शुद्धता का आलोक: यु-लिन शिह द्वारा डिजाइन किया गया आधुनिक आवास

सरलता और शुद्धता के माध्यम से आधुनिक जीवनशैली की खोज

जब अनेक पदार्थों द्वारा स्थान को संकुचित और मुर्झाया जाता है, तो वह अपनी सारभूतता खो देता है। केवल निरंतर सरलीकरण और परिष्करण के माध्यम से हम स्वाद की शुद्धतम सुंदरता का पता लगा सकते हैं।

यु-लिन शिह ने एक सरल और आधुनिक घर का निर्माण किया है, और उन्होंने शुद्ध रंगों और स्पष्ट रेखाओं का उपयोग करके पूरे स्थान को नियंत्रित किया है। खिड़की का विशाल पैमाने पर खुलना न केवल प्रकाश को अंदर लाता है, बल्कि खिड़की के बाहर के हरे पौधों को भी कमरे में ले आता है, जिससे परिदृश्य में एक छुआव जोड़ता है। वास्तुकला संरचना का उपयोग स्थान ब्लॉकों को विभाजित करने के लिए किया गया है, जिससे एक बारीकी वाले शांत जीवन की रचना की गई है।

प्रवेश द्वार हॉल विशाल है, जिसमें पूरी ओर फैली हुई कांच की दीवार है। भेदनशील फर्श-से-छत तक की खिड़कियां दृष्टि को विस्तारित करती हैं, और वास्तुकला संरचना की वजह से दृष्टि की रेखा कांच के माध्यम से गुजरती है, और प्रमेनाड को पार करने के बाद, वह विपरीत ओर की एक और कांच की खिड़की में गिरती है, जो दृष्टि को खोलती है और उसमें रुचि जगाती है।

डाइनिंग रूम रसोई घर से जुड़ा हुआ है, और दीवार की अलमारियों में बड़ी संख्या में छिपे हुए संग्रहण स्थलों को सेट किया गया है ताकि स्थान की सरलता बनी रहे। बहुत ही आधुनिक वक्रीय डाइनिंग कुर्सी और सिर के ऊपर की गोल झूमर एक-दूसरे की प्रतिध्वनि करते हैं, जिससे इस वर्गाकार स्थान में एक छुआव आता है।

काले और सफेद संगमरमर की दीवार का उपयोग स्थान में मुख्य शरीर के रूप में किया गया है। काले और सफेद संगमरमर का पैटर्न एक विशाल स्याही की छिटकाव की तरह है, और यह लोगों के हृदय की खोज के लिए एक स्याही परीक्षण की तरह है। हर कोई आत्मा को शांत करने वाली सुंदरता का पता लगा सकता है। अनियमित मेज संगमरमर की धार से टपकती स्याही की तरह है, जो अजैविक पत्थर और बालकनी के हरे पौधों को बहुत अच्छी तरह से जोड़ती है, एक तीक्ष्ण लेकिन मुलायम विरोधाभास बनाती है।

जब स्थान को विभिन्न पदार्थों द्वारा दबाया और कुचला जाता है, तो वह अपनी सारभूतता खो देता है। केवल निरंतर सरलीकरण और परिष्करण के माध्यम से हम स्वाद की शुद्धतम सुंदरता का पता लगा सकते हैं। डिजाइनर ने एक सरल और आधुनिक घर का निर्माण किया है, और उन्होंने शुद्ध रंगों और स्पष्ट रेखाओं का उपयोग करके पूरे स्थान को नियंत्रित किया है। खिड़की का विशाल पैमाने पर खुलना न केवल प्रकाश को अंदर लाता है, बल्कि खिड़की के बाहर के हरे पौधों को भी कमरे में ले आता है, जिससे परिदृश्य में एक छुआव जोड़ता है। वास्तुकला संरचना का उपयोग स्थान ब्लॉकों को विभाजित करने के लिए किया गया है, जिससे एक बारीकी वाले शांत जीवन की रचना की गई है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yu-Lin Shih
छवि के श्रेय: Image #1 to #5, Photographed by Kuo-Min Lee in 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer and Director: Yu-Lin Shih Designer: Ling-Chun Tseng
परियोजना का नाम: Opulence Purity
परियोजना का ग्राहक: Yu-Lin Shih


Opulence Purity IMG #2
Opulence Purity IMG #3
Opulence Purity IMG #4
Opulence Purity IMG #5
Opulence Purity IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें