"Using Stuff": वस्तुओं को उपयोग कर फिल्म पोस्टर का पुनर्निर्माण

डिजाइनर Juyoung Hwang ने वस्तुओं के आकार और मूल कार्यों का उपयोग करके एक अद्वितीय डिजाइन प्रस्तुत किया है

डिजाइनर Juyoung Hwang ने "Using Stuff" परियोजना के माध्यम से वस्तुओं के विभिन्न आकार और सिल्हूएट का उपयोग करके एक फिल्म पोस्टर का पुनर्निर्माण किया है। इस परियोजना के माध्यम से उन्होंने वस्तुओं के कार्यों पर एक अलग दृष्टिकोण प्रस्तुत किया है।

डिजाइनर Juyoung Hwang ने अपनी परियोजना "Using Stuff" के माध्यम से वस्तुओं के विभिन्न आकार और सिल्हूएट का उपयोग करके एक फिल्म पोस्टर का पुनर्निर्माण किया है। यह परियोजना वस्तुओं के स्वरूप और कार्यों से प्रेरित है। उन्होंने विभिन्न वस्तुओं का उपयोग करके फिल्मों की हस्ताक्षर शैली को अनुकरण किया है।

विशेष रूप से, इन पोस्टरों के माध्यम से उन्होंने लोगों को वर्तमान में विवादास्पद मुद्दों (रूस-यूक्रेन युद्ध, कोविड-19 आदि) पर विचार करने के लिए प्रेरित किया है। इन पोस्टरों को देखकर दर्शकों को विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर विचार करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

यह परियोजना वस्तुओं के मूल स्वरूप और कार्यों से प्रेरित है। उन्होंने विभिन्न वस्तुओं का उपयोग करके फिल्मों की हस्ताक्षर शैली को अनुकरण किया है। यह परियोजना वस्तुओं के मूल स्वरूप और कार्यों से प्रेरित है।

यह परियोजना मार्च 2016 में इंचियन में शुरू हुई थी और अभी भी जारी है। इस परियोजना का प्रदर्शन मार्च 2017 में योन्सू-गु, इंचियन और जुलाई 2020 में जंग-गु, इंचियन में किया गया था।

हर रोज यह व्यक्ति यूट्यूब पर होने वाली समस्याओं और घटनाओं को देखता है। और वह मानवों की वह मूलभूत प्रकृति के बारे में सोचता है जो लोगों के पास लंबे समय से होती आ रही है। वहां से, उन्हें ऐसे तरीके खोजने की तलाश होती है जिससे दर्शकों को बार-बार होने वाली समस्याओं को याद दिलाया जा सके, ताकि वे उन्हें भूल न जाएं। यही "कहानी" है। कहानी के माध्यम से, लोग प्रत्येक तत्व के बीच संबंध स्थापित करते हैं और उसे भूलते नहीं हैं। यदि लोग याद नहीं रखते हैं, तो ये डिजाइन उन्हें संबंधित घटना को फिर से याद दिलाएंगी।

वे हमेशा समझ और स्मृति के महत्वपूर्ण कारकों के बारे में चिंता करते हैं। लक्ष्य यह है कि विभिन्न मुद्दों को समझना और लंबे समय तक याद रखना आसान हो। एक अच्छी उपमा एक कहानी बन जाती है, और लोग उसे याद रखते हैं। और डिजाइनर चाहते हैं कि इसे फैलाया जाए और ऐसी दिशा में सकारात्मक प्रभाव डाला जाए।

Using Stuff परियोजना ने विभिन्न प्रकार की वस्तुओं का उपयोग करके फिल्म पोस्टर का पुनर्निर्माण किया। कला कृतियाँ वस्तु के मूल स्वरूप और कार्य के साथ-साथ प्रत्येक फिल्म की हस्ताक्षर शैली से प्रेरित होती हैं। उपयोग की गई वस्तुएं किसी भी समय, कहीं भी आसानी से पाई जा सकती हैं। परियोजना की थीम वर्तमान में सवाल उठाने वाले सामाजिक मुद्दों (रूस-यूक्रेन युद्ध, कोविड-19, आदि) को कवर करती है। यह दर्शकों के लिए आसानी से सुलभ होने के लिए डिजाइन की गई है, जिसमें प्रसिद्ध फिल्मों जैसे कि जेम्स बॉन्ड के साथ थीम को जोड़कर। प्रत्येक कार्य विविध रंगों और सादे पृष्ठभूमियों से बना होता है, जिससे दर्शक अधिक विषय पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

इस डिजाइन को 2022 में A' Graphics, Illustration and Visual Communication Design Award में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' Design Award: ऐसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: JUYOUNG HWANG
छवि के श्रेय: Image #01 : Designer Juyoung Hwang (Designer), Variations, 2022. Image #02 : Designer Juyoung Hwang (Designer), Variations, 2022. Image #03 : Designer Juyoung Hwang (Designer), R_Alien bond, 2016. Image #04 : Designer Juyoung Hwang (Designer), B_Mobbydick, 2020. Image #05 : Designer Juyoung Hwang (Designer), X_Star wars, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: JUYOUNG HWANG
परियोजना का नाम: Using Stuff
परियोजना का ग्राहक: JUYOUNG HWANG


Using Stuff IMG #2
Using Stuff IMG #3
Using Stuff IMG #4
Using Stuff IMG #5
Using Stuff IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें