चु यान: एक अद्वितीय रेस्तरां की डिजाइन

Hangzhou TEMPs Interior Design Co., Ltd. द्वारा शानदार डिजाइन

चु यान, एक रेस्तरां जिसकी डिजाइन बुक ऑफ सॉंग्स में एक बैंक्वेट कविता से प्रेरित है, जहां लोगों का बड़े पैमाने पर खाना खाने का दृश्य वर्णन किया गया है। डिजाइनरों का उद्देश्य एक ऐसी जगह बनाना है जहां भोजनार्थियों को खुशी-खुशी बातचीत और भोजन करने का अवसर मिले।

शंघाई के बंड पर सबसे प्रसिद्ध व्हार्फ, शिलियुपु व्हार्फ पर स्थित इस परियोजना स्थल का एक 150 वर्षीय इतिहास है, जो पहले सबसे बड़ा डॉक हुआ करता था, जिसने शंघाई की कई ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्मृतियों को संवाहित किया। यह एक उच्च स्तरीय व्यापारिक सत्कार और भोज का सांस्कृतिक उत्पादन है, जिसकी पूरी परियोजना को आंतरिक डिजाइन के माध्यम से संस्कृति की अधिक पूर्ण अभिव्यक्ति मिली है।

प्रवेश द्वार पर, एक बड़ी LED दीवार हुआनपु नदी का दृश्य वास्तविक समय में दिखाती है। लिफ्ट को प्रत्येक मंजिल पर ले जाते समय, व्यक्तिगत अतिथि क्षेत्र, निजी कमरे, और प्रतीक्षा क्षेत्र जैसे कार्यक्षेत्र उत्पन्न होते हैं। कठिन रेखाएं और संगमरमर की दीवार एक-दूसरे की पूरक होती हैं, और विभिन्न कला सजावट और म्यूरल भी हर जगह देखे जा सकते हैं।

रेस्तरां का क्षेत्रफल 2500 वर्ग मीटर है। इस परियोजना में कृत्रिम संगमरमर का उपयोग किया गया है, जो संगमरमर की तुलना में अधिक पर्यावरण के अनुकूल, हल्का, और स्थापना और उपयोग में आसान होता है। इसके अलावा, शोर को रोकने और प्रकाश को संचारित करने के लिए इन्सुलेटिंग ग्लास और लैमिनेटेड ग्लास का उपयोग किया गया है, जो इंडोर एयर कंडीशनिंग के साथ सहयोग कर सकता है ताकि ऊर्जा बचाई जा सके। विभिन्न ध्वनि अवशोषक पैनल और ध्वनि अवशोषक कोटिंग का उपयोग कमरे की सजावट और शोर कम करने के लिए किया गया है।

यह परियोजना अप्रैल 2018 में डिजाइन की गई थी और जुलाई 2019 में शंघाई, चीन में समाप्त हुई। यह न केवल एक रेस्तरां है, बल्कि एक आध्यात्मिक स्थल भी है, जो चीनी खानपान संस्कृति के प्रचार, शिक्षा, और विभिन्न कार्यों को एकत्रित करता है। समग्र डिजाइन को गलियारे की छत पर खुले स्क्रॉल की छवि द्वारा जोड़ा गया है, जो एक बहुत ही विशिष्ट चीनी प्रभाव है।

मूल भवन संरचना के आधार पर परिवर्तन और नवीनीकरण किया गया है। भूमि तल के लॉबी में, मूल भवन में विभिन्न चीनी बीमों ने डिजाइन को बहुत बड़ी सीमाएं लगाई हैं। बीम के लिए जो बहुत कम है, डिजाइन टीम ने पूरी मंजिल की अपर्याप्त ऊचाई की समस्या को हल करने के लिए ऊपरी सतह पर एक नए प्रकार की गुच्छित सामग्री का उपयोग किया है। तिरछी दिशा में, प्राकृतिक ग्रे और लकड़ी के अनुसार संगमरमर का उपयोग दीवार की सजावट के लिए किया गया है जो दृष्टि को विस्तारित करता है। अंत में, स्थल का समग्र प्रभाव एक खुले चीनी स्क्रॉल की तरह होता है।

डिजाइनरों का उद्देश्य एक ऐसी जगह बनाना है जहां भोजनार्थियों को खुशी-खुशी बातचीत और भोजन करने का अवसर मिले। चु यान रेस्तरां की डिजाइन को पूरा करने के लिए एक दृश्य-आधारित विधि का उपयोग किया गया है। समग्र डिजाइन को गलियारे की छत पर खुले स्क्रॉल की छवि द्वारा जोड़ा गया है, जो एक बहुत ही विशिष्ट चीनी प्रभाव है। यह न केवल एक रेस्तरां है, बल्कि एक आध्यात्मिक स्थल भी है, जो चीनी खानपान संस्कृति के प्रचार, शिक्षा, और विभिन्न कार्यों को एकत्रित करता है।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर को जीतने का सौभाग्य प्राप्त करने वाली है। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड : शीर्ष स्तर की, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाती हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Bo Chen
छवि के श्रेय: Bo Chen
परियोजना टीम के सदस्य: Chief designer: Bo Chen Designer: Mengyu Chen Designer: Weigen Li
परियोजना का नाम: Chu Yan
परियोजना का ग्राहक: Bo Chen


Chu Yan IMG #2
Chu Yan IMG #3
Chu Yan IMG #4
Chu Yan IMG #5
Chu Yan IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें