एनकोरा: एक अनूठी ब्रांड आईडेंटिटी डिजाइन

हराजुकु डिजाइन इंक. के केइचिरो यानागी द्वारा डिजाइन किया गया

एनकोरा, एक ब्रांड स्टोर है जो फाउंटेन पेन और स्टेशनरी बेचता है। आजकल, डिजिटलीकरण और सूचना और संचार प्रौद्योगिकी तेजी से प्रगति कर रही हैं। इसके विपरीत, एनकोरा ऐनलॉग इन-पर्सन संवाद की पुनर्जीवनी पर केंद्रित है।

एनकोरा उन मूल्यों को पुनः विचारित करता है जिनमें उनके लिखने का तरीका, दिल से ड्राइंग खुशी प्रदान करता है जो एक विशेष अनुभव भी प्रदान करता है जैसे कि कस्टमाइज़ किए गए फाउंटेन पेन जो अनेक तरीकों से जोड़े जा सकते हैं; और कॉकटेल शेकर का उपयोग करके इंक ब्लेंडिंग। ब्रांड लिखने की बुनियादी रीतियों का पालन करता है: पेन को इंक से भरना, लिखने से पहले इसे परीक्षण करने के लिए गुच्छित करना, आदि। "सभी के लिए" डिजाइन का उपयोग करना, रूप की सरलता को कस्टमाइज़ेशन की जटिलता के साथ एकजुट करता है।

सिंबोल मार्क एक हस्तलिखित लाइन दिखाता है जो फाउंटेन पेन की टिप से (एक स्क्रिबल के रूप में) लिखी गई है, जिसके केंद्र में "ए" है जो ब्रांड नाम का प्रारंभिक अक्षर है। ग्राफिक डिजाइन रंगीन इंक ड्रॉप्स और पेन द्वारा लिखी गई हस्तलिखित लाइनों को व्यक्त करता है।

उत्पाद और पैकेज की निर्माण में कई सामग्री का उपयोग किया गया था। आकार अलग-अलग प्रकार के उत्पादों के कारण अलग हो सकता है। एनकोरा एक ब्रांड स्टोर है जो फाउंटेन पेन और स्टेशनरी बेचता है। आजकल, डिजिटलीकरण और सूचना और संचार प्रौद्योगिकी तेजी से प्रगति कर रही हैं। इसके विपरीत, एनकोरा ऐनलॉग इन-पर्सन संवाद की पुनर्जीवनी पर केंद्रित है।

यह डिजाइन 2023 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में प्लैटिनम को जीतने वाली थी। प्लैटिनम A' डिजाइन अवार्ड: विश्वस्तरीय, असाधारण, और अत्यंत नवाचारी डिजाइनों की पहचान करता है जो अतुलनीय पेशेवरता, प्रतिभा दिखाते हैं, और समाज कल्याण में योगदान करते हैं। एक युग की परिभाषा करने वाले, वे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं, परम उत्कृष्टता प्रदर्शित करते हैं और दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Keiichiro Yanagi
छवि के श्रेय: Keiichiro Yanagi
परियोजना टीम के सदस्य: Creative director: Keiichiro Yanagi Art directior: Keiichiro Yanagi Graphic designer: Joséphine Grenier Graphic designer: Yuka Minamino Graphic designer: Ryusei Sakurai Photography: Takashi Takayama Project manager: Minoru Aoishi Producer: Miho Nishikawa
परियोजना का नाम: Ancora
परियोजना का ग्राहक: Keiichiro Yanagi


Ancora IMG #2
Ancora IMG #3
Ancora IMG #4
Ancora IMG #5
Ancora IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें