ईटर्नो: समकालीन डिजाइन में स्थायित्व की नई परिभाषा

सुन्हून किम द्वारा निर्मित ब्रांड डिजाइन की अनूठी विशेषताएं

ईटर्नो की डिजाइन प्रेरणा और उसकी अनूठी विशेषताएं

ईटर्नो, जो कि एक ब्रांड डिजाइन है, इसे सुन्हून किम ने निर्मित किया है। इसकी प्रेरणा ग्रीक पार्थेनॉन और सुनहरे अनुपात से ली गई है। ईटर्नो के आर्किटेक्चरल कॉन्सेप्ट्स में प्रकाश और अनुपातिकता के शब्दों को निकालकर, सुनहरे अनुपात के डिजाइन तत्व का उपयोग करते हुए ईटर्नो के पहले अक्षर E का मूल रूप बनाया गया है। ईटर्नो की रोमन अल्फाबेट को सुनहरे अनुपात की अनुपातिकता के आधार पर पूरा किया गया है।

ईटर्नो की ब्रांड डिजाइन में अनूठापन इसके डिजाइन में सुनहरे अनुपात के गहन उपयोग से आता है। लोगोटाइप की डिजाइन को सुनहरे अनुपात के अनुसार सख्ती से तैयार किया गया है और इसी कॉन्सेप्ट को बनाए रखते हुए सभी डिजाइन परिणामों का विस्तार किया गया है।

ईटर्नो के ब्रांड डिजाइन की तकनीकी विशेषताओं में, लोगोटाइप्स डिफ़ॉल्ट प्रकार का उपयोग करते हैं और उप-ब्रांड्स मैनुअल में दिए गए उपयोग दिशानिर्देशों का पालन करते हैं।

ईटर्नो के डिजाइन इंटरैक्शन पर ध्यान दें, यह ब्रांड कोरिया की श्रेष्ठ आवासीय ब्रांड के रूप में जन्मा है और नए आवासीय संस्कृति का नेतृत्व करने का लक्ष्य रखता है। ईटर्नो चेओंगदाम, जहां ईटर्नो ब्रांड का पहला मॉडल साकार होगा, एप्गुजोंग में दूसरे मॉडल के रूप में पेश किया जाएगा, और ईटर्नो का ब्रांड अन्यत्र पेश किया जाएगा, जिससे ईटर्नो ब्रांड की मूल्यवत्ता को व्यवस्थित रूप से संगठित किया जा सके।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत जुलाई 2023 में सियोल, दक्षिण कोरिया में हुई और पहला प्रोजेक्ट फरवरी 2024 में समाप्त हुआ। दूसरा प्रोजेक्ट फरवरी 2024 से प्रगति पर है।

ईटर्नो की डिजाइन चुनौतियों में, ईटर्नो ब्रांड की शुरुआत की घोषणा करने वाली ब्रांड डिजाइन प्रोजेक्ट के रूप में, सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य और शुरुआती बिंदु ईटर्नो ब्रांड की अवधारणा को संगठित करना था। ब्रांड दिशा को ईटर्नो की ब्रांड संपत्तियों के आधार पर परिभाषित किया जाना था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: sunghoon kim
छवि के श्रेय: Kim Sunghoon
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Kim Sunghoon
परियोजना का नाम: Eterno
परियोजना का ग्राहक: Eterno


Eterno IMG #2
Eterno IMG #3
Eterno IMG #4
Eterno IMG #5
Eterno IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें