शेनज़ेन बागुआंग: एक अद्वितीय और हरित संस्कृति और खेल केंद्र

पेंग जियाओहुआ और चेन फैन के द्वारा डिज़ाइन किया गया यह परियोजना एक अद्वितीय और हरित खेल केंद्र है

शेनज़ेन बागुआंग खेल केंद्र एक अद्वितीय और हरित खेल केंद्र है जिसे पेंग जियाओहुआ और चेन फैन ने डिज़ाइन किया है। यह परियोजना शेनज़ेन के दापेंग नई क्षेत्र, लोंगगांग, क्वाई चंग कार्यालय के पूर्व में स्थित है और यानबा एक्सप्रेसवे पर समाप्त होती है।

यह शेनज़ेन का सबसे अच्छी तरह से संरक्षित प्राकृतिक भूमि है, जिसमें चांदी का वन, बगुले और वेटलैंड्स शामिल हैं। समुद्रतट की अंतरिक्ष डिज़ाइन की विशेषताओं को सम्मिलित करते हुए, इस डिज़ाइन में समुद्र जल की लचीलापन पर ध्यान केंद्रित किया गया है, परियोजना की समग्रता का ध्यान रखा गया है, और हरित और सतत विकास डिज़ाइन को प्राप्त किया गया है।

इस परियोजना की विशेषता इसकी अद्वितीयता और हरित डिज़ाइन है। यह एक समग्र स्थल है जिसमें तैराकी पूल, बैडमिंटन हॉल, प्रशिक्षण हॉल, महान थिएटर, सांस्कृतिक केंद्र और पुस्तकालय शामिल हैं। डिज़ाइन में, हमें कार्य के रूप में आरंभ करने की आवश्यकता होती है, साथ ही, हमें अंतरिक्ष रूप की संस्कृति और समय की भावना पर ध्यान देना चाहिए, और नए डिज़ाइन अवधारणा के उपयोग पर ध्यान देना चाहिए।

यह परियोजना शेनज़ेन शहर, गुआंगदोंग प्रांत के सुंदर दापेंग प्रायद्वीप के उत्तर-पूर्वी भाग में स्थित है। कुल भूमि क्षेत्र 36,041 वर्ग मीटर है और कुल निर्माण क्षेत्र 70,657 वर्ग मीटर है। तीनों ओर से पानी से घिरे हुए और केवल 20 मीटर दूर समुद्र तट से, इमारत की साइट को शेनज़ेन का "समुद्री सांस्कृतिक केंद्र" कहा जाता है।

इस परियोजना की डिज़ाइन नवम्बर 2019 में शेनज़ेन में शुरू हुई थी और 2020 में शेनज़ेन में समाप्त हुई। इस परियोजना के लिए अध्ययन करते समय, हमें कार्य के रूप में आरंभ करने की आवश्यकता होती है, साथ ही, हमें अंतरिक्ष रूप की संस्कृति और समय की भावना पर ध्यान देना चाहिए, और नए डिज़ाइन अवधारणा के उपयोग पर ध्यान देना चाहिए।

इस परियोजना की डिज़ाइन की चुनौती यह थी कि इसे न केवल कार्यों पर ध्यान केंद्रित करना था, बल्कि अंतरिक्ष रूप की सांस्कृतिक भावना, नई डिज़ाइन अवधारणाओं के उपयोग पर भी ध्यान देना था, और एक आधुनिक, बुद्धिमानी, ऊर्जा संरक्षण और पर्यावरण संरक्षण डिज़ाइन डिज़ाइन करना था।

यह परियोजना शेनज़ेन दापेंग प्रायद्वीप के उत्तर-पूर्वी भाग में स्थित है, जहां सुंदर खाड़ियाँ, घने मैंग्रोव और पारिस्थितिकी वेटलैंड्स हैं। कुल निर्माण क्षेत्र 70,657 वर्ग मीटर है, यह एक समग्र स्थल है जिसमें तैराकी पूल, बैडमिंटन कोर्ट, प्रशिक्षण हॉल, महान थिएटर, सांस्कृतिक केंद्र और पुस्तकालय शामिल हैं। डिज़ाइन में, समग्र कार्यक्षमता पर ध्यान दिया गया है, साथ ही अंतरिक्ष रूप की संस्कृति और समय की भावना को ध्यान में रखते हुए, नई डिज़ाइन तकनीकों के उपयोग पर ध्यान दिया गया है।

इस डिज़ाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिज़ाइन अवार्ड में ब्रोंज़ अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रोंज़ A' डिज़ाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिज़ाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचालन की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करते हुए, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Peng Xiaohua, Chen Qi, Deng Juan
छवि के श्रेय: Peng Xiaohua, Chen Qi, Deng Juan
परियोजना टीम के सदस्य: Peng Xiaohua Chen Fan
परियोजना का नाम: Shenzhen Baguang
परियोजना का ग्राहक: Peng Xiaohua, Chen Qi, Deng Juan


Shenzhen Baguang IMG #2
Shenzhen Baguang IMG #3
Shenzhen Baguang IMG #4
Shenzhen Baguang IMG #5
Shenzhen Baguang IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें