हार्बिन मेट्रो लाइन 2: शहर की संस्कृति और भविष्य को प्रतिबिंबित करता एक अद्वितीय डिजाइन

शेनज़ेन ग्रैंडलैंड ग्रुप कंपनी लिमिटेड द्वारा डिजाइन किया गया हार्बिन मेट्रो लाइन 2

हार्बिन मेट्रो लाइन 2, जो सोंघुआ नदी के माध्यम से चलती है, एक अद्वितीय डिजाइन के साथ शहर की आर्थिक धड़कन है। इसका डिजाइन शहर की संस्कृति, परिवर्तन और भविष्य से प्रेरित है।

हार्बिन मेट्रो लाइन 2 का डिजाइन शहर की स्मृति, परिवर्तन और भविष्य से प्रेरित है। इसकी विशेषता यह है कि इसमें शहर की स्थानीय संस्कृति और विशेषताओं को पूरी तरह से प्रदर्शित किया गया है। इस परियोजना में, कुछ प्लेटफॉर्म की छतों को एन्कास्टिक टाइल्स से सजाया गया है, और लोहे के सदस्य, कांच और सिरेमिक उत्पादों का इंटीरियर में उपयोग किया गया है, जिससे संक्षिप्त और जीवंत स्थान को रोचक बनाया गया है।

इस परियोजना की विशेषता यह है कि इसमें डिजाइन, सामग्री क्रय, निर्माण और स्थापना को एकीकृत किया गया है, और सामग्री के कुशल उपयोग और संसाधनों को एकीकृत करके EPC को अधिकतम रूप से उपयोग किया गया है। डिजाइन को स्थल निर्माण के दृष्टिकोण से अनुकूलित किया गया है, जिससे डिजाइन की क्षमता में सुधार हुआ है, कुल लागत में बचत हुई है और निर्माण प्रगति में तेजी आई है।

हार्बिन मेट्रो लाइन 2 सोंघुआ नदी को पार करने वाली पहली मेट्रो परियोजना है, जिसमें अधिक प्रभाव, रंग, स्वच्छ रेखाएं और पारंपरिक यूरोपीय तत्वों का उपयोग किया गया है। इसके अलावा, दक्षिणी खंड में आधुनिक जीवन का प्रतिनिधित्व किया गया है, मध्य खंड में पुरानी हार्बिन संस्कृति को प्रस्तुत किया गया है, और उत्तरी खंड में भविष्य की जीवनशैली और नवाचार आत्मा को दर्शाया गया है। इसके अलावा, इस डिजाइन में तत्वों के पुनर्निर्माण, अनुकूलन, रंग के उपयोग के माध्यम से हार्बिन के ऐतिहासिक परिवर्तनों के मानव दृश्य को दर्शाया गया है।

यह डिजाइन A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड 2022 में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित हुई है। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: इसे उन उत्कृष्ट और रचनात्मक बुद्धिमत्ता वाले डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की प्रमाणीकरण करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shenzhen Grandland & Beijing Guangyuan
छवि के श्रेय: Yong Chen, Yuzhuo Wen
परियोजना टीम के सदस्य: Jiman Liu,Peng Li,Yuzhuo Wen,Zhenhui Gao,Tao Liu
परियोजना का नाम: Harbin Metro Line 2
परियोजना का ग्राहक: Shenzhen Grandland & Beijing Guangyuan


Harbin Metro Line 2 IMG #2
Harbin Metro Line 2 IMG #3
Harbin Metro Line 2 IMG #4
Harbin Metro Line 2 IMG #5
Harbin Metro Line 2 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें