अद्वितीय डिजाइन: ओलिवेरा अल्मेइडा के लिए ब्रांड पहचान

डिजाइनर: रिकार्डो फिलिपे लोपेस दा सिल्वा

ओलिवेरा अल्मेइडा की ब्रांड पहचान के डिजाइन की प्रेरणा एक वकील की दैनिक जिम्मेदारियों के निरीक्षण से उत्पन्न हुई। उनके काम में कानूनों की व्याख्या करने और उन्हें विशेष मामलों पर लागू करने, मामले के लिए सबूत इकट्ठा करने, सार्वजनिक रिकॉर्ड और अन्य कानूनी रिकॉर्ड खोजने जैसी प्रक्रियाओं को संगठित रूप से निभाने की आवश्यकता होती है। इसलिए, पेपर क्लिप से बेहतर कुछ नहीं हो सकता।

यह फर्म अनमोल कानूनी सबूतों को एक साथ रखने और ग्राहकों के लिए प्रभावी समाधान लाने का मिशन रखता है। ब्रांड मूल्यों को बेहतर दर्शाने के लिए, लोगो में एक टाई और पेपर क्लिप को मिलाया गया है, जो न केवल पेपर को संगठित रखने का काम करता है, बल्कि यह आदेश का प्रतीक भी है। ये तत्व वकीलों के दैनिक जीवन का हिस्सा होते हैं, और उन्हें एक दैनिक उपकरण में परिवर्तित करने से ब्रांड ग्राहकों की स्मृति में बना रहेगा।

यह परियोजना Affinity Designer और Affinity Photo में डिजाइन की गई थी ताकि वेक्टर और फोटो मॉन्टेज की गुणवत्ता बनी रहे। लोगो डिजाइन को सबसे सुरुचिपूर्ण तरीके से दिखाने के लिए स्वर्ण अनुपात नियम का आधार बनाकर बनाया गया था। उत्पादन चरण में, डिजाइन RGB, CMYK, और पैंटोन रंगों में दिए गए थे। टाई-आकार के क्लिप को ठोस पीतल में तैयार किया गया था।

इस डिजाइन को अन्यों से अलग बनाने के लिए, डिजाइनर ने वकीलों की गतिविधियों के साथ फर्म के नाम को जोड़ने के लिए ओलिवेरा दे अल्मेइडा की व्युत्पत्ति में गहराई से जानकारी हासिल की। इससे सही रंग पैलेट निकाला गया। यह ब्रांड पहचान को अंतिम स्पर्श देता है।

यह डिजाइन अद्वितीयता और मौलिकता को प्राथमिकता देता है। यह कला, स्थापत्य, डिजाइन, नवाचार, और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में जीवनशैली से संबंधित है। इसके दावों का समर्थन करने के लिए उद्धरण, तथ्य, या सांख्यिकी शामिल किए गए हैं।

इस डिजाइन को 2022 में A' Graphics, Illustration and Visual Communication Design Award में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' Design Award : यह पुरस्कार अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को दिया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ricardo da Silva
छवि के श्रेय: Image 5: Photographer Luke Michael, Angel holding round wreath statue, 2017.
परियोजना टीम के सदस्य: Ricardo da Silva
परियोजना का नाम: Oliveira Almeida
परियोजना का ग्राहक: Ricardo da Silva


Oliveira Almeida IMG #2
Oliveira Almeida IMG #3
Oliveira Almeida IMG #4
Oliveira Almeida IMG #5
Oliveira Almeida IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें