यान गार्डन: चीन के इतिहास और कला का सम्मान करता है एक अद्वितीय प्रोजेक्ट

विकी चान द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय संगठनात्मक पार्क

यान गार्डन, एक पुनर्जीवित होटल से बनी कला स्टूडियों के साथ एक रचनात्मक पार्क है, जो 1979 में बनाया गया था, एक संरक्षित हवेली में परिवार प्रदर्शनी के साथ एक सामुदायिक हब और एजुकेशनल मनोरंजन को बढ़ावा देने के लिए समर्पित एक नई संग्रहालय।

यान गार्डन डोंगगुआन के इतिहास और कला को बढ़ावा देने के लिए एक रचनात्मक पार्क के रूप में अतीत, वर्तमान, और भविष्य को जोड़ता है, जो 30,873 वर्ग मीटर के खुले स्थल और हरियाली के आच्छादन में फैला हुआ है। इस परियोजना का उपयोग उनके दादा श्री वोंग काम फई, जिन्हें अंकल फई के नाम से भी जाना जाता है, द्वारा स्थापित दानी कार्य को मनाने के लिए किया जाता है।

यान गार्डन एक दिन में 300 से 500 अतिथियों की मेजबानी कर सकता है। सामान्यतः, यान गार्डन केवल आरक्षण द्वारा ही आगंतुकों को स्वीकार करता है, जिससे धरोहर पर यातायात के प्रभाव को कम से कम रखा जा सकता है। जो कला प्रेमी यहां निवास कार्यक्रम के लिए आते हैं, उन पर कुछ प्रतिबंध लागू होते हैं, विशेष रूप से यानलिंग गेस्टहाउस में। किसी भी क्रिया को जिसमें भवन को क्षति पहुंचाने की संभावना हो, जैसे कि दीवार में कील लगाना, उसे प्रतिबंधित किया गया है। कार्यक्रम समिति उनके प्रस्तावों की भी परीक्षा और अनुमोदन करेगी, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके कार्य संरचनात्मक स्थितियों को प्रभावित नहीं करेंगे।

यानलिंग गेस्टहाउस की फ़ासाद और बाहरी सामग्री के उपयोग पर ऐतिहासिक महत्व है, लेकिन एक होटल की आंतरिक व्यवस्था के रूप में बहुत छोटी साबित हुई, जो कि एक प्रदर्शनी के रूप में बहुत छोटी थी। बिल्डिंग को बैरियर मुक्त बनाने के लिए मंजिलों को सीढ़ी और लिफ्ट के माध्यम से जोड़ने की आवश्यकता थी। टीम ने निर्णय लिया कि यह केवल कला स्टूडियो के रूप में सेवा कर सकता है। अधिक कला कार्यक्रम प्रदान करने के लिए, टीम ने अंततः निर्णय लिया कि एक नई संग्रहालय और अतिथि केंद्र प्रदान करेगी, जिससे अधिक प्रदर्शनी और आराम क्षेत्र मिल सके।

यान गार्डन माइक्रोक्लाइमेट और प्राकृतिक वायुमंडलन का उपयोग करता है ताकि इंडोर एयर को ठंडा कर सके और कार्बन उत्सर्जन को कम कर सके। बगीचा शिपई क्षेत्र में 150 स्थानीय पौधे प्रजातियों के साथ जैव विविधता जोड़ रहा है। स्थानीय और मूल प्रजातियाँ जंगली जानवरों को पार्क में आकर्षित करने में मदद करती हैं। प्राकृतिक मेंढ़क और पक्षी 2 वर्ष के संचालन के बाद तालाब में पाए गए थे। निम्न प्रकाश रात्रि आकाश प्रदूषण को संभवतः कम करने की अनुमति देता है, जबकि साइट को एक प्राकृतिक आवास बनाता है। ज़ेरोस्केपिंग को सामान्य रूप से लैंडस्केप में लागू किया गया था, लेकिन कुछ प्रजातियों के लिए सिंचाई अभी भी आवश्यक है। बारिश के पानी की संग्रहण सुविधाओं को साइट पर जोड़ा गया था ताकि पौधों की सिंचाई की जा सके।

यान गार्डन एक रचनात्मक पार्क है जो कला स्टूडियों के साथ 1979 में बनाए गए एक पुनर्जीवित होटल में, 1996 में बनाए गए एक संरक्षित हवेली में परिवार प्रदर्शनी के साथ एक सामुदायिक हब और एजुकेशनल मनोरंजन को बढ़ावा देने के लिए समर्पित एक नई संग्रहालय है। यह परियोजना 30,873 वर्ग मीटर के खुले स्थल और हरियाली के आच्छादन में फैली हुई है, जो डोंगगुआन के इतिहास और कला को बढ़ावा देने के लिए अतीत, वर्तमान, और भविष्य को जोड़ती है। इस परियोजना का उपयोग उनके दादा श्री वोंग काम फई, जिन्हें अंकल फई के नाम से भी जाना जाता है, द्वारा स्थापित दानी कार्य को मनाने के लिए किया जाता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Vicky Chan
छवि के श्रेय: Image #1: Avoid Obvious Architects, Yan Garden, 2020 Image #2: Avoid Obvious Architects, Yan Garden, 2020 Image #3: Avoid Obvious Architects, Yan Garden, 2020 Image #4: Avoid Obvious Architects, Yan Garden, 2020 Image #5: Avoid Obvious Architects, Yan Garden, 2020 Video #1: Avoid Obvious Architects, Yan Garden, 2020
परियोजना टीम के सदस्य: Vicky Chan Krystal Lung Crystal Hu Gianfranco Galagar Wijdene Kaabi Karlo Lim Rex Wong Noble House Yucca Wu Yu Wen Vennis Ma Weina Raymond Law Wai Man Yan Concept Wong Family
परियोजना का नाम: Yan Garden
परियोजना का ग्राहक: Vicky Chan


Yan Garden IMG #2
Yan Garden IMG #3
Yan Garden IMG #4
Yan Garden IMG #5
Yan Garden IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें