अनोखी और अद्वितीय डिजाइन: B73 अपार्टमेंट्स

स्वेतोस्लाव स्तानिस्लावोव द्वारा डिजाइन की गई यह अनोखी और अद्वितीय डिजाइन

बुल्गारिया में स्थित B73 अपार्टमेंट्स एक अद्वितीय और अनोखी डिजाइन का प्रतिष्ठान है जिसे स्वेतोस्लाव स्तानिस्लावोव ने डिजाइन किया है। यह अपार्टमेंट अपनी अद्वितीयता और अनोखे डिजाइन के लिए जाना जाता है।

निवेशकों की इच्छा और उनकी अद्वितीयता के प्रति समर्पण ने इस परियोजना को जन्म दिया। उन्होंने हमें अपार सृजनात्मक स्वतंत्रता प्रदान की। इसके बाद, हमने अपने पिछले अनुभव का उपयोग करके इनोवेटिव सॉलिड सरफेस मटेरियल का पूरी तरह से उपयोग करने में सफलता प्राप्त की। जैविक रूपों और समग्र श्वेत दिखावट हमारे डिजाइन में स्वाभाविक रूप से आते हैं।

B73 अपार्टमेंट्स अपने नवाचारी और प्रभावशाली दिखावट, उच्च-अंत की सामग्री के उपयोग और असाधारण गुणवत्ता वाले कार्यान्वयन के साथ शहरी संदर्भ में उभरता है। प्रत्येक आवासीय मंजिल केवल एक ही अपार्टमेंट का होता है।

B73 बुल्गारिया में उन बहुत कम इमारतों में से एक है जो सॉलिड सरफेस सामग्री और थर्मोफॉर्मिंग का उपयोग करती हैं जटिल 3D आकारों के लिए। फ़ासाद की अवधारणा एक साधारण सतह से शुरू होती है जिसे रणनीतिक रूप से स्थानित कटौतियों के साथ खिंचा जाता है। एक असंगतता होती है जिससे एक अभिलाषा पक्षी का आकार बनता है।

इमारत की प्रवेशद्वार में एक अद्वितीय रूप से डिजाइन किए गए प्रकाश कला स्थापना होती है जो इस क्षेत्र के लिए विशेष रूप से है, जो पूर्वी यूरोप में अपने एकमात्र प्रकार की है।

इस डिजाइन का निर्माण करने के लिए एक्रिलिक पत्थर सामग्री और थर्मोफॉर्मिंग का उपयोग किया गया है। अधिकांश तत्वों की 3D मोड़ को प्राप्त करने के लिए तीन विभिन्न सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने की आवश्यकता थी, ताकि वे बाद में मोल्ड किए जा सकें।

26 मीटर ऊचाई वाली इस इमारत में 6 मंजिलें ऊपरी और 2 भूमिगत हैं। कुल निर्माण क्षेत्र 2,100 वर्ग मीटर है।

इस डिजाइन को बनाने में सबसे बड़ी चुनौती निवेशकों की उच्च गुणवत्ता वाले कार्यान्वयन की उम्मीदों को पूरा करने में थी। पूरी प्रक्रिया में हर कदम पर सटीकता की आवश्यकता थी साथ ही ठीक से प्रबंधित समन्वय के साथ ठेकेदारों के बीच।

इस डिजाइन की सामग्री और उच्च गुणवत्ता के कार्यान्वयन के साथ शहरी संदर्भ में बी73 अपार्टमेंट्स उभरता है। प्रत्येक मंजिल पर केवल एक ही अपार्टमेंट होता है। बी73 देश में उन बहुत कम इमारतों में से एक है जो सॉलिड सरफेस सामग्री और थर्मोफॉर्मिंग का उपयोग करती हैं जटिल 3D आकारों के लिए।

इस डिजाइन को A' डिजाइन पुरस्कार 2022 में ब्रोंज पुरस्कार से सम्मानित किया गया है जो अद्वितीय और सृजनात्मक डिजाइन को मान्यता प्रदान करता है जो अनुभव और संशोधन को प्रमाणित करता है। यह कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित है, वे मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: STARH
छवि के श्रेय: Photographer Dian Stanchev
परियोजना टीम के सदस्य: Svetoslav Stanislavov - Leading architect Dimitar Katsarov Iva Kostova Radostina Petkova Petar Nikolov Hristo Dushev Borislav Stanchev Zhenia Atanasova Georgi Pasev Ivan Kovachev Vladimir Kavaev Debora Dimitrova Sanya Kovacheva Desislava Georgieva
परियोजना का नाम: B73 Apartments
परियोजना का ग्राहक: STARH


B73 Apartments IMG #2
B73 Apartments IMG #3
B73 Apartments IMG #4
B73 Apartments IMG #5
B73 Apartments IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें