समर पैलेस टूर: ऐतिहासिक उद्यान का नवीन रूपांतरण

ये झांग द्वारा डिजाइन की गई विरासती सौंदर्य की एक झलक

समर पैलेस के 110 वर्षों के जनता के लिए खुलने की वर्षगांठ पर आधारित यह डिजाइन एक यादगार और भावनात्मक अनुभव प्रदान करता है।

एक निजी शाही उद्यान से लेकर एक राष्ट्रीय पार्क तक, समर पैलेस अब एक विश्व धरोहर स्थल है और इसे 2024 में 20 मिलियन आगंतुकों की आशा है। इस डिजाइन के माध्यम से इस ऐतिहासिक उद्यान के नए सांस्कृतिक अर्थ को प्रकट करने और इसे एक अंतर्राष्ट्रीय दृश्य छवि देने की उम्मीद है।

डिजाइन टीम ने समर पैलेस के तीन प्रमुख वास्तुकला समूहों को 2.5D शैली में चित्रित किया है, जिसमें कुल 20 से अधिक पारंपरिक चीनी इमारतें शामिल हैं, और रंगीन दृश्य अनुभव बनाने के लिए काले, लाल और हरे रंगों का उपयोग किया है। "स्मॉल हैंड-कैरी" की अवधारणा को भी पेश किया गया है, जिससे आगंतुक समर पैलेस के आसपास आसानी से घूम सकें, इतिहास को हथेली में रख सकें, दृश्य की सुंदरता को उंगलियों पर ले सकें, और हाथों में अच्छे उपहार ले सकें।

ब्रांड डिजाइन में समर पैलेस की यात्रा में विविध सांस्कृतिक और रचनात्मक उत्पाद शामिल हैं, जैसे कि प्रचार सामग्री, कार्यालय की आपूर्ति और स्मृति चिन्ह। हमने कोटेड आर्ट पेपर और क्राफ्ट पेपर जैसे विशेष कागजों का उपयोग किया है, और स्क्रीन प्रिंटिंग और गिल्ड स्टैम्पिंग जैसी मुद्रण तकनीकों को लागू किया है। क्राफ्ट पेपर स्मृति चिन्ह बॉक्स में 2 पोस्टर, 4 की रिंग, 1 चिपकने वाला टेप, 1 लिफाफा और 1 नोटबुक शामिल हैं, जो विशेष रूप से चीनी युवाओं द्वारा पसंद किए जाते हैं।

सांस्कृतिक और रचनात्मक उत्पाद आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन और समर पैलेस में ऑफलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, साथ ही वर्षगांठ की गतिविधियों के उपहार के रूप में भी प्रस्तुत किए जाते हैं। हम चाहते हैं कि आगंतुक समर पैलेस का आनंद लें, अपनी पसंदीदा इमारत को हाथ में रखें, सुंदर दृश्य को हाथ में लें और सुंदर उपहारों को हाथ में लें।

यह परियोजना जुलाई 2023 में बीजिंग में शुरू हुई और जनवरी 2024 में पूरी हुई। प्रदर्शनी जून 2024 से सितंबर 2024 तक समर पैलेस, बीजिंग, चीन में आयोजित की जाएगी।

विशेष प्रकार के ब्रांड डिजाइन अनुसंधान में, लक्ष्य युवा आगंतुकों को चीन-शैली की प्राचीन वास्तुकला के आकर्षण का अनुभव करने के लिए आकर्षित करना है। डिजाइन शैली और बनाए जाने वाले उत्पादों को निर्धारित करने के लिए साहित्य समीक्षाओं, ब्रांड योजना और अन्य का उपयोग किया गया। परिणामस्वरूप, ब्रांड का मुख्य दृष्टिकोण 2.5D और चीन-शैली के साथ सबसे विशिष्ट शाही उद्यान भवनों को बनाना है।

आजकल, वाणिज्यिक उत्पादों और पारंपरिक संस्कृति और प्रतीकों को एकीकृत करना, और नई चीनी शैली या चीन-शैली के रूप में एक उपभोग फैशन विकसित करना, डिजाइन की मुख्य चुनौती होगी। इसलिए, हमने इमारतों की विशेष छतों और ऊँचाइयों को चित्रित करने के लिए लोकप्रिय कला तकनीकों का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित किया। इससे हम सामान्य उपभोक्ताओं को न केवल खुश कर सकते हैं, बल्कि उन्हें चीनी प्राचीन वास्तुकला और उद्यान के आकर्षण से भी परिचित करा सकते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Beijing Jiaotong University
छवि के श्रेय: This work is all original images not copyrighted.
परियोजना टीम के सदस्य: Design Director:Yezhang Art Director:YangMao Art Director:XingxingLi Lead Designer:YiHe Designer:JinyiZheng Designer:XiaoyuZhou Designer:YudiLei Designer:YanLi
परियोजना का नाम: SUMMER PALACE TOUR
परियोजना का ग्राहक: Beijing Jiaotong University


SUMMER PALACE TOUR IMG #2
SUMMER PALACE TOUR IMG #3
SUMMER PALACE TOUR IMG #4
SUMMER PALACE TOUR IMG #5
SUMMER PALACE TOUR IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें