आदर्श आधुनिक घर: डा जेन लिन की अद्वितीय डिजाइन

एक आवास को नया अर्थ देने का अद्वितीय तरीका

डिजाइन कला और जीवन का हिस्सा है, और यह एक सौंदर्य बोध का भी अनुभव है। डिजाइनर डा जेन लिन ने आंतरिक रेखाओं के माध्यम से आवास और उपयोगकर्ताओं के बीच संबंध स्थापित करने पर जोर दिया है। उन्होंने जगह को एक नया अर्थ दिया है, जिससे मालिकों को आराम करने और विश्राम करने की अनुमति मिलती है।

यह मानव-केंद्रित शैली वाला आंतरिक भाग लकड़ी के तत्वों से सजाया गया है, जिनमें दिल को खुश करने और स्थिरता की विशेषताएं होती हैं। इसके अलावा, काले, लकड़ी के रंग, मिल्क टी, और संगमरमर सामग्री का भी उपयोग किया गया है जगह को तराशने के लिए; प्रत्येक पत्थर का अद्वितीय अनाज ने एक सुंदर और आरामदायक आकाशीय अनुभूति बनाई है।

सार्वजनिक क्षेत्र को उदार बनाने के लिए, डिजाइनर ने लिविंग रूम और डाइनिंग रूम की दीवारों और छतों पर ग्रे मिरर्स लगाए हैं ताकि प्रतिबिंब बन सकें और दृश्य रूप से स्थान का विस्तार कर सकें। सामग्री को भी अनियमित रूप से काटा गया है ताकि क्षेत्र में एक जीवंत अनुभूति जोड़ सकें। इसके अलावा, मास्टर बेडरूम की छत पर एक प्रारंभिक स्तंभ मौजूद है, इसलिए रेखीय विस्तार और रंग चयन का उपयोग संरचना को सजाने से दबाव की भावना को दूर करने के लिए किया गया है। इसके अलावा, मैट-पेंट दरवाजे के प्लैंक को क्लॉजेट पर लागू करने के लिए आयात किया गया है ताकि कमरे को परत देने और समृद्धि बढ़ाने के लिए।

इस 28-पिंग आवास में चार बेडरूम और रहने के कमरे हैं, जिसमें प्रवेशद्वार, लिविंग रूम, भोजन क्षेत्र, रसोई, मास्टर बेडरूम, द्वितीयक बेडरूम, बच्चों का बेडरूम, एक अध्ययन, दो बाथरूम, और सामने और पीछे के दो बालकनी शामिल हैं।

यह परियोजना 2021 में ताइवान में समाप्त हुई थी। यह परिवार पियानो बजाने के प्रति उत्साही है, इसलिए पियानो कक्ष को अध्ययन के साथ मिलाया गया है और इसमें एक डेस्क, बुकशेल्फ, और उपकरण शामिल हैं। पियानो का आकार पहले से ही संरक्षित किया गया है, जबकि कीबोर्ड के ऊपर कैबिनेट स्थापित किए गए हैं ताकि स्थान की क्षमता को अधिकतम किया जा सके।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: इसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को समर्पित किया जाता है, जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: FANG CHENG
छवि के श्रेय: FANG CHENG
परियोजना टीम के सदस्य: DA-GEN LIN, YI-RU WU
परियोजना का नाम: Ideal Modern House
परियोजना का ग्राहक: FANG CHENG


Ideal Modern House IMG #2
Ideal Modern House IMG #3
Ideal Modern House IMG #4
Ideal Modern House IMG #5
Ideal Modern House IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें