विश्व का पहला इंटरएक्टिव डिजिटल शोरूम: Coway अनुभव केंद्र

IQI कॉन्सेप्ट द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय अनुभव केंद्र

इस अनुभव केंद्र का मुख्य ध्येय शुद्धता, प्राकृतिक और भविष्यतीन तत्वों को एकीकृत करना है, ताकि Coway के शुद्ध जीवन के दर्शन को और अधिक बल दिया जा सके।

कुआला लंपुर, मलेशिया में स्थित Coway अनुभव केंद्र विश्व का पहला इंटरएक्टिव डिजिटल शोरूम है, जो उपभोक्ताओं को शुद्ध पानी और हवा, गुणवत्ता वाली नींद, और स्नानगृह स्वच्छता के लिए नवाचारी उत्पादों और सेवाओं के साथ अपने जीवन को बदलने की यात्रा पर ले जाता है। इसकी विशेषता में वॉटर केयर सेक्शन में स्थित जल शोधन स्थल शामिल है। यहां सफेद और लकड़ी के वक्रीय डिजाइन का उपयोग करके "वृक्ष" की अवधारणा का परिचय दिया गया है, क्योंकि जल ही "जीवन का वृक्ष" है, सभी जीवन का स्रोत।

इस केंद्र में उत्पाद/कंपनी की विवरण प्रदर्शित करने के लिए टच स्क्रीन प्रोजेक्टर का उपयोग किया गया है। यहां ग्राहकों को प्रदर्शनी सामग्री में आसानी से परिवर्तन करने की अनुमति देने के लिए लचीले स्थापना विधियों का उपयोग किया गया है। लचीले इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और टीवी पैनल डिजिटल सामग्री के आसान और सुलभ अद्यतन की अनुमति देते हैं। हल्के वजन के सामग्री का उपयोग दीवार और फर्श की अधिक जगह को भौतिक और डिजिटल सामग्री की प्रदर्शनी के लिए उपयोग करने के लिए किया गया है।

इस अनुभव केंद्र का डिजाइन ब्रांड की छवि, शुद्ध और स्लीक, के अनुरूप है। प्रवेश करते ही आपको बहुत सारे सफेद, उज्ज्वल माहौल, वक्र, रेखाएं और लकड़ी के डिजाइन मिलेंगे। प्राप्ति और प्रतीक्षा क्षेत्र में वक्र और लकड़ी की पैनलिंग डिजाइन का उपयोग करके एक मजबूत केंद्रीय बिंदु बनाया गया है। CEC को 5 क्षेत्रों में विभाजित किया गया है, जिसमें ब्रांड हेरिटेज, वॉटर केयर, एयर केयर, लिविंग केयर और सर्विस केयर सेक्शन शामिल हैं। प्रत्येक क्षेत्र में केंद्र के भौतिक और इंटरएक्टिव डिजिटल सुविधाओं का मिश्रण है जो ग्राहकों को Coway के उत्पादों और सेवाओं को पहली बार समझने की अनुमति देता है।

यह परियोजना अक्टूबर 2020 में शुरू हुई थी और अप्रैल 2021 में पूरी हुई। यह अनुभव केंद्र एक ग्राहक अनुभव केंद्र होने के नाते, हमारा प्रमुख ध्यान ऐसे डिजाइन और तत्वों को शामिल करने पर था जो मनुष्य के सभी 3 इंद्रियों - दृष्टि, श्रवण और स्पर्श को शामिल करते हैं, जो क्लाइंट अनुभव को उनके विजिट के दौरान उन्नत करने में मदद कर सकते हैं।

मुख्य चुनौती यह थी कि 2210 वर्ग फुट की दिए गए स्थान में 5 अलग-अलग क्षेत्रों को फिट करना। हम चाहते थे कि केंद्र विभिन्न आयु समूहों को आकर्षित करे जहां सोफ़िस्टिकेशन आकर्षण और कार्यक्षमता का एक सूक्ष्म संतुलन हो। इसलिए, प्रत्येक क्षेत्र को ऐसे तत्वों के साथ डिजाइन किया गया था जहां आगंतुक विज्वल जानकारी के अलावा इंटरएक्टिव गतिविधियों में भाग ले सकते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: IQI Concept
छवि के श्रेय: Photographer: David Yeow
परियोजना टीम के सदस्य: Yie Yee Wong Alice Dinh Wei Ling Yee
परियोजना का नाम: Coway
परियोजना का ग्राहक: IQI Concept


Coway IMG #2
Coway IMG #3
Coway IMG #4
Coway IMG #5
Coway IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें