बाल सुलभ आकर्षण के साथ आधुनिक निवास

यी टिंग लियाओ की डिजाइन में बाल सुलभ जीवंतता

एक पारिवारिक अपार्टमेंट का रूपांतरण जो खेल और बाल सुलभता को समर्पित है।

यी टिंग लियाओ द्वारा डिजाइन किया गया यह निवास, जीवंत रंगों और बच्चों के खेलकूद के लिए समर्पित स्थान के साथ, एक अनूठा आधुनिक घर प्रस्तुत करता है। इस अपार्टमेंट का उद्देश्य एक ऐसा विशाल स्थान प्रदान करना है जहां परिवार के चार सदस्य खेल सकें और एक-दूसरे के साथ समय बिता सकें। इस परियोजना में बाल सुलभ इंप्रेशन के साथ फिटनेस स्थान को मिलाया गया है और ताजगी भरे रंगों का पैलेट इस स्कैंडिनेवियाई-शैली के घर के लिए पृष्ठभूमि के रूप में काम करता है।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषता इसकी जीवंतता है। खिड़की के पास फिटनेस उपकरण रखे गए हैं और उनके शैली और रंग को बदला गया है ताकि ठंडे लोहे के टुकड़े कमरे के सितारे और घर के इंद्रधनुष बन सकें। दीवार में रिसेस्ड लाइटिंग लगाई गई है, जो रोशनी जलने पर एक सपनीली, तारों भरी आकाश की तरह दिखती है। एक घर के आकार की कैबिनेट फोयर में एक दृश्य के रूप में काम करती है। व्यायाम स्थान को केवल मानकीकृत स्थलों और उपकरणों तक सीमित नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि यह किसी भी भाग में हो सकता है।

सामग्री के रूप में पर्यावरण-हितैषी सिस्टम पैनल, स्टील ब्रश वुड विनियर, बेंजामिन मूर लेटेक्स पेंट, ड्यूलक्स लेटेक्स पेंट, कांच, लोहे के पुर्जे, सिस्टम कैबिनेट्स आदि का उपयोग किया गया है। रंग योजना बाल सुलभ जीवंतता की थीम के साथ गर्म रंगों की गूंज करती है। शुद्ध सफेद आधार के रूप में काम करता है, जिसके साथ उज्ज्वल नीला, गुलाबी, और बैंगनी रंग दीवारों को कवर करते हैं, ताजगी प्रस्तुत करते हैं। हल्के रंग का स्थान प्राकृतिक प्रकाश को भी सुविधाजनक बनाता है, जिससे इंटीरियर में एक स्पष्ट और उज्ज्वल दृश्य बनता है।

इस स्थल का कुल क्षेत्रफल 128.9 वर्ग मीटर है जिसमें 4 कमरे, एक लिविंग रूम, एक डाइनिंग रूम और 2 बाथरूम हैं। नवीनीकृत स्थान निवासियों की जीवन शैली के अनुरूप अधिक है। सामाजिक क्षेत्र में फिटनेस गियर के लिए बड़े स्टोरेज स्पेस और एक खुला डाइनिंग रूम द्वीप के साथ लचीलापन के लिए है। निजी क्षेत्र में एक मास्टर बेडरूम है जिसमें चार-टुकड़े का स्नानघर है और कपड़े के लिए अतिरिक्त दीवार स्टोरेज है।

इस डिजाइन को आयरन ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड 2024 में प्रदान किया गया। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड: यह अवार्ड उन अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक और नवीन सृजनों को दिया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं का योगदान देते हैं, जो एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Guten Interior Design
छवि के श्रेय: Guten Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: Yi-Ting Liao
परियोजना का नाम: Childlike Vividness
परियोजना का ग्राहक: Guten Interior Design


Childlike Vividness IMG #2
Childlike Vividness IMG #3
Childlike Vividness IMG #4
Childlike Vividness IMG #5
Childlike Vividness IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें