ग्राफिक आर्ट एसोसिएशन के 20वें उद्घाटन समारोह का अद्वितीय डिजाइन

डिजाइनर एलेक्स किंग का रंगों और डिजिटल प्रिंट्स के साथ खेल

एलेक्स किंग ने ग्राफिक आर्ट एसोसिएशन के 20वें उद्घाटन समारोह के लिए एक अद्वितीय डिजाइन तैयार किया है, जिसमें विभिन्न जीवंत रंगों का मिश्रण करके प्रिंट कार्यों की शानदार रचना की गई है।

यह प्रोजेक्ट एक आमंत्रण प्रोजेक्ट है जिसमें डिजिटल पृष्ठभूमि, साइन बोर्ड, ब्रोशर, आमंत्रण पत्र, स्मारिका और मास्क जैसे विभिन्न अनुकूलन शामिल हैं। एलेक्स किंग ने एक कला कार के जादुई क्षण को पकड़ने के माध्यम से विभिन्न जीवंत रंगों का मिश्रण करके प्रिंट कार्यों की शानदार रचना की है। यह डिजाइन विजुअल डिजाइनरों और अनुभवी प्रिंट मेकर्स के बीच फ्यूज़िंग की कला को दर्शाता है - रंगों और फॉयल्स (डिजिटल प्रिंट्स) का उपयोग करके एक नई प्रकार की वस्तु की सह-रचना। हमें अंतिम परिणाम का पता नहीं होता और इसलिए हम हर बार प्रयास करते रहते हैं।

ब्रोशर को MGI डिजिटल टेक्नोलॉजी (कोनिका मिनोल्टा) द्वारा मुद्रित किया गया था ताकि ब्रोशर कवर पर विशेष प्रभाव (स्पॉट यूवी कोटिंग, चांदी और सोने की मोटी परतें सहित) प्रदान किए जा सकें ताकि लोग इसकी गहरी प्रतिबिंबित, उभार और सुनहरा प्रभाव अपने हाथों से महसूस कर सकें। डिजिटल प्रिंटिंग का लाभ यह है कि मात्रा थोड़ी भी हो सकती है और इसलिए कवर डिजाइन एक श्रृंखला के रंग विकल्प में हो सकता है।

डिजाइनर ने यह सामान्य मनोसेट की चुनौती दी कि डिजाइन को अच्छी तरह से योजनाबद्ध और सभी मामलों में सावधानीपूर्वक विचार किया जाना चाहिए - ऐसा लगता है कि डिजाइन करने के लिए एक सूत्र होना चाहिए। वास्तव में, सबसे रोमांचक बात यह है कि डिजाइन को अत्यधिक मौलिक, अप्रत्याशित, अद्वितीय और प्रभावित करने वाला होना चाहिए।

डिजाइनर ने डिजिटल स्याही को कला की सुरक्षित स्थिति में बनाने के लिए जहां एक जादुई और काव्यात्मक क्षण को पकड़ने के लिए सौ से अधिक बार परीक्षण किया। इसके अनुकूलन के कई क्षेत्रों में, जिसमें मास्क और विशाल पृष्ठभूमि और डिजिटल विज्ञापन शामिल हैं, सकारात्मक और नकारात्मक स्थलों के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ संरचना प्रदान करने के लिए। डिजाइनर को संपूर्ण संरचना का कल्पना नहीं की जा सकती थी जब तक वह एक लंबे समय की परीक्षण के बाद स्क्रीन पर प्रकट नहीं होती।

डिजाइन के माध्यम से, एलेक्स किंग ने व्यावसायिक डिजाइनरों और अनुभवी प्रिंट मेकर्स के बीच फ्यूज़िंग की कला को दर्शाया है, जो एक नई प्रकार की वस्तु की सह-रचना करते हैं। हमें अंतिम परिणाम का पता नहीं होता और इसलिए हम हर बार प्रयास करते रहते हैं और अप्रत्याशित की उम्मीद करते हैं। ग्राफिक आर्ट एसोसिएशन के 20वें उद्घाटन समारोह के मुख्य दृश्य डिजाइन का आधार सौ से अधिक बार डिजिटल रूप से स्याही मिश्रित करने पर आधारित है। हम सुंदरता को केवल हमारी आंखों से नहीं देखते, बल्कि हमारे दिल से देखते हैं।

यह डिजाइन 2022 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित हुआ। ब्रोंज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे उत्कृष्ट और सर्वोत्तम डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और सौजन्य का प्रमाण देते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और सर्वोत्तम कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Alex King
छवि के श्रेय: Illustrator Alex King
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Alex King
परियोजना का नाम: GAAHK Inauguration Ceremony
परियोजना का ग्राहक: Alex King


GAAHK Inauguration Ceremony IMG #2
GAAHK Inauguration Ceremony IMG #3
GAAHK Inauguration Ceremony IMG #4
GAAHK Inauguration Ceremony IMG #5
GAAHK Inauguration Ceremony IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें