टोरीनो: निकोलेटा संतिनी द्वारा डिजाइन किया गया अनुकूलित रसोई

साफ सुथरी रेखाएं, न्यूनतम डिजाइन, और अधिकतम अनुकूलन

टोरीनो नामक यह रसोई निकोलेटा संतिनी द्वारा डिजाइन की गई है, जिसमें ग्राहक अपनी इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं, विभिन्न सामग्री, प्रणाली, और तकनीकों के बीच चुनने की आज़ादी होती है।

घर की सजावट अक्सर रसोई से शुरू होती है: इसकी शैली और सामग्री बाकी कमरों पर प्रभाव डालती है, और अचेतन रूप से हमें कई चुनावों से जोड़ती है। इसी कारण हमने एक ऐसी रसोई बनाई है, जो हर जरूरत को पूरा कर सके, और साथ ही साथ ग्राहक जैसा चाहे वैसा बदल सके।

इस रसोई की विशेषताएं इसे अन्यों से अलग बनाती हैं। यहां साफ सुथरी रेखाएं, न्यूनतम डिजाइन, और अधिकतम अनुकूलन है। ग्राहक टोरीनो रसोई के साथ अपनी इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं, विभिन्न सामग्री, प्रणाली, और तकनीकों के बीच चुनने की आज़ादी होती है। धीमे एलईडी के साथ टिल्ट समायोज्य, शीर्ष छिपे हुए सॉकेट, कचरा निपटान और पूरी तरह से अनुकूलित आकारों के साथ टोरीनो रसोई सभी ग्राहकों की मांगों को पूरा करना चाहती है।

सामग्री का चयन लैमिनेट्स से लेकर लैक्वर्ड, लकड़ी से फेनिक्स, कोरियन से लैमिनेटेड एचपीएल तक किया जा सकता है: हमेशा नए और अलग विचारों के लिए कई सामग्री। इस रसोई के लिए, एक सुपर मैट अंगुलिमाप और खरोंच से मुक्त लैमिनेट का उपयोग किया गया था: एक बहुत ही बहुमुखी और प्रतिरोधी सामग्री, जो रसोई को साफ रखने में भी मदद करती है।

यह रसोई निम्नलिखित तकनीकी विशेषताओं के साथ आती है: आधार कैबिनेट्स: 3200 मिमी x 600 मिमी x 900 मिमी बैकस्प्लैश: 3200 मिमी x 12 मिमी x 600 मिमी दीवार कैबिनेट्स: 3200 x 300 मिमी x 800 मिमी

इस रसोई की डिजाइन टीम में इंटीरियर डिजाइनर निकोलेटा संतिनी और तकनीकी डिजाइनर लुका बेनागलिया शामिल हैं।

कार्यशीला में सबसे अधिक तनाव वाली सामग्री रसोई की शीर्ष होती है: इसे गर्मी का सामना करना पड़ता है, यह जलरोधी होनी चाहिए, संभावित प्रहारों का सामना करना पड़ता है। फोटो में दिखाई गई शीर्ष को एक संवेदनशील एचपीएल के साथ बनाया गया था, जो गर्मी और प्रहारों दोनों के प्रति बहुत प्रतिरोधी होता है। इसे साफ करना भी बहुत आसान होता है, यह गंदगी को नहीं रखता, और इसे कॉफी या वाइन जैसे सबसे जिद्दी दाग भी नहीं डरते।

यह परियोजना नवम्बर 2021 में शुरू हुई थी और यह जनवरी 2022 में बर्गामो में स्थित शेप्स इटलीज़ शोरूम में समाप्त हुई।

इस रसोई की डिजाइन के लिए की गई अध्ययन ने इस अद्वितीय इतालवी शहर, इसकी रहस्यमयी इमारतों, इसके मजबूत स्वादों और इसके सुरुचिपूर्ण रंगों के बारे में गहरा अध्ययन किया।

हार्डवेयर और खोलने की प्रणालियों का चयन सावधानीपूर्वक किया गया है: मेटल दराजों के साथ वापसी मार्ग और धीमी बंद होने वाली, पलटने वाले दरवाजों और मोड़ने वाले दरवाजों के लिए तंत्र, झटका सहन करने वाले बंद होने वाले दरवाजे और शीर्ष छिपे हुए सॉकेट। विवरण जो अंतर करते हैं और रसोई में रोजमर्रा के अनुभव को समृद्ध करते हैं।

साफ सुथरी रेखाएं, न्यूनतम डिजाइन और अधिकतम अनुकूलन से युक्त टोरीनो रसोई को परिभाषित किया जाता है। एक आधुनिक स्पर्श के लिए एल्युमिनियम में ग्रूव्स और प्लिंथ, जिसे एक ही रंग में पेंट किया जा सकता है, का चयन किया गया था। दरवाजों और शीर्ष के लिए विभिन्न सामग्री की एक विस्तृत श्रृंखला वांछित वातावरण को बनाने की अनुमति देती है, जबकि उच्च गुणवत्ता वाले हार्डवेयर और तंत्र ग्राहक को पकाने के अनुभव का पूरा आनंद लेने देते हैं। परिणामस्वरूप, एक ऐसी रसोई बनती है, जिसकी डिजाइन ग्राहक की प्रेरणा और रचनात्मकता द्वारा अद्वितीय बनाई जाती है, जो किसी भी प्रकार के पर्यावरण के अनुसार अनुकूलित हो सकती है।

इस डिजाइन के विजुअल सामग्री के लिए बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट्स फोटोग्राफर नोर्बर्टो पेज़ोट्टा, टोरीनो, 2022 को दिए गए हैं।

कॉपीराइट्स शेप्स इटली, 2022 के पास हैं।

यह डिजाइन 2022 में ए' किचन फर्नीचर, उपकरण और फिक्सचर डिजाइन पुरस्कार में आयरन पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। आयरन ए' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की ओर योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Nicoletta Santini
छवि के श्रेय: Image #1/#2/#3/#4/#5: Photographer Norberto Pezzotta, Torino, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Interior Designer: Nicoletta Santini Technical Designer: Luca Benaglia
परियोजना का नाम: Torino
परियोजना का ग्राहक: Nicoletta Santini


Torino  IMG #2
Torino  IMG #3
Torino  IMG #4
Torino  IMG #5
Torino  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें