चांग'आन स्टिल: एक अद्वितीय चित्रकारी श्रृंखला

डिजाइनर वू याओ द्वारा चीन के प्राचीन शहर की जीवंत चित्रण

चांग'आन स्टिल एक अद्वितीय चित्रकारी श्रृंखला है जिसे डिजाइनर वू याओ ने बनाया है। इस श्रृंखला में उन्होंने चीन के प्राचीन और जीवंत शहर, चांग'आन की चित्रण की है।

वू याओ के अनुसार, इस श्रृंखला की प्रेरणा उन्हें उत्तरी सोंग वंश के वांग जिमेंग द्वारा बनाए गए "रिवर्स एंड माउंटेन्स ओवर ए थाउजेंड माइल्स" नामक चित्र से मिली है। इस लंबे चित्र में कई दृश्य हैं और चीन में 24 सौर मौसम होते हैं, जिनमें से प्रत्येक का एक छोटा चित्र एक श्रृंखला बनाता है।

वू याओ का मानना है कि इस श्रृंखला की विशेषता इसमें समयों के मिलन का संयोजन है। उन्होंने प्राचीन और आधुनिक समयों को मिलाकर सहस्त्राब्दी के समय को एक ही रेखा पर ले आये हैं, इन कहानियों को जोड़ा है और उन्हें चांग'आन की कहानी सुनने दिया है।

वू याओ और उनकी टीम ने इस परियोजना को सितम्बर 2021 से शुरू किया और फरवरी 2022 में इसे पूरा किया। यह परियोजना बीजिंग में शुरू हुई और वहीं पूरी हुई।

इस श्रृंखला के निर्माण में सबसे बड़ी चुनौती थी चांग'आन के लंबे इतिहास और मानवता और प्रकृति के बीच समरसता को चित्रित करना। दिन में चांग'आन हजारों वर्षों से समृद्ध प्राचीन राजधानी है, जबकि रात में यह पुरानी शहर की चमकदार नीलामी में नीलामी होती है। चांग'आन की आकर्षण शक्ति उसकी प्रकाशमानता में और अधिक बढ़ जाती है।

वू याओ की चित्रकारी श्रृंखला, चांग'आन स्टिल, 2023 में A' ग्राफिक्स, चित्रण और दृश्य संचार डिजाइन पुरस्कार के लिए रजत पुरस्कार से सम्मानित हुई। यह पुरस्कार उन डिजाइनों को दिया जाता है जो अपनी तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा के योग्य होते हैं, और जो अत्यधिक उत्कृष्टता दिखाती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य और आश्चर्य का परिचय करवाती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wu yao
छवि के श्रेय: Wu yao
परियोजना टीम के सदस्य: Original designer:yao Wu Illustration designer: yuchen Zang Illustration designer: boxing Xie Illustration designer:huafeng Shi Illustration designer: zhen Tan
परियोजना का नाम: Chang'an Still
परियोजना का ग्राहक: Wu yao


Chang'an Still IMG #2
Chang'an Still IMG #3
Chang'an Still IMG #4
Chang'an Still IMG #5
Chang'an Still IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें