रॉयल मैनशन: प्रकृति के साथ एक कविताईय यात्रा

क्यूडी डिजाइन ग्रुप द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय परियोजना

रॉयल मैनशन, जिसे क्यूडी डिजाइन ग्रुप ने डिजाइन किया है, एक अद्वितीय प्रदर्शनी केंद्र है जो चीन की प्राचीन कविता की जन्मभूमि, झेंगझौ के वान पर्वत और सुओ नदी के संगम पर स्थित है। प्रकृति को मुख्य विषय के रूप में लेकर, इस परियोजना का उद्देश्य कविताईय अभिव्यक्ति के साथ एक अनुभव बनाना है।

यह परियोजना एक खुली जगह के साथ एक अन्वेषण यात्रा शुरू करती है, जिसमें सहज कथा-रेखा होती है। भू-दृश्य स्थल की छाया भवन और स्थल को पूरा करती है, एक सम्पूर्ण सुविधाजनक स्थान बनाती है। प्रकृति के साथ घनिष्ठता के साथ गतिविधियों को प्रोत्साहित किया जाता है।

डिजाइन का एकीकरण इस परियोजना का मुख्य हिस्सा है। बावजूद स्थानीय मूलों के तत्वों को समायोजित करने के, अप्रत्याशित शुद्ध वक्र और यादगार प्रकाश सजावटों ने प्रकृति के मजे को बढ़ाया है। स्थल में प्रवेश करने के लिए, प्रकृति की मूल अवस्था को संरक्षित करें, निवासियों द्वारा अनुसरण किए जाने वाले एक महत्वपूर्ण संदर्भ बिंदु को पुनर्स्थापित करें।

भू-दृश्य डिजाइन की परियोजना कुल 4,480 वर्ग मीटर को कवर करती है। डिजाइन टैग्स में भू-दृश्य, सहज, मूर्तिकला, कविता, प्रकृति, प्रतिबिंब, जल वक्र, धब्बा स्टील, दर्पण शामिल हैं।

डिजाइन का इंटरैक्शन एक वन अन्वेषण की यात्रा के रूप में एक श्रृंखला के वक्रीय पथों का उपयोग करता है। पथ के चारों ओर कई आकर्षणों के स्थानों के साथ, आगंतुक एक वन अन्वेषण की यात्रा शुरू कर सकते हैं। हार्डस्केप सामग्री का चयन प्राकृतिक तनाव प्रदान करने के लिए किया गया है, जैसे कि बांस का ट्रेसल, टेराज़ो दृश्य दीवार, दर्पण स्थापना, और रस्सी जाल प्लेटफॉर्म। सॉफ्टस्केप ने पारंपरिक झुंड बोने के रूप में तोड़ दिया है, जिसमें स्पष्ट ट्रंकों के वन और बड़े क्षेत्रों की सजावटी घासों का प्रमुखता होती है, ताकि सुंदर चार मौसमी दृश्य हो सके।

यह परियोजना जून 2019 में शुरू हुई और नवम्बर 2019 में झेंगझौ, चीन में समाप्त हुई। डिजाइन की अध्ययन का पृष्ठभूमि सुओ नदी पार्क की पश्चिमी ओर स्थित परियोजना है, जो झेंगझौ के नए विकासशील शहर में है। परिवहन अपेक्षाकृत सुविधाजनक है, जबकि यह समर्थन सुविधाओं के साथ घिरा हुआ है। समृद्ध हरियाली और सुंदर वेटलैंड पार्क अनुमानित पारिस्थितिकी संसाधन हैं।

स्थल प्रदर्शनी क्षेत्र मुख्य क्षेत्र और मॉडल हाउस से अलग होता है। अलग-अलग विषयों के माध्यम से अभिव्यक्ति की सततता को बनाए रखना। बावजूद स्थल पर नगर निगम की हरियाली, डिजाइनरों का इरादा स्थल को विस्तारित करने के लिए सौंदर्य भू-दृश्य को पुनर्स्थापित करना है।

यह परियोजना झेंगझौ के सुओ नदी पार्क के पश्चिम में स्थित है। चीन की प्राचीन कविता की उत्पत्ति, जिसमें समृद्ध पारिस्थितिकी वेट पार्क होता है। भू-दृश्य सिद्धांत कल्पना से परे और प्रेम का भू-दृश्य बनाने का है, जो प्राचीन प्रेम की कविता की पारंपरिक शैली की गूंज देता है। यात्रा एक आरंभिक यात्रा के साथ शुरू होती है, जिसके बाद बांस की प्लैंक रोड, टेराज़ो दृश्य दीवार, दर्पण स्थापना आती है। रस्सी प्लेटफॉर्म, जो बच्चों को अधिक आउटडोर गतिविधियों को समझने के लिए प्रेरित करता है, बच्चों के लिए प्रकृति का अनुभव और अन्वेषण करने के लिए एक असाधारण पर्यावरण बनाता है।

इस डिजाइन के विषय में चित्र सामग्री के लिए बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट्स ज़ूम आर्किटेक्चरल फोटोग्राफी स्टूडियो, 2019 के नाम पर हैं। कॉपीराइट्स क्यूडी डिजाइन ग्रुप लिमिटेड, 2019 के नाम पर हैं।

यह डिजाइन प्रतिष्ठित ए' डिजाइन अवार्ड का विजेता है। यह डिजाइन 2022 में ए' भू-दृश्य नियोजन और बगीचे डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। स्वर्ण ए' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाती हैं। वे प्रशंसित उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंबित करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: QIDI DESIGN GROUP
छवि के श्रेय: Image #1 ZOOM Architectual Photography Studio, 2019 Image #2 ZOOM Architectual Photography Studio, 2019 Image #3 ZOOM Architectual Photography Studio, 2019 Image #4 ZOOM Architectual Photography Studio, 2019 Image #5 ZOOM Architectual Photography Studio, 2019
परियोजना टीम के सदस्य: Fengbin Guo Guangjian Dai Ying Zhang Xiao Zhu Peilin Wang Yumao Li Xinyi Zhou Xuguang Liu Pengxun Guo Zhimin Shao Jing Lu Wenyue Cai Menghui Li Ying Luo Kewen Hu Meiqiong Luo
परियोजना का नाम: Royal Mansion
परियोजना का ग्राहक: QIDI DESIGN GROUP


Royal Mansion IMG #2
Royal Mansion IMG #3
Royal Mansion IMG #4
Royal Mansion IMG #5
Royal Mansion IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें