एक धीमी फीडिंग मैट शामिल है। इसका उपयोग लचीले संयोजनों में या अन्य उत्पादों के साथ किया जा सकता है। इसका उद्देश्य पालतू जानवरों को उनकी खाने की गति पर नियंत्रण करने, कल्याण और खाने की आदतों में सुधार करने में मदद करना है। डिवाइडर का पंखा आकार और नरमता बाजार में अब उपलब्ध अधिकांश खाद्य बाउल आकारों के लिए उपयुक्त है, जिसमें प्रभावशाली अनुकूलन और संगतता है।

सभी घटक खाद्य-ग्रेड मानक गैर-हानिकारक सिलिकॉन सामग्री से बने हैं। इस उत्पाद को बनाने की प्रक्रिया में कुछ तांबे के पुरुष इलेक्ट्रोड, मोल्ड्स पर काम के टुकड़े, ईडीएम मशीन पर विभिन्न कोणों से विसर्जन करके विभिन्न सतह की रिंग बनावट प्रभावों को उत्पन्न करना शामिल है। चूंकि उत्पाद सामान्य सिलिकॉन उत्पादों से बड़ा है, हमें सामग्री के वजन को सटीक रूप से नियंत्रित करने और समान-आउट प्रवाह के लिए विभिन्न भागों के आकार का परीक्षण करने की आवश्यकता है।

प्रत्येक घटक को अकेले या अन्य उत्पादों के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। आंकड़ा "8" आकार का सिलिकॉन बाउल में दो अलग-अलग बाउल होते हैं, एक पेट फीड के लिए और एक पानी या तरल भोजन के लिए। फीड डिवाइडर और धीमी फीडिंग मैट को दोनों बाउल्स में रखा जा सकता है ताकि खाने को विभाजित करके और धीमा किया जा सके। धीमी फीडिंग मैट में आसान पहुंच के लिए एक गोल हैंडल आता है। प्रत्येक घटक के निचले हिस्से में एक वैक्यूम सक्शन मैकेनिज़्म होता है जो उन्हें सुरक्षित रूप से जगह में रखता है और वॉबलिंग और शिफ्टिंग को रोकता है।

इस परियोजना की शुरुआत अक्टूबर 2023 में शेन्ज़ेन में हुई और दिसंबर 2023 में शेन्ज़ेन में समाप्त हुई।

बिल्लियों और कुत्तों की रंग दृष्टि मानवों की तुलना में सीमित होती है। रेटिना में कम कोन सेल्स होने के कारण, कुत्तों में लाल और हरे रंग को पहचानने की कोई विशेष क्षमता नहीं होती है, लेकिन बिल्लियों में कुत्तों से अधिक कोन सेल्स होते हैं, इसलिए वे कुछ रंगों जैसे नीले, पीले और हरे (लाल को छोड़कर) की पहचान कर सकते हैं। पेट सेट को नीले और पीले रंगों में डिजाइन किया गया है जो बिल्लियों और कुत्तों के लिए पहचानने योग्य हैं, ताकि पालतू जानवरों को अत्यधिक अनुकूल और पहचानने योग्य दृश्य अनुभव दिया जा सके।

सिलिकॉन सामग्री वर्तमान में लोकप्रिय पेट बाउल्स से जुड़ी समस्याओं जैसे: उलटना और शोर को संबोधित करती है। चूंकि बाजार में 100% सिलिकॉन से बने पेट बाउल्स नहीं हैं, डिजाइनर को अन्य सामग्रियों से बने बाउल्स का संदर्भ लेना पड़ता है, ताकि परिदृश्यों का अनुकरण किया जा सके और समस्याओं का समाधान किया जा सके। उदाहरण के लिए, जब पालतू जानवर इसे चाट रहे होते हैं या इससे टकरा रहे होते हैं तो अच्छी फ्लोर सक्शन बनाए रखना चाहिए। सामग्री के गुणों के लिए, डिजाइनर यह भी विचार करता है कि कैसे बिना डूबे एक दृढ़ रूप बनाया जा सकता है।

2024 के 'ए' पेट केयर, खिलौने, सप्लाई और जानवरों के उत्पादों के डिजाइन अवार्ड में इस डिजाइन को ब्रॉन्ज पुरस्कार मिला है। ब्रॉन्ज 'ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संसाधन की प्रामाणिकता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Lixia Huang
छवि के श्रेय: Lixia Huang
परियोजना टीम के सदस्य: Liu Liang, Huang Lixia
परियोजना का नाम: Pawsome Pace Control Kit
परियोजना का ग्राहक: Shenzhen Yuexing Silicone Technology Co., Ltd


Pawsome Pace Control Kit IMG #2
Pawsome Pace Control Kit IMG #3
Pawsome Pace Control Kit IMG #4
Pawsome Pace Control Kit IMG #5
Pawsome Pace Control Kit IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें