स्टैक्ड क्यूब्स: एक अद्वितीय डिजाइन प्रोजेक्ट

डिजाइनर जिन मेंग की अद्वितीयता का प्रदर्शन

स्टैक्ड क्यूब्स, एक अद्वितीय डिजाइन प्रोजेक्ट जिसे जिन मेंग ने डिजाइन किया है, एक अद्वितीय और आकर्षक दृश्य प्रदान करता है। यह डिजाइन एक्टिविटी प्रमोशन के रूप में काम करता है और इसकी प्रेरणा वाहन गोदाम पर स्टैक किए गए कंटेनरों से ली गई है।

स्टैक्ड क्यूब्स की विशेषता इसमें है कि इसे HCM (होंगक्याओ कंटेनर मार्केट) आयोजकों द्वारा मुक्त रूप से कंटेनरों को बुनियादी इकाइयों के रूप में बनाने की आवश्यकता के लिए बनाया गया है। फ़ॉन्ट कार्य लैटिन अक्षरों के आकार के अनुसार छोटे क्यूब्स के सामान्य तत्वों का पुनर्निर्माण करते हैं। डिजाइनर ने मॉड्यूलर फ़ॉन्ट की भावना की मदद से बाजार की विशेषताओं को बेहतर व्यक्त करने की आशा में कंटेनरों के मुक्त संयोजन के लिए मॉड्यूलर फ़ॉन्ट का उपयोग किया है।

पोस्टर एडोब इलस्ट्रेटर और फ़ोटोशॉप में बनाए और डिज़ाइन किए जाते हैं। पोस्टर को सबसे अच्छा छापित पदार्थ के रूप में पुनर्निर्मित किया जाता है। इससे कागज की बनावट द्वारा एक विशेष वातावरण बनाया जा सकता है। वीडियो इफ़ेक्ट के साथ बनाए जाते हैं।

यह दृश्य डिज़ाइन का कोई निश्चित आकार नहीं है और इसे मीडिया के आकार के अनुसार उपयोग किया जा सकता है। इस डिज़ाइन के कुछ मुख्य टैग्स हैं - ग्राफ़िक डिज़ाइन, ब्रांड, पोस्टर, फ़ॉन्ट डिज़ाइन, मॉड्यूलराइज़ेशन।

यह पोस्टर टाइपोग्राफी के लिए एक प्रयोगात्मक पोस्टर के रूप में उपयोग किया जाएगा और डिज़ाइन प्रदर्शनियों के लिए एक प्रदर्शन के रूप में। टाइपोग्राफी पोस्टर का कार्य कला के कामों के समान होता है।

यह प्रोजेक्ट जनवरी 2022 में शंघाई में शुरू हुआ था और अप्रैल 2022 में पूरा हुआ। इस प्रोजेक्ट का लक्ष्य होंगक्याओ कंटेनर मार्केट (HCM), एक वाणिज्यिक गतिविधि को प्रमोट करना है। प्रोजेक्ट की सफलता मुख्य रूप से पोस्टर फ़ॉन्ट्स के डिज़ाइन से है, जो इवेंट के शैली के साथ बहुत सामंजस्य है। पोस्टरों और वीडियो के उज्ज्वल रंगों ने दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया।

इस प्रोजेक्ट की चुनौती फ़ॉन्ट्स के डिज़ाइन है। HCM (होंगक्याओ कंटेनर मार्केट) के आयोजक कंटेनर को बुनियादी इकाई के रूप में उपयोग करके आवश्यक बाजार स्थल को मुक्त रूप से बनाते हैं। स्टैक्ड क्यूब्स इस बाजार के लिए एक प्रचार प्रोजेक्ट है, जिसमें फ़ॉन्ट डिज़ाइन, पोस्टर और वीडियो शामिल हैं। एक कंटेनर थीम वाले क्रिएटिव समुदाय के रूप में, यह बाजार निवासियों को विभिन्न क्रिएटिव मनोरंजन प्रदान करता है। डिजाइनर ने एक नया फ़ॉन्ट डिज़ाइन किया है, जो कंटेनरों के मुक्त संयोजन से प्रेरित है।

इस डिज़ाइन को प्रतिष्ठित ए' डिज़ाइन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह डिज़ाइन 2023 में ए' ग्राफ़िक्स, इलस्ट्रेशन और विज़ुअल कम्युनिकेशन डिज़ाइन अवार्ड में आयरन को जीता। आयरन ए' डिज़ाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, जो बेहतर दुनिया की ओर योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xin Meng
छवि के श्रेय: Image #1: Creator Xin Meng, Independent production, 2022. Image #2: Creator Xin Meng, Independent production, 2022. Image #3: Creator Xin Meng, Independent production, 2022. Image #4: Creator Xin Meng, Independent production, 2022. Image #5: Creator Xin Meng, Independent production, 2022. Video Credits: Operator & Production Xin Meng
परियोजना टीम के सदस्य: Xin Meng
परियोजना का नाम: Stacked Cubes
परियोजना का ग्राहक: Xin Meng


Stacked Cubes IMG #2
Stacked Cubes IMG #3
Stacked Cubes IMG #4
Stacked Cubes IMG #5
Stacked Cubes IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें