यूनयांग इन हुआनन: एक अद्वितीय प्रदर्शनीय केंद्र डिजाइन

क्यूडी डिजाइन ग्रुप द्वारा रचित

यूनयांग इन हुआनन का डिजाइन दानयांग के जल नगर संस्कृति और स्थानीय लेंस उद्योगों को श्रृंखला में पेश करता है। पारदर्शी दीवारें जो अतीत और वर्तमान को एक जादुई जादू में बुनती हैं, जल नगर की आत्मा को प्रतीक्षित करती हैं।

यह डिजाइन कार्यक्रम एक कुल 4,693 वर्ग मीटर का क्षेत्रफल ढ़कता है। इसकी प्रेरणा दानयांग के जल नगर संस्कृति और स्थानीय लेंस उद्योगों से ली गई है। यह डिजाइन पारदर्शी दीवारों के माध्यम से जल नगर की आत्मा को प्रतिष्ठित करता है, जो अतीत और वर्तमान को एक जादुई जादू में बुनती हैं।

यह डिजाइन फ़ंक्शनल, इमोशनल, और आध्यात्मिक आयाम से सिद्धांत परिवर्तन को मनाता है। यह आत्मीय कथाओं में नवाचारक और कल्पना की रचनात्मकता को मनाता है। परंपरा और आधुनिकता के एकीकरण का अनुभव, प्रकृति में शटल है, एक प्रकाश का पीछा करने की यात्रा। जल रेखा पूरी साइट के माध्यम से चलती है। दर्पण जल आंगन शांति और चैन पैदा करता है।

इस डिजाइन को कांच की दीवार, नकली लकड़ी, गुच्छित बोर्ड और रंगहीन कांच पत्थर का उपयोग करके बनाया गया है। उन्नीस मीटर लंबी आर्क दीवारों के लिए लीनियर कांच ईंट का मुद्दा, लिंकेज डिजाइन संस्थान और निर्माताओं लगातार आर्क को समायोजित करते हैं। रेडियन की बार-बार समायोजन के माध्यम से, अंतिम आंतरिक आर्क सौंदर्य, स्मूथनेस और सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

इस डिजाइन का अन्वेषण पृष्ठभूमि में डैन-यांग हाई-टेक ज़ोन के दक्षिण चीन खंड में स्थित है, जो सरकार द्वारा योजनाबद्ध एक नई शहरी केंद्र है। आस-पास की यातायात सुविधा अपेक्षाकृत सुविधाजनक है, आधारभूत संरचना अपेक्षाकृत अद्यतित है।

इस डिजाइन की रचना में क्रिएटिव और तकनीकी चुनौतियों का सामना करना पड़ा। डान यांग में औद्योगिक संस्कृति अच्छी तरह से विकसित है। शुरुआत में, डिजाइन टीम को चिंता थी कि कैसे एक परिदृश्य परियोजना को स्थानीयता का प्रतिनिधित्व करने के लिए व्याख्या करें।

इस डिजाइन का अद्वितीयता इसे अन्य डिजाइन से अलग बनाती है। यह परंपरा और आधुनिकता के एकीकरण का अनुभव प्रदान करता है, जो प्रकृति में शटल है, एक प्रकाश का पीछा करने की यात्रा। जल रेखा पूरी साइट के माध्यम से चलती है। दर्पण जल आंगन शांति और चैन पैदा करता है।

इस डिजाइन को गोल्डन ए' लैंडस्केप प्लानिंग और गार्डन डिजाइन अवार्ड 2022 में पुरस्कृत किया गया था। गोल्डन ए' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिपादन करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: QIDI DESIGN GROUP
छवि के श्रेय: Image #1,Holi Beaver, 2020 Image #2,Holi Beaver, 2020 Image #3, Holi Beaver, 2020 Image #4, Holi Beaver, 2020 Image #5, Holi Beaver, 2020
परियोजना टीम के सदस्य: Ke Nie Guangjian Dai Jun Guo Wenyu Wang Yaxin Zhong Longzhuan Wang Ning Wang Junyan Ji Ying Luo Meiqiong Luo Song Chen Anqi Liang Xinwei Yan Chunge Yu Zhenzhen Zhang Dan Liu
परियोजना का नाम: Yunyang in Huanan
परियोजना का ग्राहक: QIDI DESIGN GROUP


Yunyang in Huanan IMG #2
Yunyang in Huanan IMG #3
Yunyang in Huanan IMG #4
Yunyang in Huanan IMG #5
Yunyang in Huanan IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें