HT Zhimu: एक अद्वितीय और शांतिपूर्ण स्पा अनुभव

डिजाइनर Chuanjin Sun द्वारा विकसित एक अद्वितीय स्पा डिजाइन

जीवन की उत्तेजना और अस्थिरता को दूर करने के लिए एक अद्वितीय और शांतिपूर्ण स्पा अनुभव, HT Zhimu, डिजाइनर Chuanjin Sun द्वारा विकसित किया गया है।

जीवन लोगों को चिंतित और अस्थिर बना देता है। आत्मा को इच्छा कहलाने वाले एक कंटेनर में रखा जाता है। इस परियोजना का स्थान एक शोरीले शहरी कॉम्प्लेक्स में है, लेकिन डिजाइनर ने एक "शांत स्थान की ओर जाने वाला वायु मार्ग" बनाने का इरादा रखा है, जिससे आगंतुकों के उत्साहित और अस्थिर हृदय को दृश्य और आत्मा की द्विगुण भावना से शांत और बप्तिस्मा किया जा सके।

300 वर्ग मीटर के सुपर बड़े आयताकार स्थिर पूल को मालिक का परम विश्वास है, और डिजाइनर का परम नियंत्रण परियोजना पर है। पूल का दृश्य आगंतुकों के अधिकांश गतिविधि स्थल को बदल देता है, लेकिन इसके बदले में "स्थान बलिदान" को अद्वितीय स्वर और मिजाज मिला है।

इस परियोजना में मुख्य सामग्री मार्बल पेंट, लकड़ी की विनियर, धातु प्लेट, पत्थर, आईना स्टेनलेस स्टील हैं। यह परियोजना कुल 3650 वर्ग मीटर को कवर करती है।

मुख्य हॉल में प्रवेश करने से पहले, डिजाइनर ने जानबूझकर प्रवेश के पैमाने को कम किया है। रास्ता शांत है, पानी की आवाज़ गुरगुराती है, और दाएं ओर बहते पानी की दीवार सड़क के अंत तक फैलती है। नील पत्थर के फर्श का अद्वितीय स्पर्श आगंतुकों के मन को धीरे-धीरे शोर से दूर करता है।

पूल के केंद्र के ऊपर एक विशाल वृत्ताकार जल पर्दा दृश्य LED स्क्रीन उपकरण है। जैसे ही रात होती है, ऊपरी स्क्रीन में सितारे और समुद्र की छवि शांत पानी में प्रतिबिंबित होती है, और पूल के नीचे के काले और सफेद पत्थरों को डिजाइनर ने स्वयं चुना है, जिसमें सफेद बिंदुओं का टेक्सचर है। पानी द्वारा परावर्तित, यह मानो अनगिनत सितारे पानी से उग रहे हों।

स्वागत क्षेत्र की ओर जाने वाले गलियारे में, लंबवत स्क्रीनों की क्रमबद्धता को अत्यधिक गर्म प्रकाश फैलाने के साथ सजाया गया है, जो केंद्रीय दृश्य क्षेत्र के नीले प्रकाश के साथ मिलकर, रास्ते पर आगंतुकों को भी अनुष्ठान की भावना का अनुभव करने देता है।

डिजाइनर ने हमेशा ज्यामितीय संरचना की डिजाइन अवधारणा का पालन किया है, इसलिए उन्होंने पूरे स्थान में ज्यामितीय संयोजन को अधिकतम किया है। इंटीरियर में भी अधिक स्थान संयोजन का उपयोग किया गया है, पारदर्शी, फ्रेम, और आसान देखने की दृश्य तकनीकों को कुल दृश्य अनुभव में एकीकृत करता है, और केंद्रीय यातायात क्षेत्र एक बार फिर स्थिर जल सतह डिजाइन तत्वों को दोहराता है, और प्रकाश के साथ मिलकर वातावरण को रंगता है।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर अवार्ड से सम्मानित किया गया था। यह अवार्ड उन्हीं डिजाइनों को दिया जाता है जो अपनी श्रेष्ठता, रचनात्मकता, और पेशेवर अद्वितीयता को दर्शाते हैं। ये डिजाइन, अपनी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की गई हैं, जो उत्कृष्टता का अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chuanjin Sun
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Ming Chen, HT Zhimu, 2021. Image #2: Photographer Ming Chen, HT Zhimu, 2021. Image #3: Photographer Ming Chen, HT Zhimu, 2021. Image #4: Photographer Ming Chen, HT Zhimu, 2021. Image #5: Photographer Ming Chen, HT Zhimu, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Chief Designer: Chuanjin Sun Assistant Designer: Ming Li Tian Zhang
परियोजना का नाम: HT Zhimu
परियोजना का ग्राहक: Chuanjin Sun


HT Zhimu IMG #2
HT Zhimu IMG #3
HT Zhimu IMG #4
HT Zhimu IMG #5
HT Zhimu IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें