विशाल वन की खोज: एक अद्वितीय आवासीय घर

डिजाइनर यान-सियान लियाओ द्वारा निर्मित एक अद्वितीय घर

विशाल वन, जैसा कि नाम सुझाता है, एक विशाल वन और हरियाली से भरे पार्क का गर्व अपने आप में लिए हुए है। इसके 132 वर्ग मीटर में एक खुला-संकल्प रहने-भोजन कक्ष और रसोई, एक मुख्य बेडरूम और दो बच्चों के कमरे शामिल हैं।

इस घर की अद्वितीयता का एक मुख्य हिस्सा इसकी अद्वितीय डिजाइन है। लिविंग रूम से पहले गलियारे के दाएं ओर की जगह का उपयोग करते हुए, डिजाइनर ने एक खुली योजना वाले छोटे पियानो कक्ष की योजना बनाई है। इससे न केवल स्थान की खुलापन को बनाए रखा जाता है, बल्कि स्थान का कुशलतापूर्वक उपयोग भी किया जाता है। पियानो कक्ष की दीवार के खिलाफ एक गहरे लकड़ी-शिरा बेवल-बोर्ड बुकशेल्फ और निचली विनियर विभाजन दीवार है, जो एक अद्वितीय झूमर और चमड़े की पियानो कुर्सी के साथ मिलकर एक अंतर्निहित अंग्रेजी सम्राज्यवादी माहौल बनाती है। पियानो कक्ष की दीवार सोफे के पीछे हल्के नीले लकड़ी-शिरा दरवाजे के पैनलों पर जाती है, जहां मेटल ट्रिम्स स्थान को समाप्त करने के लिए एक शोधित स्पर्श जोड़ते हैं।

इस घर की निर्माण प्रक्रिया में बहुत सोच-समझकर काम किया गया है। प्रवेश द्वार एक लंबी गलियारा है, जिसमें एक गुंबदाकार वक्रीय छत है जो रोशनी को इसकी बहुत ही विशाल और त्रिआयामी होने का जोर देती है। दीवार को हल्के नीले ग्रिल्स से सजाया गया है, और यह सुरुचिपूर्ण नीला सोफे के पीछे की दीवार तक जाता है और भोजन कक्ष में दीवार के साथ सहमत होता है, एक ताजगी भरी, सुरुचिपूर्ण शांति प्रस्तुत करता है। गलियारे की दूसरी ओर एक हल्के टोन की लकड़ी-शिरा संग्रहण कैबिनेट है, जो भोजन कक्ष और रसोई में साइड कैबिनेट्री और उपकरण कैबिनेट्री के साथ सहमत होता है। ये अव्यक्त रूप से जुड़े कैबिनेट भोजन कक्ष के बगल की कोने की जगह को ट्रिम करने का काम करते हैं।

इस घर की विशेषताएं इसकी अद्वितीयता को और अधिक बढ़ाती हैं। जुड़े हुए रहने और भोजन कक्ष एक एकीकृत, अपरिभाषित मंजिल का हिस्सा हैं, जिसमें टीवी की दीवार और भोजन की मेज के दो-टोन पत्थर सामग्री एक चौंका देने वाला दृश्य विरोधाभास बनाती हैं। साथ ही, गहरे लकड़ी-शिरा के ट्रिम्स छत को घेरते हैं, जिससे स्थान की दृश्य परतों को बढ़ावा मिलता है।

यह परियोजना 2022 में ताइचुंग सिटी, ताइवान में समाप्त हुई थी। असमानता वाली लेआउट में, डिजाइनर ने वर्गफुट का सबसे कुशलतापूर्वक उपयोग करके स्थान को वास्तव में सुविधाजनक बनाया है। सोच-समझकर विवरणों और उचित परतदार सजावटों के माध्यम से, निवासियों को स्थान और आस-पास की हरियाली के साथ समान्यता में रहने की अनुमति होती है। प्रकृति से प्रेरणा मिलने पर डिजाइनर को इसकी योजना बनाने की अनुमति मिलती है जिसे मकान मालिक चाहते हैं, और इस प्रकार मन में सबसे अच्छा घर बनाते हैं।

यह घर अभिन्न A' डिजाइन अवार्ड का विजेता है। यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन को प्राप्त करने में सफल रही थी। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उन्हें सम्मानित किया जाता है क्योंकि वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करते हैं, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yan-Sian Liao
छवि के श्रेय: Yan-Sian Liao
परियोजना टीम के सदस्य: Liao, Yan Sian Cheng, Yun Hua
परियोजना का नाम: Large Stretch of Forest
परियोजना का ग्राहक: Yan-Sian Liao


Large Stretch of Forest IMG #2
Large Stretch of Forest IMG #3
Large Stretch of Forest IMG #4
Large Stretch of Forest IMG #5
Large Stretch of Forest IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें