हैसी रिसॉर्ट: नान झेंग द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और संवेदनशील आवासीय परिसर

फुजियान की सांस्कृतिक धरोहर को जीवंत करने का एक अद्वितीय प्रयास

हैसी रिसॉर्ट, फुजियान, चीन में स्थित एक अद्वितीय और संवेदनशील आवासीय परिसर है, जिसे नान झेंग ने डिजाइन किया है। यह एक शताब्दी पुराने जल नगर की शैली को पुनर्जीवित करता है और स्थानीय संस्कृति को उजागर करता है।

हैसी रिसॉर्ट का डिजाइन फुजियान की प्राचीन धरोहर से प्रेरित है। यह दक्षिणी फुजियान घर की वास्तुकला की विशेषताओं को विरासत में लेता है, जो उच्च छत की रिज, नक्काशीदार बांस और स्तंभ, और दीवार की ईंट की राहतों को मिलाकर एक अद्वितीय दक्षिणी फुजियान वास्तुकला का आँगन बनाता है।

हैसी रिसॉर्ट, फुजियान, चीन में स्थित नदी नगर में स्थानीय संस्कृति को उजागर करता है और फुज़ाऊ में एक शताब्दी पुराने जल नगर की शैली को पुनर्जीवित करता है। पूरे जल नगर में सबसे उच्च मानक के प्रशासनिक कक्ष के रूप में, परियोजना आँगन शैली की इमारतों का उपयोग करती है और दक्षिणी फुजियान संस्कृति को एकीकृत करती है, जो काफी भव्य और आकर्षक है।

कार्यकारी कक्ष में तीन प्रवेश स्थल की व्यवस्था का उपयोग किया गया है। पहला प्रवेश स्थल ड्रॉप-ऑफ क्षेत्र है; दूसरा प्रवेश बेडरूम क्षेत्र है, सममित व्यवस्था का उपयोग करता है, बिस्तर आँगन का सामना करता है, जिससे दृश्य दृष्टि का केंद्र बन जाता है, छत की ऊचाई इमारत की मूल रूपरेखा को अधिकतम सीमा तक बहाल करती है, और पारंपरिक पर्लिन का उपयोग दक्षिणी फुजियान इमारतों के प्राचीन स्वाद को व्याख्या करने के लिए किया जाता है; तीन प्रवेश आँगन हैं, जिससे स्थान हरियाली से भर जाता है।

परियोजना कई आँगनों द्वारा बनाई गई है, जो एक बंद और निजी स्थान बनाते हैं। प्रत्येक आँगन एक स्वतंत्र अतिथि कक्ष क्षेत्र है, जिसमें एक विशेष आँगन लैंडस्केप होता है।

समग्र कार्यकारी कक्ष में एक नर्म और गर्म लकड़ी का टोन अपनाया गया है, और चमकदार और भव्य भूरे और सोने के रंग से सजाया गया है, ताकि पूरे स्थान में शाही महसूस हो, और विभाजन और छत समन्वित और एकीकृत हों।

परियोजना में फर्नीचर दक्षिणी फुजियान के स्थानीय बड़े घर की गूंज देता है। भव्य लैकर पेंटिंग्स हस्तशिल्प की धरोहर हैं, और सूक्ष्म लकड़ी की नक्काशी दक्षिणी फुजियान फर्नीचर की अद्वितीय आकर्षण को उजागर करती है। पैटर्न रहस्यमय है, और बारीकी से और सूक्ष्म है, जो दक्षिणी फुजियान संस्कृति की चमक को उजागर करता है।

यह डिजाइन A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार 2023 में ब्रॉन्ज विजेता था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को समर्पित, जो अनुभव और संचालन की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ अभ्यासों को अपनाने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Nan Zheng
छवि के श्रेय: Nan Zheng
परियोजना टीम के सदस्य: Nan Zheng
परियोजना का नाम: Haisi
परियोजना का ग्राहक: Nan Zheng


Haisi IMG #2
Haisi IMG #3
Haisi IMG #4
Haisi IMG #5
Haisi IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें