मैराथन टी-शर्ट: एक अद्वितीय डिजाइन की कहानी

चिका ककाजू की अद्वितीय डिजाइन की यात्रा

जापानी डिजाइनर चिका ककाजू ने टोक्यो में आयोजित हुए मैराथन दौड़ के लिए एक अद्वितीय टी-शर्ट डिजाइन की। यह डिजाइन उनकी क्रिएटिविटी और सोच को दर्शाती है।

चिका ककाजू ने मैराथन, दौड़ने वाले और टोक्यो की अवधारणा के साथ संगत रहते हुए इस अद्वितीय डिजाइन को तैयार किया। उन्होंने इस टी-शर्ट को डिजाइन करते समय इन तीनों अवधारणाओं को ध्यान में रखा।

उनका उद्देश्य था कि मैराथन दौड़ने वालों के लिए एक विशेष इनाम तैयार किया जाए, और कैफे की पहचान बढ़ाई जाए। इसके लिए उन्होंने अद्वितीय आइकन डिजाइन किए और टी-शर्ट को एक अद्वितीय रूप दिया।

यह डिजाइन एडोब इलस्ट्रेटर और एडोब फोटोशॉप का उपयोग करके तैयार की गई थी। सभी आइकन चमकदार/धातुविक गर्म स्थानांतरण लेबल के रूप में बनाए गए थे, ताकि इन्हें इवेंट में टी-शर्ट पर लगाया जा सके।

चिका ककाजू ने टोक्यो और मैराथन की कुंजी शब्दों का अध्ययन किया, और तीन अलग-अलग अवधारणाओं (मिनी जीवनशैली, मिनिमल जापान, और पिक्सेल जापान) पर काम करने का निर्णय लिया।

जापानी ब्रांड्स वैश्विक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए बहुत सारे जापान-थीम डिजाइन बना रहे हैं, इसलिए यह चुनौतीपूर्ण था कि वे ऐसे डिजाइन/शैलियों को न बनाएं जो पहले ही जारी कर दिए गए हैं।

इस डिजाइन को 2022 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में आयरन अवार्ड से सम्मानित किया गया था। यह अवार्ड उन डिजाइन्स को दिया जाता है जो अच्छी तरह से डिजाइन की गई होती हैं, व्यावसायिक और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं, और बेहतर दुनिया की ओर योगदान करती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chika Kakazu
छवि के श्रेय: Chika Kakazu
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Chika Kakazu Designer: Krisakorn Tantitemit
परियोजना का नाम: Marathon T Shirt
परियोजना का ग्राहक: Chika Kakazu


Marathon T Shirt IMG #2
Marathon T Shirt IMG #3
Marathon T Shirt IMG #4
Marathon T Shirt IMG #5
Marathon T Shirt IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें