आधुनिक और आकर्षक: OCT Happy Hour द्वारा उपयोगकर्ता-अनुकूल दिशा-सूचक संकेत

updesign द्वारा नवाचारी और आकर्षक दिशा-सूचक संकेतों का डिजाइन

आधुनिक वास्तुकला की भाषा को अद्वितीय रूप से अभिव्यक्त करते हुए, updesign ने एक बड़े पार्क-थीम्ड आवासीय क्षेत्र के लिए दिशा-सूचक संकेतों का डिजाइन किया है।

updesign द्वारा डिजाइन किए गए ये दिशा-सूचक संकेत, एक बड़े पार्क-थीम्ड आवासीय क्षेत्र के प्रदर्शन क्षेत्र के लिए तैयार किए गए हैं, जिसकी वास्तुकला Corbusier की आधुनिक शैली में है। यह क्षेत्र आवासीय वितरण के बाद स्थानीय संस्कृति केंद्र में परिवर्तित किया जाएगा। updesign ने Corbusier की वास्तुकला की भाषा को लैंडस्केपिंग बेल्ट्स और प्रवेश पथों पर दिशा-सूचक संकेत डिजाइन में शामिल किया है। इससे सौंदर्यमय वास्तुकला का वातावरण हर जगह आसानी से उपलब्ध होता है। यहां और वहां मौजूद दिशा-सूचक संकेतों द्वारा एक अधिक 3D स्थान अनुभव का निर्माण किया गया है।

इस प्रोजेक्ट में दिशा-सूचक संकेत डिजाइन में Corbusier की वास्तुकला की भाषा को अच्छी तरह से निकाला और व्यक्त किया गया है। सामान्य रूप से, पूरी अत्यधिक बोल्ड उपस्थिति को अतिशयोक्ति के साथ अपरिपक्व कंक्रीट के घटकों और अधूरी धांचों और सुविधाओं द्वारा विशेषताबद्ध किया गया है; विस्तार में, भारी धातु सामग्री की ठंडी छायाएं कलात्मक 3D दृश्य प्रभाव उत्पन्न करती हैं, जो एक शक्तिशाली योग्यता की भावना देती हैं।

एक महान वास्तुकला सेटिंग में घेरे, एक साइन बोर्ड के निकट देखने के लिए सूक्ष्म विवरण आवश्यक होते हैं, हालांकि यह एक प्रकार की भवन सारांश है। कंक्रीट साइन बोर्ड का पूरा शरीर बहादुरी से आकार दिया गया है ताकि विशिष्ट वास्तुकला की सौंदर्यशास्त्रीयता दिखाई दे। बोर्ड की सतह की चिकनी लेकिन कठोर दिखने वाली सतह को प्राप्त करने के लिए उच्च-मानक सीमेंट सामग्री और योग्य समापन कारीगरी की आवश्यकता होती है। यह केवल एक साइन बोर्ड नहीं है, बल्कि एक जीवंत कलात्मक भवन सारांश है जो अपने महान वास्तुकला पृष्ठभूमि के साथ गूंज उठता है।

इस प्रोजेक्ट की सबसे बड़ी चुनौती यह है कि साइन बोर्डों के रंग और मौजूदा भवन के फसाद के बीच सुसंगत दृश्य प्रभाव को कैसे बनाए रखा जाए। इसलिए, डिजाइन टीम ने सीमेंट सामग्री के नमूनों को बनाने पर बड़ा जोर दिया है, जिसमें निर्माण टीम के साथ बार-बार संवाद और समन्वय की आवश्यकता होती है ताकि न्यूनतम रंग सहिष्णुता प्राप्त की जा सके।

इस डिजाइन को 2022 में A' ग्राफिक्स, चित्रांकन और दृश्य संचार डिजाइन पुरस्कार में सिल्वर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। सिल्वर A' डिजाइन पुरस्कार: शीर्ष-ऑफ-द-लाइन, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Updesign
छवि के श्रेय: Updesign
परियोजना टीम के सदस्य: Zhang Yi(creative director) Zhang Shuo(project manager)
परियोजना का नाम: OCT Happy Hour
परियोजना का ग्राहक: Updesign


OCT Happy Hour IMG #2
OCT Happy Hour IMG #3
OCT Happy Hour IMG #4
OCT Happy Hour IMG #5
OCT Happy Hour IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें