प्रकाश की सुंदरता: एक अद्वितीय ब्यूटी सेंटर डिजाइन

रेमंड ली - आर्टी स्टूडियो द्वारा अद्वितीय ब्यूटी सेंटर डिजाइन

हांगकांग के व्यापार क्षेत्र के कंक्रीट जंगल में स्थित, एक स्पा-थीम्ड ब्यूटी इंटीरियर को सूझ-बूझ से तैयार किया गया है, जिसमें रिसेस्ड लाइटिंग और कर्वी स्थानीयता और सूक्ष्म भूदृश्य डिजाइन के एकीकरण के साथ शांति और सर्वत्र शांति प्रदान करता है।

इस परियोजना का उद्देश्य हांगकांग बाजार में वाणिज्यिक सौंदर्य उद्योग की भूमिका को पुनः परिभाषित करना है। यह परियोजना समय और प्रकाश के परिवर्तन के साथ समृद्ध स्थानीय अनुभव प्रदान करती है। आगमन की भावना पैदा करने वाले गुफा आर्क टनल के माध्यम से गुजरने के बाद, स्थान की अद्वितीय मुद्रा और पहचान बनाने वाले सूझ-बूझ से डिजाइन किए गए प्रकाश सुविधाएं। डिफ्यूज़ लाइटिंग और कर्वी पार्टीशन ग्राहकों के रास्ते को केंद्र में ले जाते हैं। प्रत्येक उपचार कक्ष में अद्वितीय डिजाइन और प्रकाश सुविधा ग्राहकों के अनुभव को हर बार समृद्ध करती है, जिससे स्थान की विविधता में सुधार होता है।

दिन और रात के साथ स्थान की भावना को पूर्वनिर्धारित डिफ्यूज़ लाइट सेटिंग्स की वजह से बदलता रहता है। प्रत्येक ब्यूटी कक्ष में सभी एलईडी लाइट स्ट्रिप्स अलग-अलग उपचारों के अनुरूप डिमिंग कार्य करती हैं और आराम के लिए एक मूडी अनुभूति पैदा करती हैं। टेक्सचर्ड पेंटिंग और ग्लास प्रकाश प्रभाव को बढ़ाते हैं जो स्थान की पदानुक्रमिकता में सुधार करते हैं।

इस परियोजना को एक विशाल पर्दे की दीवार के रूप में पृष्ठभूमि के रूप में लेने का लाभ उठाते हुए, एल-आकारी स्व-प्रकाशित प्रवेश द्वार के केंद्र में स्थित है, जिसमें प्रबंधन और पर्यवेक्षण के लिए सीधा दृश्य संबंध देखा गया है। सात उपचार कक्ष, एक मेकअप क्षेत्र, एक सुरुचिपूर्ण प्रतीक्षा क्षेत्र, एक रैखिक सुरंग प्रवेश और एक घर का पीछा एक छोटे से 97 वर्ग मीटर के आधुनिक कार्यालय टॉवर में मानव पैमाने के अनुसार समायोजित किया गया था।

इस परियोजना को ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में 2022 में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है, जो अनुभव और संचालन की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Raymond Lee
छवि के श्रेय: Photography by Raymond Lee
परियोजना टीम के सदस्य: Raymond Lee
परियोजना का नाम: Tracing Light
परियोजना का ग्राहक: Raymond Lee


Tracing Light IMG #2
Tracing Light IMG #3
Tracing Light IMG #4
Tracing Light IMG #5
Tracing Light IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें