रंग और मूल: एक अद्वितीय जिम डिजाइन

चियन-युआन वांग द्वारा रचित एक उद्दीपक और उम्मीदभरा जिम स्थल

चियन-युआन वांग ने एक अद्वितीय जिम डिजाइन की रचना की है, जिसमें रंगों और ज्यामितियाँ का उपयोग करके शक्ति, आशा और खुशी के संदेशों को व्यक्त किया गया है।

चियन-युआन वांग ने इस अद्वितीय जिम डिजाइन के लिए प्रेरणा PANTONE 2021 के वर्ष के रंगों से ली है: अल्टिमेट ग्रे और इल्लुमिनेटिंग येलो का संयोजन, जो सुविचारित भावनाओं से निर्मित दृढ़ और विश्वसनीय गुणों, और उज्ज्वल और गर्म आशा की शक्ति का प्रतीक है।

डिजाइन में उन्होंने खुशी, आशा, शक्ति और स्थिरता को व्यक्त करने वाले रंगों का उपयोग किया है, जो साधारणता और मूल का प्रतीक हैं। जिम में उत्पन्न होने वाली सकारात्मक ऊर्जा उपयोगकर्ताओं को शुद्धता, सौंदर्य और आत्मविश्वास के अनुभव प्रदान करती है।

वांग ने विभिन्न रंगों का उपयोग करने में संतुलन स्थापित करने के लिए विघटन और कम से कम की विचारधारा की तकनीकों का उपयोग किया है। गेट पर स्थापित स्टील संरचनात्मक बारों को मूल रूप में ही रखा गया है; सीमेंट और एकमात्र आभूषण का उपयोग किए बिना, नंगी ईंटों की दीवारें दिखाई देती हैं; आर्किटेक्चरल कंक्रीट एक सादगी की दीवार स्थापित करता है, जबकि तार और बीम छत पर अतिरिक्त विनियर के बिना उजागर होती हैं।

इस परियोजना का क्षेत्रफल 99 वर्ग मीटर है। इस डिजाइन की खोज विश्वभर में महामारी के दौरान की गई थी, जिसमें डिजाइन रंगों और ज्यामिति की भाषा के माध्यम से अडिग शक्ति, आशा और खुशी के संदेश भेज सकता है। दुर्भाग्य और आपदा एक दिन समाप्त हो जाएंगी, जब हमें कहीं एक बड़ा भविष्य इंतजार कर रहा होगा।

डिजाइनर ने सरल लेकिन प्रभावी रंग ब्लॉक और ज्यामितीय आकारों को प्राकृतिक रूप से बोल्ड टेक्सचर के साथ संयोजित किया है। जीवंत डिजाइन भाषाएं उपयोगकर्ताओं की जोरदार ऊर्जा को बढ़ावा देती हैं। "मूल" को प्रतीकित करने वाले प्राकृतिक तत्वों को जिम की शुरुआत का बिंदु सेट किया गया है। जबकि जीवंत रंग का टोन किसी के मन को अचेतन रूप से प्रेरित करने के लिए एक विस्तार है, डिजाइन भाषाएं ऊर्जावान व्यायाम और अच्छी सेहत की अवधारणा को बढ़ावा देने में प्रभावी होती हैं।

इस डिजाइन की छवियाँ ची-शो वांग ने 2021 में खींची थीं। इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chien-Yuan Wang
छवि के श्रेय: Image #1-5: Photographer Chi-Shou Wang, Colors and the Origin, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Chien-Yuan Wang Designer: Hui-Chen Fang
परियोजना का नाम: Colors and the Origin
परियोजना का ग्राहक: Chien-Yuan Wang


Colors and the Origin IMG #2
Colors and the Origin IMG #3
Colors and the Origin IMG #4
Colors and the Origin IMG #5
Colors and the Origin IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें