मिगा: एक नवाचारी ब्रांड डिजाइन

एक्सू ली द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय ब्रांड पहचान

मिगा, एक ई-सिगरेट ब्रांड, अपने उपभोक्ताओं को बेहतर सौंदर्य मूल्य, मज़ा, पोर्टेबिलिटी, बुद्धिमत्ता, और सस्ती कीमत प्रदान करता है, जिसका उद्देश्य उपभोक्ताओं को आनंद प्रदान करना और उनके जीवन के अनुभव को बढ़ाना है।

ई-सिगरेट एक नवाचारी इलेक्ट्रॉनिक उपभोक्ता उत्पाद है जिसकी पहुंच दुनिया भर में बढ़ रही है। क्योंकि उपभोक्ता अब स्वास्थ्य और कल्याण के प्रति अधिक जागरूक हो रहे हैं, इसलिए ई-सिगरेट जैसे उत्पाद को उपभोक्ताओं की प्रशंसा प्राप्त करने की आवश्यकता होती है, जिसे ई-सिगरेट बाजार को खोलने की कुंजी माना जाता है। समानतापूर्ण बाजार प्रतिस्पर्धा से बाहर निकलने के लिए, मिगा को एक नई ब्रांड पहचान प्रदान की गई है, और हमने लोगो और इरादतनुसार तत्वों के बीच संबंध भी स्थापित किया है।

ब्रांड पहचान डिजाइन के नवीनतम संस्करण ने टाइपफेस डिजाइन को अनुकूलित किया है और लोगो को अधिक एकीकृत बनाता है, जो उपभोक्ता को सहज ब्रांड प्रभाव प्रदान करता है, और अनुभूत भावनाओं को ताजगी और विविधता प्रदान करता है। अंग्रेजी फ़ॉन्ट के लिए, स्ट्रोक अनुपात और कोने की कोण बदले गए हैं ताकि समग्र दृश्य तत्व अधिक भरे हुए लगें, लोगो और मुस्कान प्रतीक को अधिक संबंधित बनाएं, मेलन लताओं की प्रोफ़ाइल को उभारें, और मुस्कान प्रतीक की दृश्य अनुपात को बढ़ाएं। चीनी फ़ॉन्ट के लिए, स्ट्रोक्स को सुपर प्रतीकों के साथ डिजाइन किया गया है, स्ट्रोक्स के बीच की जगह को नियंत्रित किया गया है, अक्षर गोलाकार होते हैं और एक बेहतर डिजाइन के रूप में महसूस होते हैं, और पूरे अक्षर पैटर्न संरचना को बनाए रखा गया है, जिससे टाइपफेस डिजाइन को अधिक पहचाना जा सकता है। पूरे सेट की टाइपफेस डिजाइन स्ट्रोक प्रोफ़ाइल के संदर्भ में दृश्य भाषा को समायोजित करती है।

युवा लोग छोटे शहरों में और उपभोग उन्नयन और इंटरनेट पहुंच के संदर्भ में बढ़ते नए पीढ़ी के उपभोक्ता जीवंत, साहसिक होते हैं और चुनौतियों को स्वीकार करने और नई चीज़ों का प्रयोग करने को पसंद करते हैं। यह पैकेज एक अधिक नवाचारी, साहसिक और मनोरंजन के तरीके से दिखाने के लिए डिजाइन किया गया है, जो उपभोक्ताओं पर एक गहरी छाप छोड़ता है। मिगा का पैकेज ई-सिगरेट बाजार में समानतापूर्ण प्रतिस्पर्धा से बाहर निकलने के लिए अच्छी तरह से स्थानीयीकृत है।

इस डिजाइन की मुख्य बात यह है कि एक सरल और आधुनिक लोगो बनाना जो अधिक जानकारी प्रसारित करने का इरादा रखता है। मिगा का चीनी नाम एक ठोस वस्तु है जिसे ब्रांड लोगो डिजाइन का हिस्सा बनाया गया है, मामूली या अत्यधिक जटिल रूप ब्रांड की भावना को नहीं बता सकते। बाद की अनुसंधान और अध्ययन के बाद, हम विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार ब्रांड को व्यक्तिगत और अपग्रेड करते हैं, जिससे इसे एक विशिष्ट और अंतिम पहचान मिलती है।

यह डिजाइन वर्ष 2023 में A' ग्राफिक्स, चित्रांकन और दृश्य संचार डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज विजेता थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचारण की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार का योगदान करते हैं, दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Li Xue - Today Design
छवि के श्रेय: Li Xue - Today Design
परियोजना टीम के सदस्य: Li Xue Today Design
परियोजना का नाम: Miga
परियोजना का ग्राहक: Li Xue - Today Design


Miga IMG #2
Miga IMG #3
Miga IMG #4
Miga IMG #5
Miga IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें