ग्लोगु की अद्वितीय डिजाइन: स्क्रैच केव

बिल्लियों के लिए एक नवाचारी खिलौना

ग्लोगु द्वारा डिजाइन किया गया स्क्रैच केव, एक अद्वितीय और आकर्षक खिलौना है, जो बिल्लियों के लिए एक आनंददायक और सुरक्षित खेलने की जगह प्रदान करता है।

बचपन की कल्पना की प्रेरणा से उत्पन्न हुआ स्क्रैच केव, बिल्लियों और उनके मालिकों को साझा खुशी का अनुभव करने का एक अद्वितीय तरीका प्रदान करता है। चीन में पालतू बाजार तेजी से बढ़ रहा है, जिसमें 27 मिलियन बिल्ली मालिक हैं और प्रति व्यक्ति 1.8 बिल्लियाँ हैं। युवा और उच्च शिक्षित उपभोक्ताओं ने पालतू उत्पादों की गुणवत्ता की उलझन और पालतू जानवरों के मालिक बनने का परिवारिक पर्यावरण पर प्रभाव को शीर्ष तीन दर्द बिंदुओं में सूचीबद्ध किया है। इन समस्याओं का सामना करने के लिए, स्क्रैच केव का डिजाइन किया गया है, जो बिल्लियों के साथ रहने वाले लोगों की जीवन गुणवत्ता को बेहतर बनाने में मदद करता है।

स्क्रैच केव एक छोटा बिल्ली फर्नीचर है। लोग और बिल्ली अपने खेलने के तरीके बना सकते हैं। लोग इसे एक खिलौने के कोने की तरह रख सकते हैं और खेलने की प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। प्राकृतिक सामग्री और मॉड्यूलर डिजाइन का उपयोग करके, बिल्लियों की प्राकृतिक प्रवृत्ति को जागृत करने की कोशिश की गई है। गुफा की प्रवृत्ति बिल्लियों के जीनों में सुरक्षा की खोज के रूप में होती है, इसलिए उत्पाद का आकार एक आर्क ब्रिज या एक गुफा की तरह होता है। यह सामान्य बिल्ली स्क्रैचर्स के मुकाबले छह गुना स्क्रैच क्षेत्र होता है, जिससे सेवा की अवधि बढ़ती है और कचरा कम होता है।

पूरी डिजाइन विघटनयोग्य और पुनर्नवीनीय पर्यावरण संरक्षण सामग्री से बनी है। फेल्ट और कागज प्रकृति से लिए गए हैं। श्रृंखला व्युत्पन्न उत्पादों के डिजाइन में, हम एक व्युत्पन्न सामग्री के रूप में लकड़ी का उपयोग करते हैं, जो पुनः उपयोग के लिए आंतरिक कोर को बदल सकती है। हमें उम्मीद है कि हम पालतू उत्पादों में प्लास्टिक के उपयोग को कम करने के लिए अधिक प्राकृतिक सामग्रियों का उपयोग कर सकेंगे।

स्क्रैच केव की विशेषताएं इसे अन्य डिजाइन से अलग बनाती हैं। यह एक अद्वितीय और आकर्षक खिलौना है, जो बिल्लियों के लिए एक आनंददायक और सुरक्षित खेलने की जगह प्रदान करता है। इसकी पैकेजिंग बॉक्स को पुनः उपयोग किया जा सकता है, जो बिल्ली सोफा के फंक्शन को बढ़ाता है।

इस परियोजना को शंघाई में दिसंबर 2020 में शुरू किया गया था और मई 2021 में शंघाई में पूरा किया गया, और यह जुलाई 2021 के अंत तक चीन में वाणिज्यिकरण होगा।

डिजाइन की चुनौतियों में आपूर्ति श्रृंखला एक कठिन हिस्सा है। हमें एक उचित लागत के भीतर डिजाइन को प्राप्त करने की आवश्यकता है और पर्यावरणीय सामग्री का उपयोग करने का समर्थन करना है। बिल्ली स्क्रैचर चीनी बाजार में एक उपभोग्य है, जिसका एकल कार्य है, और ऐसा एक बड़ा आर्क अभी तक नहीं आया है, जिससे लागत को कम करना कठिन हो गया है। हमारे वर्तमान पालतू उद्योग पर्यावरण में, प्लेजियरिज्म की भी एक सामान्य समस्या है। इसलिए हमने कुछ उपाय लिए हैं जैसे कि पेटेंट के लिए आवेदन करना, इसके अलावा, हमने पुनः उपयोग योग्य पैकेजिंग का डिजाइन किया है जो पैकेजिंग और उत्पाद को एक पूर्ण काम के रूप में जोड़ता है, जो कुछ हद तक प्लेजियरिज्म का विरोध करता है।

यह डिजाइन 2022 में A' पेट केयर, खिलौने, सप्लाईज़ और जानवरों के लिए उत्पादों के डिजाइन पुरस्कार में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। स्वर्ण A' डिजाइन पुरस्कार: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाती हैं। वे वंदनीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देते हैं, असाधारण उत्कृष्टता के साथ अस्तित्व में होते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Gloguu Ltd
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Yu Zhang, Scratch Cave, 2021 Image #2: Creator Xinran Du, Scratch Cave, 2021 Image #3: Photographer Yue Zhao, Cat-sofa, 2021 Image #4: Creator Xinran Du, Modular design, 2021 Image #5: Photographer Yu Zhang, Scratch Cave, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Xinran Du Yuanyuan Lv Yue Zhao Bo Wang
परियोजना का नाम: Scratch Cave
परियोजना का ग्राहक: Gloguu Ltd


Scratch Cave IMG #2
Scratch Cave IMG #3
Scratch Cave IMG #4
Scratch Cave IMG #5
Scratch Cave IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें