स्ट्रीट बेकरी: ब्रांड आइडेंटिटी की एक नई परिभाषा

सिनोंग डिंग, रुन्शुए चेन और लिउ वेई की अनूठी डिजाइन दृष्टि

शहरी जीवन में एक सुखद अनुभव के लिए स्ट्रीट बेकरी की अवधारणा

स्ट्रीट बेकरी एक ऐसा ब्रांड है जो सोफिस्टिकेशन, सादगी और गर्मजोशी के लिए प्रतिबद्ध है। यह डिजाइन शहर के व्यस्त लोगों के लिए एक मानवीय स्थान प्रदान करने के लिए की गई है, जहां वे शहर की भागदौड़ में एक वास्तविक गर्म और आरामदायक अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। ग्राहक आरामदायक, तनाव-मुक्त भोजन और एक विश्रामी समय का आनंद ले सकते हैं, जहां प्रत्येक स्वाद एक दीर्घकालिक स्मृति छोड़ जाता है।

लोगो डिजाइन एक प्यारे भालू के आसपास बनाया गया है, जो बेकरी शॉप की आईपी छवि है। लोगो को एक कार्टून छवि के रूप में डिजाइन करना एक अच्छी युवा दिशा है। बेज, लाल और पीले तीन रंगों का उपयोग करके एक गर्म, मित्रवत, रचनात्मक, आशावादी और सकारात्मक ब्रांड छवि बनाई गई है।

डिजिटल सॉफ्टवेयर का उपयोग करके आईपी छवियों, पोस्टरों, और पैकेजिंग छवियों को बनाया गया है। छवियां मुख्य रूप से फ्लैट इलस्ट्रेशन में व्यक्त की जाती हैं, और पोस्टरों और पैकेजिंग प्रिंटिंग के लिए पर्यावरण के अनुकूल सामग्री का उपयोग किया जाता है। प्राकृतिक, पर्यावरण के अनुकूल, मित्रवत ब्रांड छवि डिजाइन की वकालत की जाती है।

लोगो से लेकर स्टोर की समग्र छवि तक, ब्रांड डिजाइन को उपभोक्ताओं के उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए मित्रवत रंगों और प्यारे भालू गुड़िया छवियों के साथ रचनात्मक रूप से डिजाइन किया गया है। जब लोग स्टोर में खरीदारी कर रहे होते हैं या प्यारे भालू गुड़िया को देख रहे होते हैं, तो वे अनायास ही गर्म और विश्वसनीय महसूस करते हैं।

यह परियोजना दिसंबर 2022 में शुरू हुई और अप्रैल 2023 में चीन में समाप्त हुई। परियोजना का डिजाइन ब्रांड छवि डिजाइन से संबंधित है, मुख्यतः एक बेकरी ब्रांड विजुअल डिजाइन बनाने के लिए जिसे आधुनिक लोग पसंद कर सकते हैं और जिसमें प्राकृतिक और आत्मीयता हो। भाग लेने वाले युवा डिजाइनरों और अनुभवी डिजाइन टीमों से बने हैं। सॉफ्टवेयर डिजाइन और अन्य तकनीकों के माध्यम से, उन्होंने एक दृश्य रूप से एकीकृत और आधुनिक बेकरी ब्रांड छवि डिजाइन बनाया है, जो बहुत लोकप्रिय है।

स्ट्रीट बेकरी की ब्रांड छवि डिजाइन बेकरी के आईपी छवि के रूप में प्यारे छोटे भालू के आसपास घूमती है। मुख्य उपभोक्ता समूह ऊर्जावान युवा लोग हैं। समग्र डिजाइन सरल फ्लैट ग्राफिक्स पर आधारित है, और रंग मिलान अधिक एकीकृत और संक्षिप्त है, जो लोगों को एक आरामदायक और गर्म अनुभव देता है।

इस डिजाइन को 2024 के ए' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार मिला है। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड: यह पुरस्कार उन अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवीन सृजनों को दिया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया के योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Sinong Ding
छवि के श्रेय: Creator Runxue Chen, Street Bakery,2023
परियोजना टीम के सदस्य: Sinong Ding Wei Liu Guanglin Chen Runxue Chen
परियोजना का नाम: Street Bakery
परियोजना का ग्राहक: Runxue Chen


Street Bakery IMG #2
Street Bakery IMG #3
Street Bakery IMG #4
Street Bakery IMG #5
Street Bakery IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें