ईलो: एक अद्वितीय और कार्यात्मक ग्रिल डिजाइन

डिजाइनर शिन्हुआन हे की रचनात्मकता

ईलो, एक अद्वितीय और कार्यात्मक ग्रिल डिजाइन, जिसे शिन्हुआन हे ने रचा है, वह आपको समुद्री तट की छुट्टियों की आलसी भावना का अनुभव कराता है।

ईलो की डिजाइन की प्रेरणा समुद्र तट पर छुट्टियों की आलसी भावना से आती है। ताजगी भरे मांस और समुद्री भोजन की भुनाई, तेज रोशनी में होती है, जो हमें समुद्र तट पर सूरज की किरणों के नहाने, संकुचित और पत्थरों को सूरज की तपिश से भुनने और समुद्री हवा से झूलने की याद दिलाती है। इसके साथ ही, यहां पर लहरों की परतें उठती हैं, और यहां तक कि यहां फोल्डेबल सन अम्ब्रेला भी होते हैं।

शिन्हुआन हे ने इस तरह की बीच की छुट्टी से मिलने वाली आलसी और आरामदायक भावना को पकड़ने के लिए सबसे सरल डिजाइन तत्वों का उपयोग किया है, ताकि लोग इन अवचेतन सहयोगियों को बेहतर तरीके से संरक्षित कर सकें। उनकी आशा है कि डिजाइन के माध्यम से जीवन में कुछ ताजगी और शांति जोड़ी जा सके।

ईलो की डिजाइन ग्रिल को एक निश्चित फ्रेम से एक ऊंचाई समायोज्य फ्रेम में बदलती है। डिजाइन में, डिजाइनर ने उत्पाद की कार्यक्षमता को प्राथमिकता दी है। बाजार में अन्य उत्पादों की तुलना में, इस उत्पाद में बेकिंग लैंप की ऊंचाई को स्वतंत्र रूप से समायोजित करने के लिए बेकिंग लैंप के दोनों ओर के समर्थन डंडों पर घूर्णन धुरियाँ जोड़ी गई हैं। यह उपयोग में नहीं होने पर अधिक स्थान भी बचाता है। साथ ही, उत्पाद अत्यधिक सरल आकार और रंग डिजाइन के माध्यम से एक शांति और आराम की भावना ला सकता है।

उत्पाद का शरीर पुनः प्राप्त करने योग्य प्लास्टिक से बनाया गया है, जो उत्पादन के लिए आसान होता है, और भुनाई लैंप ट्यूब का चयन अपेक्षाकृत परिपक्व ग्राफीन हीटिंग ट्यूब का उपयोग करता है, जो सुनिश्चित करता है कि बारबिक्यू तापमान उच्च आवश्यकताओं को पूरा करता है और तेल के धुंए का उत्पादन कम करता है। भुनाई पैन पर नॉन-स्टिक कोटिंग लगाई गई है, जो सफाई के लिए आसान होती है और भुनाई प्रक्रिया को बेहतर बनाती है।

डिजाइनर को आकार सरल बनाने की चाह थी और डिजाइन तत्वों को जितना संभव हो सके कम करने की चाह थी। टीम ने बार-बार विचार और तुलना की, आशा करते हुए कि वे स्थान की बचत करते हुए संरचनात्मक आवश्यकताओं को पूरा कर सकें, साथ ही आकार सरल और एकीकृत बना सकें।

यह डिजाइन आयन ए' किचन फर्नीचर, उपकरण और फिक्सचर डिजाइन अवार्ड 2022 में पुरस्कृत हुई है। आयन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उन्हें उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित किया जाता है, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया के योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xinhuan He
छवि के श्रेय: Xinhuan He
परियोजना टीम के सदस्य: Xinhuan He Aodong Li Wenjie Nie Simiao Liu
परियोजना का नाम: Eilo
परियोजना का ग्राहक: Xinhuan He


Eilo IMG #2
Eilo IMG #3
Eilo IMG #4
Eilo IMG #5
Eilo IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें