रोम की पुस्तकालयों का पुनर्निर्माण: एक नया ब्रांड पहचान

रागु कम्युनिकेशन द्वारा नवाचारी डिजाइन

रागु कम्युनिकेशन ने रोम के सार्वजनिक पुस्तकालयों की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर उनकी ब्रांड पहचान को पुनर्निर्मित किया है। इस नई पहचान में पुस्तक का प्रतीक, जो पहले से ही ऐतिहासिक लोगो में मौजूद था, अब एक खुली पुस्तक के रूप में प्रस्तुत किया गया है, जो सुलभता का प्रतीक है।

इस्तित्व सिस्टम बिबलिओतेके दी रोमा (रोम के सार्वजनिक पुस्तकालयों) की 25वीं वर्षगांठ पर, उन्होंने अपनी आधुनिक और सुलभ स्वरूप को अधिक प्रभावी रूप से दर्शाने की आवश्यकता महसूस की। इस नवाचार और सरलीकरण की चुनौती को रागु कम्युनिकेशन ने स्वीकार किया। रोम स्थित इस स्टूडियो ने एक नई ब्रांड पहचान बनाई है, जिसमें एक चुस्त और आधुनिक संस्थागत संरचना की भावना को पूरी तरह से व्यक्त करने की क्षमता है।

इस नई पहचान में, पुस्तक का प्रतीक, जो पहले से ही ऐतिहासिक लोगो में एक बंद पुस्तक के रूप में दर्शाया गया था, अब एक खुली पुस्तक के रूप में प्रस्तुत किया गया है, जो सुलभता का प्रतीक है। बिबलिओतेके की पहचान, अपने सभी अनुप्रयोगों में, रोम के नगर निगम के सांस्कृतिक विकास विभाग के रोमा संस्कृति के संस्थागत ब्रांड की उपस्थिति से जुड़ी हुई है, जो बिबलिओतेके सिस्टम में एक हिस्सेदार है।

इस नई पहचान के निर्माण के साथ, एक ब्रांड जैसे कि रोम के सार्वजनिक पुस्तकालयों का अधिकतम प्रभाव होता है, जो इस सेवा की छवि की पहचान के लिए एक शक्तिशाली उपकरण साबित होता है, जो पूरे रोम नगर निगम में विस्तृत नेटवर्क के शाखाओं में संगठित है। उपयोगकर्ता इसलिए आसानी से दृश्य पहचान को सेवा के साथ जोड़ सकते हैं, इसे पहचान सकते हैं और इसका उपयोग कर सकते हैं।

यह परियोजना 2021 के जनवरी में रोम में शुरू हुई थी और अप्रैल 2021 में ग्राहक को सौंपी गई थी। इस डिजाइन को 2022 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में गोल्डन अवार्ड से नवाजा गया था। गोल्डन A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाती हैं। ये आराध्य उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंबित करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ragù Communication
छवि के श्रेय: Ragu Communication
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Head: Martina Venettoni Creative director & Art: Stefano Coccia Head of Copy: Sara Dal Zotto Senior art director: Alessandro Marchese Ragona Senior art director: Andrea Venanzi General manager: Giovanna Montani Account supervisor: Cinzia Cecconi
परियोजना का नाम: Biblioteche di Roma
परियोजना का ग्राहक: Ragù Communication


Biblioteche di Roma IMG #2
Biblioteche di Roma IMG #3
Biblioteche di Roma IMG #4
Biblioteche di Roma IMG #5
Biblioteche di Roma IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें