वाह! जापान के LEVERAGE कार्यालय का अद्वितीय डिजाइन

Teruhiro Kataoka द्वारा डिजाइन किए गए इस अद्वितीय कार्यालय का डिजाइन आपको अवश्य प्रभावित करेगा

LEVERAGE नामक कंपनी ने अपने कार्यालय को एक ऐसी जगह के रूप में तैयार किया है जहां काम करने के साथ-साथ सीखने और सामाजिकता का अनुभव भी हो। इसके लिए उन्होंने डिजाइनर Teruhiro Kataoka को नियुक्त किया।

Teruhiro Kataoka ने इस कार्यालय के डिजाइन को "WOW!" के संकेत स्वरूप तैयार किया है। इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि कंपनी अपने ग्राहकों को निरंतर प्रेरित करती रहे। इसके लिए उन्होंने स्वागत क्षेत्र में नीले और लाल एलईडी लाइट्स का उपयोग किया है, जो "शांति और जोश" को प्रतिष्ठित करते हैं।

कार्यालय में एक यूट्यूब स्टूडियो भी है, जिसमें ट्रेनिंग उपकरण और सेमिनार कक्ष शामिल हैं। यह सेमिनार कक्ष दिन और रात के समय अपना रूप बदलता है। रात के समय, यहां एक बार कॉर्नर खुलता है, जहां लोग आपस में बातचीत कर सकते हैं।

इस कार्यालय की विशेषता यह है कि इसकी डिजाइन में विभिन्न प्रकार के माहौल को उत्पन्न करने के लिए कम ऊर्जा का उपयोग किया गया है। इसके लिए उन्होंने एक ऐसी लाइटिंग सिस्टम का उपयोग किया है जिसमें रंगों को स्वतंत्र रूप से बदला जा सकता है।

इस परियोजना का आरंभ नवंबर 2021 में शिबूया-कु, टोक्यो, जापान में हुआ था और यह मार्च 2022 में समाप्त हुई। इसके डिजाइन को ब्रॉन्ज A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड 2023 में सम्मानित किया गया।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Teruhiro Kataoka
छवि के श्रेय: Design: COTONA Inc. Photo: Nakasa & Partners
परियोजना टीम के सदस्य: Teruhiro Kataoka
परियोजना का नाम: Leverage
परियोजना का ग्राहक: Teruhiro Kataoka


Leverage IMG #2
Leverage IMG #3
Leverage IMG #4
Leverage IMG #5
Leverage IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें