स्वास्थ्य और ध्यान के लिए एक नई डिजाइन: 'स्टोन'

डिजाइनर ईसुके तचिकावा द्वारा विकसित एक अद्वितीय आरोमा इन्हेलर

स्टोन, एक स्वास्थ्य उत्तेजक डिवाइस है जो कैफीन और जीएबीए (GABA) को सांस के माध्यम से शरीर में पहुंचाने की अनुमति देता है। इसके अलावा, इसकी रोशनी की पैटर्न श्वास के ताल को नियंत्रित करने में भी सहायता करती है। जैसे कि जेन या योग में ध्यान, यह मन को संतुलन में लाने और शांति से सांस लेने-छोड़ने में मदद करता है।

स्टोन आपको एक स्वास्थ्यप्रद और ध्यानमय विराम प्रदान करता है, धूम्रपान और पीने के विकल्प के रूप में। यह उपकरण 'ब्रीदर' के नाम से जाना जाता है, जो इसके द्वारा प्रदान किए जाने वाले अद्वितीय ध्यानमय अनुभव की ओर संकेत करता है। हालांकि इसकी संरचना एक इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के समान है, लेकिन हवा की प्रवाह को समायोजित करने और अन्य कारकों के माध्यम से, आप एक गहरी सांस के करीब कुछ अनुभव कर सकते हैं। यह एक उपकरण है जो धूम्रपान से हानिकारक विराम को मानसिक और शारीरिक रूप से स्वास्थ्यप्रद विराम में परिवर्तित करता है।

स्टोन का निर्माण करने में बहुत समय लगा। स्टोन एक पत्थर के आकार की, जैविक रूप से वक्रित, पत्थर के सांचे द्वारा बनाई गई उपकरण है जो एक टुकड़े की एल्युमिनियम एन्क्लोजर से बनी है, जिसके लिए मेटल स्क्वीज़िंग नामक एक तकनीक का उपयोग किया गया है। यह एक अद्वितीय और कठिन तकनीक है जो एल्युमिनियम को 180 डिग्री से अधिक अंदर की ओर फैलने की अनुमति देती है, बिना किसी पार्टिंग लाइन के। यह सब जापान द्वारा विकसित उच्च स्तरीय उत्पादन नियंत्रण प्रौद्योगिकी की वजह से संभव हो सका।

ईसुके तचिकावा, टोमोरो हन्जावा और दैची कोमात्सु ने इस डिजाइन के विकास में मदद की। स्टोन आपको एक स्वास्थ्यप्रद और ध्यानमय विराम प्रदान करता है, धूम्रपान और पीने के विकल्प के रूप में। इस उपकरण का नाम ब्रीदर है, जो इसके द्वारा प्रदान किए जाने वाले अद्वितीय ध्यानमय अनुभव की ओर संकेत करता है।

यह डिजाइन 2022 में A' डिजिटल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस डिजाइन पुरस्कार में आयन पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। आयन A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की ओर योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Eisuke Tachikawa
छवि के श्रेय: Eisuke Tachikawa
परियोजना टीम के सदस्य: Eisuke Tachikawa Tomoro Hanzawa Daichi Komatsu.
परियोजना का नाम: Ston
परियोजना का ग्राहक: Eisuke Tachikawa


Ston IMG #2
Ston IMG #3
Ston IMG #4
Ston IMG #5
Ston IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें